3 कारण क्यों Hell in a Cell में ड्रू मैकइंटायर की हार WWE द्वारा लिया गया सही फैसला है

रैंडी ऑर्टन vs ड्रू मैकइंटायर
रैंडी ऑर्टन vs ड्रू मैकइंटायर

कई महीनों से चली आ रही दुश्मनी में आखिरकार WWE हैल इन ए सैल में रैंडी ऑर्टन, ड्रू मैकइंटायर को हराकर चौदहवीं बार वर्ल्ड चैंपियन बने थे। इसी के साथ रेसलमेनिया 36 से चला आ रहा मैकइंटायर का चैंपियनशिप सफर भी 203 दिनों के बाद अंतिम रूप ले चुका है।

ऑर्टन की वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत को फैंस से मिली जुली प्रतिक्रियाएं मिली हैं। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार कई WWE सुपरस्टार्स भी ये समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर अधिकारियों ने द स्कॉटिश साइकोपैथ को हार के लिए क्यों बुक किया था। वो एक अच्छे चैंपियन साबित हो रहे थे, फिर भी उन्हें हार के लिए बुक करने का फैसला संभव ही चौंकाने वाला है।

ये भी पढ़ें: WWE सर्वाइवर सीरीज से पहले 5 बड़े टाइटल चेंज देखने को मिल सकते हैं

फिर भी इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 कारण आपके सामने रख रहे हैं जो बताते हैं कि हैल इन ए सैल 2020 में ड्रू मैकइंटायर की हार WWE द्वारा लिया गया एक सही फैसला है।

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ मैच से दूर रह सकेंगे

रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर
रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर

कुछ ही हफ्तों में WWE सर्वाइवर सीरील पीपीवी का आयोजन होने वाला है। जिसमें रॉ और स्मैकडाउन सुपरस्टार्स की भिड़ंत देखने को मिलेगी। इसी बीच रैंडी ऑर्टन और रोमन रेंस के बीच भी चैंपियन vs चैंपियन मैच को बुक कर दिया गया है।

मौजूदा परिस्थितियां ऐसी हैं कि जो भी रोमन के सामने आएगा उसे हार ही झेलनी पड़ेगी। क्योंकि एक बड़ी हार रोमन के हील कैरेक्टर को बहुत नुकसान पहुंचा सकती है। इसी बीच सर्वाइवर सीरीज में अगर मैकइंटायर को रोमन के खिलाफ मैच दिया गया होता तो जाहिर तौर पर मैकइंटायर को ही कमजोर दिखाया जाता।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी चीजें जो WWE Wrestlemania 37 के लिए प्लान कर रही है

इस समय स्कॉटिश सुपरस्टार का करियर भी चरम पर है, इसलिए रोमन के खिलाफ हार से उन्हें नुकसान हो सकता था। अब ऑर्टन चैंपियन हैं, इसलिए WWE मैकइंटायर और रोमन के बड़े मैच को आगे के लिए बचाकर रख सकती है और बेहतर होगा कि रोमन vs मैकइंटायर मैच को बुक करने से पहले WWE शानदार स्टोरीलाइन तैयार करे।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में कभी वापस नहीं आएंगे

एक और हार से रैंडी ऑर्टन की महानता सवालों के घेरे में आ जाती

WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन
WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन

WWE समरस्लैम 2020 से ही रैंडी ऑर्टन को बड़े इवेंट्स में लगातार हार झेलनी पड़ रही थी। इस बीच 2 बार उन्हें ड्रू मैकइंटायर के हाथों भी हार मिली। अब अगर WWE हैल इन ए सैल में भी उन्हें हार मिलती तो उनकी महानता पर सवाल खड़े होने लगते।

वैसे भी कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार वो जल्द ही WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज के खिलाफ स्टोरीलाइन में शामिल हो सकते हैं और उससे पहले उन्हें एक बड़ी जीत की सख्त जरूरत थी।

एक बड़े मोमेंट पर दोबारा बन सकेंगे चैंपियन

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

कई सालों तक संघर्ष करने के बाद आखिरकार रेसलमेनिया 36 में ड्रू मैकइंटायर, ब्रॉक लैसनर को हराकर पहली बार WWE चैंपियन बने थे। उससे पहले रॉयल रंबल मैच में जीत पर भी उन्हें क्राउड से जबरदस्त प्रतिक्रियाएं मिली थीं।

दुर्भाग्यवश रेसलमेनिया 36 में उन्हें वो रिस्पांस नहीं मिल पाया था। जितनी कड़ी मेहनत मैकइंटायर ने अपने करियर में की है, उसे देख ये कहना गलत नहीं होगा कि मैकइंटायर को लाइव ऑडियंस के सामने जरूर WWE चैंपियनशिप विनिंग मोमेंट मिलना चाहिए और वो इसके हकदार भी हैं।