Create

Crown Jewel 2019 में यूएस चैंपियनशिप के लिए 20 मैन बैटल रॉयल मैच कराने की 3 बड़ी वजह

एजे स्टाइल्स vs ??
एजे स्टाइल्स vs ??
Subham Pal

क्राउन ज्वेल 2019 को शुरू होने में अब काफी कम समय रह गया है। इस इवेंट का मैच कार्ड काफी शानदार लग रहा है। इस इवेंट में ब्रॉक लैसनर अपने पुराने दुश्मन केन वैलासकेज से लड़ते हुए नजर आएंगे वहीं ब्रॉन स्ट्रोमैन बॉक्सिंग लैजेंड टायसन फ्यूरी का सामना करते हुए नजर आएंगे। साथ ही टीम होगन, टीम फ्लेयर के खिलाफ 5-ऑन-5 एलिमिनेशन टैग टीम मैच में लड़ते हुए नजर आएंगे।

इस हफ्ते इस मैच कार्ड में एक और मैच जोड़ा गया। आपको बता दें क्राउन ज्वेल में 20 मैन बैटल रॉयल मैच होगा और इस मैच में जीतने वाले सुपरस्टार को इसी इवेंट में एजे स्टाइल्स के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़े: 5 चीजे़ें जो WWE को फिन बैलर के हील टर्न के साथ करनी चाहिए और 5 चीजे़ं जो नहीं करनी चाहिए

इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं कि यूएस चैंपियनशिप के #1 कंटेंडर निर्धारित करने के लिए क्राउन ज्वेल में 20 मैन बैटल रॉयल क्यों कराया जा रहा है।

#3 कम इस्तेमाल किए जा रहे सुपरस्टार्स को मौका देने के लिए

एजे स्टाइल्स & समोआ जो
एजे स्टाइल्स & समोआ जो

31 अक्टूबर को होने जा रहा क्राउन ज्वेल काफी यादगार इवेंट होने जा रहा है। सऊदी अरब में इससे पहले हुए 3 इवेंट्स काफी शानदार रहे थे। WWE सऊदी अरब में अपने इवेंट्स का आयोजन मिनी रेसलमेनिया की तरह करता है और जिस कारण हमेशा ही इन इवेंट्स में बड़े सुपरस्टार्स की वापसी देखने को मिलती है।

हर साल रेसलमेनिया में आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल होता है, जहां कम इस्तेमाल किये गए सुपरस्टार को अपना हुनर दिखाने को मिलता है और इसी के तर्ज पर क्राउन ज्वेल में 20 मैन बैटल रॉयल कराया जा रहा है। एलिस्टर ब्लैक, EC3, इलायस, बडी मर्फी और भी कई सुपरस्टार्स हैं जिन्हें नए मौके की तलाश है और उस मैच में जीतकर किसी एक सुपरस्टार को यूएस चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलेगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 यूएस चैंपियनशिप की गरिमा बढ़ाने के लिए

द ओसी
द ओसी

यूएस चैंपियनशिप मैच WWE के सबसे प्रतिष्ठित टाइटल्स में से एक है। यह टाइटल बेल्ट कंपनी में सक्रिय दूसरी सबसे पुरानी टाइटल बेल्ट है और इस टाइटल को अब तक कई लैजेंड्री सुपरस्टार्स जीत चुके हैं। रेड ब्रांड में यूनिवर्सल चैंपियनशिप टाइटल के बाद यूएस चैंपियनशिप दूसरा सबसे अहम टाइटल है।

कुछ साल पहले जॉन सीना ने यूएस टाइटल को जीतने के बाद इस टाइटल का मान बढ़ाया था। जिसके बाद यह टाइटल जल्द ही बड़े पीपीवी को हैडलाइन करने लगी। साथ ही सीना यूएस टाइटल ओपन चैलेंज लेकर आए जिस कारण कई नए सुपरस्टार्स को सीना के खिलाफ चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला और इस कारण इस टाइटल की वेल्यू और भी बढ़ी।

सीना के ठीक विपरीत स्टाइल्स ने कभी भी ओपन चैलेंज नहीं दिया लेकिन क्राउन ज्वेल में होने जा रहे 20 मैन बैटल रॉयल के जरिए यूएस टाइटल का मान जरुर बढ़ेगा।

#1 नए फ्यूड को बिल्ड करने के लिए समय की कमी

youtube-cover

एजे स्टाइल्स यूएस चैंपियन होने के साथ-साथ द ओसी के लीडर भी हैं जिस कारण उन्हें टैग टीम मैचों में भी शामिल होना पड़ता है और नतीजतन सिंगल प्रतिद्वंदी के रूप में काम करने के लिए उन्हें काफी कम मौका मिलता है।

स्टाइल्स आखिरी बार क्लैश ऑफ़ चैंपियंस में सेड्रिक एलेक्जेंडर के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आए थे। सेड्रिक से फ्यूड खत्म होने के बाद अभी तक स्टाइल्स को नया प्रतिद्वंदी नहीं मिल पाया है। आपको बता दें पिछले हफ्ते रॉ में द स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स के खिलाफ मैच के दौरान केविन ओवेंस ने द ओसी पर हमला किया और उन्होंने स्टाइल्स को स्टनर दे दिया जो कि शायद एक नए फ्यूड की शुरुआत है।

अब जबकि क्राउन ज्वेल में एक हफ्ते से भी कम समय रह गया है, जिस कारण WWE के पास फ्यूड को बिल्ड करने का समय नहीं है और शायद इसलिए WWE ने 20 मैन बैटल रॉयल की घोषणा की है। जिस तरह ओवेंस ने पिछले हफ्ते एजे स्टाइल्स पर हमला किया उसे देखते हुए केविन ओवेंस इस बैटल रॉयल को जीतकर यूएस चैंपियनशिप मैच का हिस्सा बन सकते हैं।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...