Create
Notifications

WWE SummerSlam में द फीन्ड के यूनिवर्सल चैंपियन बनने की 3 सबसे बड़ी वजह

द फीन्ड और रोमन रेंस
द फीन्ड और रोमन रेंस
Ankit Kumar

WWE के पीपीवी समरस्लैम 2020 के शो का शानदार समापन हो चुका है। इस शो की जितनी भी तारीफ की जाए उतना कम है। शो की बुकिंग WWE ने पहले ही काफी बेहतरीन की थी लेकिन जिस तरह से यह शो हुआ है उसमें यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE ने फैंस को एक यादगार पीपीवी दिया है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो दूसरे रेसलर्स को बहुत मिस करते हैं

समरस्लैम में द फीन्ड बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच यूनिवर्सल टाइटल के लिए मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में दोनों सुपरस्टार्स ने शानदार परफॉर्मेंस देते हुए एक यादगार मैच दिया। द फीन्ड ने एक बार फिर यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम कर लिया जिसकी मांग फैंस काफी समय से कर रहे थे।

इस मुकाबले के दौरान सबसे चौंकाने वाली बात रोमन रेंस की वापसी रही। रोमन रेंस पिछले काफी समय से WWE से दूर थे और समरस्लैम में उन्होंने चौंकाने वाली वापसी करते हुए द फीन्ड और स्ट्रोमैन दोनों पर हमला किया। द फीन्ड अब नए यूनिवर्सल चैंपियन बन गए हैं और आने वाले समय में वह रोमन के साथ दुश्मनी में शामिल हो सकते हैं।

View this post on Instagram

THE BIG DOG IS BACK!! #SummerSlam

A post shared by WWE (@wwe) on

फिलहाल इस ऑर्टिकल में हम द फीन्ड के समरस्लैम 2020 में यूनिवर्सल चैंपियन बनने के 3 बडे़ कारणों पर नज़र डालेंगे।

3. WWE यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में ब्रॉन स्ट्रोमैन का सफर कुछ खास नहीं रहा

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन पिछले दो सालों से यूनिवर्सल चैंपियन बनने से चूक जा रहे थे। उन्हें WWE कई बार टाइटल के लिए बुक कर चुकी थी लेकिन हर बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा। लेकिन रेसलमेनिया 36 में वह पल आ गया जब कंपनी ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को यूनिवर्सल टाइटल जीतने के लिए बुक किया।

रेसलमेनिया 36 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने के बाद लगा कि स्ट्रोमैन के लिए यह अच्छी बात होगी लेकिन एक चैंपियन के रूप में वह ज्यादा सफल नहीं हुए। न ही उन्होंने बड़े मौकों पर टाइटल डिफेंड किया और न फैंस ने उन्हें एक चैंपियन की तरह प्रतिक्रिया दी।

ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा की यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में ब्रॉन स्ट्रोमैन का सफर कुछ खास नहीं रहा।

ये भी पढ़ें: 5 WWE स्टार्स जो रियल लाइफ में ब्रॉन स्ट्रोमैन के दोस्त हैं

2. द फीन्ड को पहले ही टाइटल नहीं हारना चाहिए था

द फीन्ड ने यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में शानदार परफॉर्मेंस दी है। फैंस ने भी उन्हें एक चैंपियन की तरह प्रतिक्रिया दी है लेकिन WWE ने गलत समय पर उनसे टाइटल छीन लिया। द फीन्ड ने गोल्डबर्ग के हाथों अपना टाइटल गंवाया था जिसे फैंस ने बिल्कुल पसंद नहीं किया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE लेजेंड्स जो अपने रिटायरमेंट मैच से नाखुश थे

इसके बाद समरस्लैम में WWE ने अपनी गलती सुधारते हुए द फीन्ड को एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियन बनाया जिसके वह हकदार थे। वर्तमान में द फीन्ड ही इस टाइटल के साथ सबसे शानदार हैं।

1. रोमन रेंस के साथ मैच सेटअप करने के लिए

द फीन्ड और रोमन रेंस
द फीन्ड और रोमन रेंस

रेसलमेनिया 36 में यूनिवर्सल टाइटल के लिए रोमन रेंस का मुकाबला गोल्डबर्ग से होने वाला था जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि टाइटल जीतने के बाद रोमन और द फीन्ड की दुश्मनी देखने को मिलेगी लेकिन रोमन रेंस के ब्रेक लेने के बाद सारे प्लान खराब हो गए।

अब द फीन्ड के चैंपियन बनने और रोमन रेंस द्वारा उनपर अटैक करने के बाद जल्द ही फैंस को इनका मुकाबला देखने को मिल सकता है। यह कहना गलत नहीं होगा कि रोमन रेंस एक बार फिर यूनिवर्सल टाइटल पिक्चर में शामिल हो गए हैं।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...