3 बड़ी गलतियां जो WWE अगले पीपीवी Clash of Champions शुरू होने से पहले ही कर चुका है 

रॉ टैग टीम चैंपियंस
रॉ टैग टीम चैंपियंस

डब्लू डब्लू ई(WWE) के अगला पीपीवी क्लैश ऑफ चैंपियंस का काउंटडाउन शुरु हो गया है। इसमें WWE की हर एक चैंपियनशिप डिफेंड की जानी है। इस इवेंट में कई शानदार मैच बुक करने के लिए WWE की तारीफ़ होनी चाहिए।

इस पीपीवी में रैंडी ऑर्टन और कोफी किंग्सटन के बीच WWE टाइटल के लिए होने जा रहा रीमैच काफी शानदार लग रहा है, खासकर जब से द रिवाइवल, रैंडी ऑर्टन के साथ आए हैं तब से इस स्टोरीलाइन में नई जान सी आ गई है।

वहीं ब्रॉन स्ट्रोमैन और सैथ राॅलिंस इस पीपीवी में डबल ड्यूटी निभाने हुए नजर आएंगे जहां वे दोनो न केवल रॉबर्ट रूड और डॉल्फ जिगलर के खिलाफ रॉ टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड करते हुए नजर आएंगे बल्कि इसी पीपीवी में एक दूसरे के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में लड़ने उतरेंगे।

यह भी पढ़े: UFC दिग्गज ने ब्रॉक लैसनर को दी चुनौती

इसके अलावा और भी कई मैच है जो शो को शानदार बना सकते हैं। हालांकि, साथ ही WWE इस पीपीवी के शुरू होने से पहले ही कई गलतियां कर चुका है और इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही 3 गलतियों के बारे में बताने वाले हैं।

#3. अधिकतर चैलेंजर्स को बिना मेहनत के ही टाइटल शॉट मिल गया

द अथॉरिटी
द अथॉरिटी

रूड और जिगलर की जोड़ी क्लैश ऑफ चैंपियंस में सैथ राॅलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन की टीम के खिलाफ रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच लड़ने वाली है। कुछ समय पहले WWE ने फैंस से वादा किया था कि वह सुपरस्टार्स को टाइटल शॉट कमाने का मौका देंगे। लेकिन WWE के चैंपियनशिप फ्यूड को बिल्ड अप करने के तरीके को देखकर तो ऐसा ही लग रहा है कि WWE अपने वादे से पीछे हट रहा है।

इस हफ्ते राॅ में सेड्रिक द्वारा एजे स्टाइल्स को पिन करने के बाद WWE ने क्लैश ऑफ चैंपियंस में सेड्रिक को एजे स्टाइल्स के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप मैच में शामिल कर दिया। लेकिन क्या बिना किसी स्टोरीलाइन बिल्ड अप के सेड्रिक को इस मैच में शामिल करना सही है?

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2. एक ही फ्यूड में लगभग सारे टाइटल को शामिल करना

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

रॉ के एपिसोड में यूएस चैंपियन एजे स्टाइल्स को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने से रोक दिया गया। हालांकि, अभी भी द ओसी की टीम रॉ में मेन इवेंट पिक्चर में बड़ी भूमिका निभा रही है। भले ही एजे स्टाइल्स क्लैश ऑफ चैंपियंस में सेड्रिक एलेक्जेंडर के खिलाफ अपना यूएस चैंपियनशिप डिफेंड करने वाले हैं, लेकिन स्टाइल्स इस पीपीवी में होने वाले यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में दखल दे सकते हैं।

आपको बता दें, सेड्रिक ने रॉ में स्टाइल्स को पिन किया था और उनके द्वारा चैलेंज किये जाने से पहले स्टाइल्स यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड का हिस्सा थे। जैसा कि हमने बताया कि इस पीपीवी में वर्तमान रॉ टैग टीम चैंपियनशिप एक दूसरे के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में उतरने वाले हैं और कुछ ऐसा ही TLC 2017 में हुआ था जहां इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और रॉ टैग टीम चैंपियनशिप एक ही फ्यूड में शामिल थी और फैंस इससे खुश नहीं थे।

#1. ख़राब बुकिंग

रॉ टैग टीम चैंपियंस
रॉ टैग टीम चैंपियंस

निश्चित रूप से, कुछ निर्णय लेने के लिए हमें WWE क्रिएटिव टीम की तारीफ करनी चाहिए। अगर क्लैश ऑफ़ चैंपियंस में रॉलिंस और स्ट्रोमैन के बीच होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की बात की जाए तो रॉलिंस बड़ा मोमेंटम लेकर इस मैच में लड़ने जा रहे हैं। हाल ही में द आर्किटेक्ट ने ब्रॉक लैसनर को क्लीन तरीके से हराया था जो काफी कम WWE सुपरस्टार्स कर पाते हैं। रॉलिंस को अभी रोक पाना काफी मुश्किल हैं, हालांकि, उनके अगले विरोधी ब्रॉन स्ट्रोमैन हैं जो कि मिड-कार्ड में काफी समय बिताने के बाद मेन इवेंट में वापसी कर रहे हैं।

अब जबकि, स्ट्रोमैन को पहले भी यूनिवर्सल चैंपियन जीतने से वंचित किया जा चुका है तो क्या एक बार फिर रॉलिंस से हारकर यूनिवर्सल चैंपियन बनने से वंचित रह जाएंगे या फिर WWE उन्हें रॉलिंस को हराने देगा जिन्होंने हाल ही में बीस्ट को क्लीन तरीके से हराया था। नतीजा चाहे जो कुछ भी हो लेकिन WWE के लिए इसका फैसला करना काफी मुश्किल होने वाला है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now