Create
Notifications

5 मौके जब WWE Hell in a Cell मैचों में सुपरस्टार्स को गहरी चोट आई

अंडरटेकर और मिक फोली
अंडरटेकर और मिक फोली
Neeraj sharma
visit

WWE हॉल ऑफ फेमर जिम रॉस ने एक बार कहा था कि WWE हैल इन ए सैल का असली अर्थ सुपरस्टार्स को चोट की अधिक संभावना और एक बेकार इवेंट है। उन्होंने ये शब्द अंडरटेकर और मिक फोली के बीच हुए ऐतिहासिक हैल इन ए सैल मैच से पहले कहे थे।

लेकिन द डेड मैन और मैनकाइंड के उस जबरदस्त मैच ने हैल इन ए सैल पीपीवी और हार्डकोर रेसलिंग की परिभाषा ही बदल कर रख दी थी। मिक फोली के बाद भी कई सुपरस्टार्स केज के ऊपर से छलांग लगा चुके हैं, वहीं कुछ ने फैंस का मनोरंजन करने का दूसरा रास्ता ढूंढ निकाला है।

ये भी पढ़ें: 4 चौंकाने वाली चीजें जो हैल इन ए सैल 2020 में हो सकती हैं

इस बात में कोई संदेह नहीं कि इस तरह के मैचों में चोट लगने की संभावना काफी ज्यादा होती है और कई रेसलर्स गंभीर रूप से चोटिल भी हो चुके हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 मौकों के बारे में आपको बताने वाले हैं जब हैल इन ए सैल मैचों में सुपरस्टार्स को गहरी चोट आई थी।

WWE हैल इन ए सैल मैच में ब्रॉक लैसनर को चोट आई

ब्रॉक लैसनर vs अंडरटेकर
ब्रॉक लैसनर vs अंडरटेकर

WWE रेसलमेनिया 30 के मैच में अंडरटेकर को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच में चोट आई थी, लेकिन वो चोट इतनी गहरी नहीं रही। लेकिन जब हैल इन ए सैल 2015 में दोनों की भिड़ंत हुई तो लैसनर की चोट इतनी गहरी थी कि उन्हें सिर में चोट के कारण 9 टांके आए थे।

ये भी पढ़ें: WWE हैल इन ए सैल 2020 से पहले सभी मुकाबलों के नतीजों की भविष्यवाणी

रिंग पोस्ट से टकराने की वजह से उन्हें सिर में चोट आई थी। यहां तक कि मैच के दौरान भी लैसनर के उपचार के लिए डॉक्टर्स को रिंग में बुलाना पड़ा। मैच के बाद जब इलाज की बारी आई तो लैसनर को 9 टांके आए थे।

उस समय Wrestling Observer की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि विंस इस घटना से बहुत गुस्से में नजर आए थे।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी चीजें जो WWE हैल इन ए सैल 2020 में जरूर होनी चाहिए

WWE रेफरी टिम व्हाइट

टिम व्हाइट
टिम व्हाइट

Judgement Day 2002 में हुए ट्रिपल एच vs क्रिस जैरिको मैच में द गेम ने जैरिको को रेफरी टिम व्हाइट की ओर धक्का दे दिया था। जिसके कारण टिम रिंग एप्रन पर जा गिरे। उसके बाद जैरिको ने उन्हें उठाकर केज में दे मारा था।

इसी बीच उन्हें कंधे में गंभीर चोट आई थी। बाद में मैच में माइक चिओडा ने ली। 2004 में टिम की वापसी हुई और रेसलमेनिया 20 में जैरिको vs क्रिश्चियन मैच में एक बार फिर उन्हें उसी कंधे में चोट आई थी।

शेन मैकमैहन

अंडरटेकर vs शेन मैकमैहन
अंडरटेकर vs शेन मैकमैहन

मई 2020 में शेन मैकमैहन ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि WWE रेसलमेनिया 32 के हैल इन ए सैल मैच में उन्हें बेली बटन में चोट आई थी। इसका कारण वो रहा कि मैच के दौरान उन्होंने अनाउंस टेबल पर पड़े अंडरटेकर के ऊपर केज के ऊपर से ही छलांग लगा दी थी।

ESPN के लिए लिखे एक आर्टिकल में उन्होंने इस बात की पुष्टि भी की थी कि उन्हें पेट के हिस्से पर चोट अंडरटेकर के खिलाफ मैच में ही आई थी।

रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

WWE हैल इन ए सैल 2018 में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मैच के बाद जैफ हार्डी को स्ट्रेचर पर बाहर ले जाया गया था। WWE ने ऐसे प्रदर्शित किया कि हार्डी को उस मैच में चोट आई थी लेकिन असल में चोटिल ऑर्टन हुए थे।

द वाइपर को उस मैच में कमर और पैर में चोट आई थी। लेकिन चोट उतनी गंभीर नहीं थी जिसके लिए उन्हें उपचार के लिए ब्रेक लेना पड़े।

मिक फोली

मिक फोली
मिक फोली

साल 1998 में मिक फोली का मैनकाइंड कैरेक्टर चरम पर था। किंग ऑफ द रिंग में अंडरटेकर के साथ हैल इन ए सैल मैच में द डेड मैन ने उन्हें केज के ऊपर से धक्का दे दिया था। 20-25 फुट की ऊंचाई से गिरने के बाद भी फोली ने हार नहीं मानी थी।

वो दोबारा केज के ऊपर चढ़े और इस बार अंडरटेकर ने उन्हें ऊपर से ही चोकस्लैम लगा दिया था। बाद में उन्होंने बताया कि उस मैच में उन्हें बाएं कंधे, खून का रिसाव, अंदरूनी चोट, रिब्स में चोट और जबड़ा भी हिल गया था।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now