Create
Notifications

सबसे पहले WWE Extreme Rules पीपीवी के 3 सुपरस्टार्स जो अब रिटायर हो चुके हैं

बतिस्ता
बतिस्ता
Neeraj sharma

एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी (WWE Extreme Rules) डब्लू डब्लू ई (WWE) के नए पीपीवी में से एक है जिसकी शुरुआत साल 2009 में हुई थी। हालांकि पिछले 12 सालों से WWE ने लगातार इस शो का आयोजन जारी रखा है और पिछले कुछ सालों से कंपनी इसका प्रयोग समरस्लैम की स्टोरीलाइंस को पुश देने के लिए करती आ रही है।

कुछ ऐसे WWE सुपरस्टार्स रहे हैं जो सबसे पहले एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी का हिस्सा रहे और आज भी कंपनी का हिस्सा हैं। लेकिन इस आर्टिकल में हम 2009 में शो का हिस्सा रहे उन सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं जो अब रिटायर हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी एक्सट्रीम रूल्स 2020 में वापसी हो सकती है

विलियम रीगल अब WWE NXT के जनरल मैनेजर हैं

विलियम रीगल
विलियम रीगल

WWE एक्सट्रीम रूल्स 2009 में विलियम रीगल फेटल-4-वे यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच का हिस्सा रहे थे। जहाँ उनका सामना उस समय के चैंपियन कोफी किंग्सटन (Kofi Kingston), मैट हार्डी (Matt Hardy) और MVP से हुआ और कोफी ने विलियम को पिन करते हुए ही अपने टाइटल को रिटेन किया था।

रीगल ने अपना आखिरी मैच 2013 में सिजेरो के खिलाफ लड़ा जिसमें उन्हें हार मिली थी और उसके बाद से NXT के जनरल मैनेजर की भूमिका निभाते आए हैं।

बतिस्ता

बतिस्ता
बतिस्ता

सबसे पहले एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में बतिस्ता (Batista) स्टील केज मैच में रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) को हराकर पहली बार WWE चैंपियन बने थे।

रेसलमेनिया 35 में ट्रिपल एच (Triple H) के खिलाफ मुकाबला उनका आखिरी मैच साबित हुआ। ये वही मैच था जिसमें द गेम का करियर दांव पर लगा हुआ था लेकिन अंत में बतिस्ता को हार मिली और उससे अगले ही रॉ एपिसोड में उन्होंने अपनी रिटायरमेंट की पुष्टि कर दी थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो चैंपियनशिप मैचों में हारना चाहते थे

सीएम पंक ने 2014 में WWE छोड़ी

सीएम पंक
सीएम पंक

WWE एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी 2009 में सीएम पंक 2 मैचों का हिस्सा रहे थे। उन्होंने पहले उमागा को समोअन स्ट्रैप मैच में हराया और उसके बाद शो के आखिरी क्षणों में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन जैफ हार्डी पर मनी इन द बैंक कैश-इन किया था।

ऐज पर जीत हासिल कर चैंपियन बने हार्डी अभी अपनी जीत को सेलिब्रेट भी नहीं कर पाए थे, तभी पंक ने सभी को चौंकाते हुए कैश-इन कर दिया था। पंक आखिरी बार रॉयल रंबल 2014 में रिंग में उतरे थे और उसके बाद इन रिंग रिटर्न की खबरों को नियमित रूप से खारिज करते रहे हैं। अब पूर्व चैंपियन FOX नेटवर्क पर प्रदर्शित होने वाले WWE बैकस्टेज शो से एनालिस्ट के तौर पर जुड़े हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ विंस मैकमैहन की असली में लड़ाई हुई

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...