WWE द्वारा 3 गलत फैसले जो इस हफ्ते Raw में लिए गए 

जिंदर महल
जिंदर महल

WWE का अगला पीपीवी मनी इन द बैंक (Money In The Bank) है और इस पहले हुआ रॉ (Raw) का एपिसोड बहुत ही मिला-जुला रहा। मनी इन द बैंक लैडर मैच के लिए आखिरी सुपरस्टार का नाम पता चला, तो मेन इवेंट में WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntire) ने शानदार मैच लड़ा।

इसके अलावा गौंटलेट मैच काफी दमदार रहा, तो विमेंस डिवीजन में एक जबरदस्त मैच हुआ। इसमें लिव मॉर्गन का प्रदर्शन सराहनीय रहा। हालांकि इसके बावजूद WWE ने रॉ में कुछ गलत फैसले भी लिए, अगर यह नहीं लिए गए होते तो यह एपिसोड और भी ज्यादा दमदार हो सकता था।

यह भी पढ़ें: रोमन रेंस को WrestleMania से नाम वापस लेने की मिली बड़ी सजा, करियर पर सवाल?

आइए नजर डालते हैं कंपनी ने कौन से गलत फैसले लिए:

#) WWE द्वारा गौंटलेट मैच में जिंदर महल को शामिल नहीं करना

जिंदर महल गौंटलेट मैच में नहीं थे
जिंदर महल गौंटलेट मैच में नहीं थे

जिंदर महल ने पिछले हफ्ते ही 10 महीने बाद रॉ (Raw) में बेहतरीन वापसी की थी। उन्होंने न सिर्फ अकीरा टोजावा को हराया, बल्कि मैच के बाद बैकस्टेज बेहतरीन प्रोमो भी दिया था। इस हफ्ते रॉ(Raw) में गौंटलेट मैच हुआ था, जिसमें कई सुपरस्टार्स ने हिस्सा लिया।

हालांकि इसमें जिंदर महल को शामिल नहीं करके WWE ने काफी गलत फैसला लिया। इस मैच में अगर उनको शामिल किया जाता तो यह उनके और कंपनी के लिए काफी अच्छा रहता। जिंदर महल को वापसी के बाद WWE ने उन्हें मजबूती से पुश करने का अहम मौका गंवा दिया। WWE को आगे भी महल को बेहतर तरीके से बुक करना होगा।

#) चैंपियंस को Raw में हराना

Raw में चैंपियंस को मिली हार
Raw में चैंपियंस को मिली हार

इस हफ्ते रॉ (Raw) में रॉ टैग टीम चैंपियन द स्ट्रीट प्रॉफिट्स और द वाइकिंग रेडर् के बीच नॉन टाइटल मैच हुआ। यह एक बेहद शानदार मैच था और यह दोनों मौजूदा रोस्टर्स की बेहतर टैग टीम भी हैं। हालांकि इसके अंत ने जरूर कुछ सवाल खड़े किए हैं। मैच के अंत में वाइकिंग रेडर्स ने चैंपियन को पिन करते हुए जीत हासिल की।

रॉ (Raw) के एपिसोड में इस तरह चैंपियन को पिन करने का फैसला बिल्कुल भी सही नहीं था। अब हो सकता है मनी इन द बैंक (Money In The Bank) के लिए इन दोनों टीम्स के बीच चैंपियनशिप मैच का ऐलान हो सकता है। हालांकि फिर भी WWE को चैंपियंस को पिन होने से बचाना चाहिए था।

#) मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस का दखल नहीं देना

सैथ रॉलिंस ने मैच के बाद ड्रू मैकइंटायर के ऊपर अटैक किया

रॉ (Raw) के मेन इवेंट में WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर और बडी मर्फी के बीच मुकाबला हुआ। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही बडी मर्फी ने सैथ रॉलिंस को ड्रू मैकइंटायर के अटैक से बचाया था। इस हफ्ते मेन इवेंट के दौरान रॉलिंस रिंगसाइड पर ही मौजूद थे।

इस मैच के अंत में ड्रू मैकइंटायर ने बडी मर्फी को हराते हुए शानदार जीत दर्ज की। हालांकि मैच के दौरान रॉलिंस के दखल देने की उम्मीद थी और उन्हें मर्फी को क्लीन हार से बचाना था। मर्फी रॉ में अच्छा कर रहे हैं और उनके मोमेंटम को बनाए रखने के लिए उन्हें बचाया जा सकता था।

इससे रॉलिंस-मर्फी के बीच भी एक अलग एंगल देखने को मिल सकता था, जिसे कंपनी आने वाले समय में इस्तेमाल कर सकती थी। WWE को आने वाले समय में ऐसी गलतियों से बचना चाहिए था।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now