Summerslam 2019 में रोमन रेंस के लिए 3 संभावित प्रतिद्वंदी

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस मौजूदा डब्लू डब्लू ई (WWE) रोस्टर के उन कुछ चुनिंदा रेसलर्स में से एक हैं जिन्हें ग्रैंड स्लैम चैंपियन होने का गौरव प्राप्त है। 3 बार WWE चैंपियन होने के अलावा वो एक बार के रॉयल रंबल विजेता भी रहे हैं। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि WWE उन्हें अन्य सुपरस्टार्स से अधिक तवज्जो देती आई है, यही कारण है कि आज वो इस मुकाम पर खड़े हैं।

समरस्लैम 2018 में वो पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बने किंतु अभी केवल दो ही महीने बीते थे कि उन्हें ल्यूकीमिया के कारण टाइटल त्यागना पड़ा। आख़िरकार फैंस का इंतजार फरवरी 2019 में आकर खत्म हुआ और द बिग डॉग ने धमाकेदार वापसी की।

दुर्भाग्यवश वापसी के बाद उनके प्रदर्शन में गिरावट हुई है, यही सबसे बड़ा कारण रहा है कि WWE ने फरवरी से लेकर अभी तक उन्हें किसी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं बनाया है। अब इंतजार है समरस्लैम 2019 का, जिसके लिए रोमन को अभी तक कोई मैच नहीं मिला है और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिनके साथ आगामी पीपीवी में द बिग डॉग का सामना हो सकता है।

# बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले और रोमन रेंस
बॉबी लैश्ले और रोमन रेंस

एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी पर एक नजर डालें तो बॉबी लैश्ले का सामना ब्रॉन स्ट्रोमैन से हुआ था, दो मॉन्स्टर्स के बीच इस फ्यूड को WWE यूनिवर्स से अच्छा रिस्पांस मिल रहा था मगर स्ट्रोमैन के खिलाफ हार के साथ ही इस बेहतरीन फ्यूड का अंत हो चुका है।

दूसरी ओर रोमन ने अंडरटेकर के साथ मिलकर ड्रू मैकइंटायर और शेन मैकमैहन के खिलाफ जीत डार्क की थी। यानी अब लैश्ले और रोमन, दोनों में से किसी के पास कोई ऐसी स्टोरीलाइन नहीं है जिससे उन्हें समरस्लैम मैच कार्ड में जगह मिल सके।

पिछले साल कुछ समय के लिए ये दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे से कई बार रिंग में भिड़े थे परंतु वह फ्यूड सफल नहीं हो सकी। बेहतर होगा कि WWE इन्हें एक बार फिर साथ लाए लेकिन एक ऐसी स्टोरीलाइन के साथ जिसके प्रति फैंस के मन में लंबे समय तक दिलचस्पी बनी रहे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

पिछले सप्ताह स्मैकडाउन में डेनियल ब्रायन अपने करियर को लेकर एक बड़ी एनाउंसमेंट करने वाले थे लेकिन 'द न्यू डे' के कारण वो ऐसा नहीं कर पाए। हाल ही में उन्हें ज़ेवियर वुड्स और बिग ई(द न्यू डे) के हाथों स्मैकडाउन टैग टीम टाइटल भी गंवाना पड़ा है।

डेनियल हमेशा से खुद को ऑडियंस के साथ बेहद अच्छे तरीके से कनेक्ट करते आ रहे हैं और हो सकता है कि WWE उनकी इस एनाउंसमेंट को इसलिए लंबा खींच रही है क्योंकि वो एक बड़ी फ्यूड में शामिल होने वाले हैं। डेनियल मौजूदा रोस्टर के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक हैं वहीं दूसरी ओर रोमन रेंस बेबीफेस।

जब WWE के सामने इन्हें एक दूसरे से भिड़ाने के सभी रास्ते खुले हुए हैं तो भला शुभ काम में देरी कैसी।

यह भी पढ़ें: 3 चौंकाने वाले नाम जो WWE टैग टीम मैचों में रोमन रेंस को हरा चुके हैं

# शिंस्के नाकामुरा

इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन शिंस्के नाकामुरा
इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन शिंस्के नाकामुरा

यह बात समझ से परे है कि WWE ने शिंस्के नाकामुरा और रोमन रेंस के बीच कभी वन-ऑन-वन फाइट नहीं होने दी है। बिना कोई संदेह यह मुकाबला WWE यूनिवर्स के लिए एक ड्रीम मैच है जिसके प्रति विंस मैकमैहन ने कभी दिलचस्पी नहीं दिखाई है।

अगर आप रोमन और कोफ़ी के बीच WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन के बारे में सोच रहे हैं तो बेहतर होगा कि आप इस सपने को फिलहाल के लिए अपनी सोच से दूर ही रहने दें। क्योंकि कोफ़ी और रोमन दोनों बेबीफेस हैं, इसी कारण इस स्टोरीलाइन के सफल रहने के चांस बेहद कम हैं।

नाकामुरा हाल ही में फिन बैलर को हराते हुए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने हैं, इसलिए अब द बिग डॉग के सामने नाकामुरा को इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल के लिए चैलेंज करने के दरवाजे खुले हुए हैं।

यह भी पढ़ें: एक ऐसा कीर्तिमान जिसके आसपास भी नहीं हैं रोमन रेंस

Quick Links