Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ विंस मैकमैहन की असली में लड़ाई हुई

सीएम पंक और विंस मैकमैहन
सीएम पंक और विंस मैकमैहन
Neeraj sharma
visit

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि डब्लू डब्लू ई (WWE) के चेयरमैन विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) बेहद कठोर रवैये के साथ कंपनी को मैनेज करते आ रहे हैं। इस कठोर मैनेजमेंट के कारण WWE में ऐसे कम ही लोग हैं जो विंस के बहुत करीब हैं।

इसलिए इस आर्टिकल में हम उन WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिनकी अपने बॉस के साथ असली में लड़ाई हुई थी।

ये भी पढ़ें: WWE के 10 सबसे अमीर सुपरस्टार्स

अल्टीमेट वॉरियर ने WWE पर मुकदमा दायर किया था

अल्टीमेट वॉरियर
अल्टीमेट वॉरियर

WWE चैंपियन बनने के बाद धीरे-धीरे अल्टीमेट वॉरियर की लोकप्रियता और स्टार पावर बढ़ने लगी थी और इसी कारण वो विंस से अधिक पैसे की मांग भी करने लगे थे। उन्होंने अपनी सैलरी के संबंध में विंस को भेजे गए पत्र में लिखा था कि, "मैं हल्क होगन जितनी तनख्वाह पाने का हकदार हूँ, इसलिए या तो मुझे हल्क के बराबर पैसे दिए जाएं या उनसे ज्यादा।"

विंस ने पहले तो उनकी मांग मान ली थी लेकिन समरस्लैम के बाद उन्हें ये कहकर सस्पेंड कर दिया था कि वॉरियर के साथ काम करना बहुत मुश्किल कार्य है। वॉरियर ने इसके बाद कंपनी पर मुकदमा भी दायर किया था, जिससे विंस से उनकी दूरियां और भी बढ़ती ही चली गईं।

जेसी वेंच्यूरा

जेसी वेंच्यूरा
जेसी वेंच्यूरा

साल 1987 में जेसी वेंच्यूरा से कहा गया था कि नॉन-परफ़ॉर्मर्स को वीडियोटेप्स की बिक्री से कमाए गए पैसे का एक भी अंश नहीं दिया जाता है। लेकिन जेसी को बाद में पता चला कि ये खबर झूठ थी, इसलिए उन्होंने तुरंत विंस पर मुकदमा दायर किया और 2 मिलियन यूएस डॉलर्स की मांग की थी।

मामला कोर्ट तक पहुंचा और अंत में विंस को जेसी को 801,333 यूएस डॉलर्स देने के आदेश दिए गए और 8625 डॉलर्स अलग से। इसके बाद विंस ने कहा था कि वो जेसी के साथ अब कभी काम नहीं करेंगे।

ये भी पढ़ें: WWE में कभी काम नहीं करेंगे ये 6 सुपरस्टार्स

ब्रूनो सैमार्टिनो WWE में स्टेरॉइड्स के इस्तेमाल से खुश नहीं थे

ब्रूनो सैमार्टिनो
ब्रूनो सैमार्टिनो

ब्रूनो सैमार्टिनो के नाम सबसे लंबे समय यानी 2803 दिनों तक WWE चैंपियन रहने का रिकॉर्ड है। 1981 में कंपनी छोड़ने के बाद सैमार्टिनो को एहसास हुआ कि विंस मैकमैहन सीनियर ने उन्हें हमेशा कम पैसे अदा किए थे।

हालांकि विंस कैनेडी मैकमैहन के साथ उन्होंने इस मसले को सुलझा लिया था और 1884 में कमेंटेटर के तौर पर काम करने लगे। लेकिन सैमार्टिनो ने बाद में एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वो कंपनी में स्टेरॉइड्स के इस्तेमाल से बिल्कुल भी खुश नहीं थे।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने पढ़ाई पूरी नहीं की

नेल्ज़

नेल्ज़
नेल्ज़

नेल्ज़ ने 1990 के दशक के शुरुआती दौर में WWE में काम किया था। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार उस समय नेल्ज़, अंडरटेकर के साथ बड़ी फ्यूड में शामिल होने वाले थे लेकिन इससे पहले उन्हें पुश मिलता इससे पहले ही विंस के साथ उनकी बहस ने सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दीं।

इस बारे में जिम रॉस ने कहा था कि, "इस बहस के बाद नेल्ज़ ने बहाना बनाया था कि विंस ने उनपर किसी चीज से हमला किया है, लेकिन ये आरोप पूरी तरह गलत था।"

बाद में दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ मुकदमा दायर किया लेकिन इन दोनों ही मुकदमों का कोई भी परिणाम निकलकर बाहर नहीं आ सका था।

सीएम पंक WWE में काम कर खुश नहीं थे

सीएम पंक
सीएम पंक

सीएम पंक पिछले एक दशक के WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे, जिन्होंने साल 2014 में कंपनी छोड़ने का फैसला लिया था। ये बात सभी जानते हैं कि पंक WWE में काम करते समय बहुत निराश और परेशान रहने लगे थे।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास के 3 सबसे शानदार हील टर्न

उन्होंने कोल्ट कबाना के पॉडकास्ट में कहा WWE और विंस मैकमैहन पर तंज़ कसते हुए कहा था कि, "अगर विंस ने ईमानदारी से माफी मांगी होती तो वो स्टीव ऑस्टिन के पॉडकास्ट पर अपने प्रचार के लिए इसका इस्तेमाल ना करते। उनके पास मेरा मोबाइल नंबर था, मेरे घर का पता जानते थे। वो मुझे मैसेज कर सकते थे किसी अन्य तरीके से माफी मांग सकते थे।"

खैर अब पंक WWE बैकस्टेज शो के साथ जुड़े हुए हैं जो FOX नेटवर्क पर प्रसारित होता है और वो कह चुके हैं कि उनका इन रिंग रिटर्न करने का कोई मन नहीं है।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े दिग्गज जो रोमन रेंस के मैनेजर बन सकते हैं

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now