Clash of Champions 2019: एजे स्टाइल्स के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में दखल देने के 3 संभावित कारण

क्लैश ऑफ चैंपियंस में सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच होगी फाइट
क्लैश ऑफ चैंपियंस में सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच होगी फाइट

इस हफ्ते रॉ एपिसोड को अगर 2 हिस्सों में बांटा जाए तो शो का पहला हिस्सा बेहद शानदार और दूसरा हिस्सा औसत रहा था। डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड द्वारा क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी के लिए रॉ टैग टीम टाइटल शॉट हासिल करने से लेकर डब्लू डब्लू ई (WWE) यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस द्वारा ब्रॉन स्ट्रोमैन का चैलेंज स्वीकार करने तक, ऐसी कई चीजें इस हफ्ते रॉ में देखने को मिली हैं।

मेन इवेंट में एजे स्टाइल्स को ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल डिफेंड करना था मगर दुर्भाग्यवश स्ट्रोमैन की किस्मत अच्छी नहीं रही और मैच डिसक्वालिफिकेशन के रूप में ख़त्म हुआ।

इस स्टोरीलाइन से साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि कहीं ना कहीं स्टाइल्स यूनिवर्सल चैंपियनशिप से जुड़े हुए हैं। मौजूदा रॉ टैग टीम चैंपियन स्ट्रोमैन ने संकेत भी दिए हैं कि वो क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में 2 और टाइटल जीत सकते हैं। तो आइये ऐसे 3 संभावित कारणों पर नज़र डालते हैं जो बताते हैं कि स्टाइल्स किसी ना किसी तरह यूनिवर्सल टाइटल मैच में दखल दे सकते हैं।

# WWE के पास कोई नया चैलेंजर नहीं है जो एजे स्टाइल्स को चुनौती दे सके

रिकोशे
रिकोशे

एजे स्टाइल्स द्वारा यूनिवर्सल टाइटल मैच में दखल देने का सबसे बड़ा कारण यह है कि WWE के पास यूएस टाइटल पिक्चर में शामिल करने के लिए कोई दूसरा बड़ा सुपरस्टार मौजूद नहीं है।

हील किरदार में स्टाइल्स का सामना करने के लिए WWE को किसी बेबीफेस रेसलर की तलाश है। हालांकि रिकोशे बेहतर विकल्प साबित हो सकते थे मगर वो किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक हैं।

दुखद रूप से रिकोशे के अलावा फिलहाल कोई दूसरा सुपरस्टार इस स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं है। वहीं अब किसी अन्य रेसलर को इस स्टोरीलाइन से जोड़ने का WWE के पास समय नहीं है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# क्लैश ऑफ चैंपियंस में हो सकता है ट्रिपल थ्रेट "विनर टेक्स ऑल" मैच

सैथ रॉलिंस को क्लैश ऑफ चैंपियंस में 2 सुपरस्टार्स के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करना पड़ सकता है
सैथ रॉलिंस को क्लैश ऑफ चैंपियंस में 2 सुपरस्टार्स के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करना पड़ सकता है

क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी अब केवल 2 सप्ताह दूर रह गया है इसलिए अब एजे स्टाइल्स के लिए यूएस चैंपियनशिप के लिए नई स्टोरीलाइन तैयार करना संभव नहीं है।

ऐसा भी हो सकता है कि स्टाइल्स ट्रिपल थ्रेट मैच में सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन का सामना कर सकते हैं जो एक विनर टेक्स ऑल मैच होगा। मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए इस बात की संभावनाएं काफी अधिक है कि रॉ टैग टीम टाइटल मैच में डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड को जीत मिलने वाली है, जिससे स्ट्रोमैन को आने वाले समय में पुश मिलने में कोई दिक्कत ना हो।

यदि WWE इस तरह का प्लान तैयार कर रही है तो संभव ही यह मेन इवेंट होगा जिसे फैंस बिल्कुल भी मिस नहीं करना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो क्लैश ऑफ चैंपियंस में एजे स्टाइल्स के खिलाफ मैच लड़ सकते हैं

# फिलहाल यूनिवर्सल टाइटल पिक्चर को हील सुपरस्टार की कमी महसूस हो रही है

सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स
सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स

सुपरस्टार शेक-अप के दौरान जब एजे स्टाइल्स को स्मैकडाउन से रॉ में भेजा गया तो कुछ सप्ताह बाद ही उन्हें यूनिवर्सल टाइटल पिक्चर से जोड़ने का प्रयास किया गया था। लेकिन चोटिल होने के कारण WWE को यह प्लान आगे के लिए टालना करना पड़ा।

वैसे भी स्टाइल्स ने अपने करियर में कभी यूनिवर्सल टाइटल नहीं जीता है, इसलिए अब जब उनके पास यह मौका है तो वो इसे बिलकुल भी मिस नहीं करना चाहेंगे। सही मायने में देखा जाए तो फिलहाल यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में कोई हील सुपरस्टार मौजूद नहीं है। स्टाइल्स के आने से ना केवल स्टोरीलाइन को एक अच्छा पुश मिलेगा बल्कि स्ट्रोमैन को भी हील टर्न लेने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

यह भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने पिता से कई गुना ज्यादा सफलता हासिल की