Create
Notifications

3 WWE Hell in a Cell मुकाबले जिनमें हुए रिस्की स्टंट्स पहले से तय थे 

WWE on Twitter:
Ishaan Sharma
visit

WWE हैल इन ए सैल एक ऐसा शो है जहां पर WWE इतिहास के कई खतरनाक पल देखने को मिले है। ये पीवी फैंस को काफी पसंद आता है। इस बार का हैल इन ए सैल अगले हफ्ते होने वाला है। WWE ने भी शो के लिए कई शानदार मुकाबले बुक किए हैं जो काफी रोमांचक होने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने प्रोमो देने में बड़ी गलती की

पीपीवी में रैंडी ऑर्टन बनाम ड्रू मैकइंटायर के बीच मुकाबला होने वाला है। ये मैच शो को हैडलाइन भी कर सकता है और अगर ऐसा होता है तो ज़रूर इसमें कई ऐसी पल देखने को मिलेंगे जो काफी शानदार होंगे। दोनों रेसलर्स एक दूसरे के खिलाफ कई बार लड़ चुके हैं और इस वजह से वो इस बार कुछ ऐसा करने की कोशिश ज़रूर करेंगे जो फैंस ने पहले कभी नहीं देखा हो।

सम्भावना है मैच के दौरान ऑर्टन और मैकइंटायर एक दूसरे के खिलाफ खतरनाक मूव्स का इस्तेमाल करेंगे क्योंकि इससे उनका मैच शानदार लगने लगेगा। इस आर्टिकल में जानेंगे ऐसे ही 3 मुक़ाबलों के बारे में जिनमें खतरनाक स्टंट्स देखने को मिले थे।

#3 द अंडरटेकर ने मैनकाइंड को WWE हैल इन ए सैल केज से नीचे फेंक दिया था

किंग ऑफ़ द रिंग 1998 पे-पर-व्यू में हुए हैल इन सैल मैच में द अंडरटेकर बनाम मैनकाइंड देखने को मिला था। दोनों रेसलर्स ने काफी शानदार मैच दिया जिसकी चर्चा अभी भी फैंस करते हैं।

मैच का पहला रिस्की स्पॉट तक आया था जब अंडरटेकर ने मैनकाइंड को हैल इन ए सैल स्ट्रक्चर से नीचे फेंक दिया था एनाउंसर टेबल के ऊपर।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब हैल इन ए सैल मैचों में सुपरस्टार्स को गहरी चोट आई

WWE नेटवर्क के शो WWE अनटोल्ड में फोली ने बताया था कि WWE ने इस स्टंट को अप्रूव किया था। इसके अलावा फोली ने ये भी बताया था कि उन्होंने मैकमैहन से झूठ भी कहा कि वह सैल से नीचे गिरगार सब टेस्ट कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 4 चौंकाने वाली चीजें जो WWE हैल इन ए सैल 2020 में हो सकती हैं

#2 जैफ हार्डी द्वारा हैल इन ए सैल 2018 में सीलिंग स्विंग लगाना पहले से तय था

Enter caption

2018 में हुए रैंडी ऑर्टन बनाम जैफ हार्डी के हैल इन ए सैल को फैंस स्क्रूड्राइवर वाले हादसे की वजह से याद रखेंगे। मगर मैच का सबसे रिस्की पल आखिर में आया था। हार्डी ने स्ट्रक्चर की सीलिंग पर से छलांग लगाते हुए ऑर्टन पर हमला करने वाले थे। मगर आखिरी समय पर ऑर्टन टेबल से हट गए और हार्डी को सारा दर्द सहना पड़ा।

#1 रिकिशी और शेन मैकमैहन के हैल इन ए सैल से नीचे गिरना स्टोरीलाइन का हिस्सा था

youtube-cover

हैल इन ए सैल का स्ट्रक्चर काफी बड़ा और लम्बा होता है। सबसे बड़ा रिस्क किसी रेसलर का सैल के ऊपर से नीचे गिरना होता है। अगर थोड़ी सी भी चूक होती है तो रेसलर को गंभीर चोट लग सकती है।

WWE इतिहास में फैंस को रेसलर्स स्ट्रक्चर के ऊपर से नीचे गिरते हुए भी दिखे हैं। रिकिशी भी उन रेसलर्स में से एक हैं जो सैल के ऊपर से नीचे गिरे हैं। ऐसा 2000 के Armageddon पीपीवी में देखने को मिला था जहाँ अंडरटेकर ने रिकिशी को चोकस्लैम देते हुए सैल से नीचे फेंक दिया था।

इसके अलावा शेन मैकमैहन ने भी ऐसा कई बार किया है। रेसलमेनिया 32 में अंडरटेकर के खिलाफ और हैल इन ए सैल 2017 में केविन ओवेंस, दोनों ही मौक़ों पर ये स्क्रिप्टेड था।

Edited by Ishaan Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now