Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ विंस मैकमैहन की असली में लड़ाई हुई

सीएम पंक और विंस मैकमैहन
सीएम पंक और विंस मैकमैहन
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 08 Jul 2020
टॉप 5 / टॉप 10

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि डब्लू डब्लू ई (WWE) के चेयरमैन विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) बेहद कठोर रवैये के साथ कंपनी को मैनेज करते आ रहे हैं। इस कठोर मैनेजमेंट के कारण WWE में ऐसे कम ही लोग हैं जो विंस के बहुत करीब हैं।

इसलिए इस आर्टिकल में हम उन WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिनकी अपने बॉस के साथ असली में लड़ाई हुई थी।

ये भी पढ़ें: WWE के 10 सबसे अमीर सुपरस्टार्स

अल्टीमेट वॉरियर ने WWE पर मुकदमा दायर किया था

अल्टीमेट वॉरियर
अल्टीमेट वॉरियर

WWE चैंपियन बनने के बाद धीरे-धीरे अल्टीमेट वॉरियर की लोकप्रियता और स्टार पावर बढ़ने लगी थी और इसी कारण वो विंस से अधिक पैसे की मांग भी करने लगे थे। उन्होंने अपनी सैलरी के संबंध में विंस को भेजे गए पत्र में लिखा था कि, "मैं हल्क होगन जितनी तनख्वाह पाने का हकदार हूँ, इसलिए या तो मुझे हल्क के बराबर पैसे दिए जाएं या उनसे ज्यादा।"

विंस ने पहले तो उनकी मांग मान ली थी लेकिन समरस्लैम के बाद उन्हें ये कहकर सस्पेंड कर दिया था कि वॉरियर के साथ काम करना बहुत मुश्किल कार्य है। वॉरियर ने इसके बाद कंपनी पर मुकदमा भी दायर किया था, जिससे विंस से उनकी दूरियां और भी बढ़ती ही चली गईं।

जेसी वेंच्यूरा

जेसी वेंच्यूरा
जेसी वेंच्यूरा

साल 1987 में जेसी वेंच्यूरा से कहा गया था कि नॉन-परफ़ॉर्मर्स को वीडियोटेप्स की बिक्री से कमाए गए पैसे का एक भी अंश नहीं दिया जाता है। लेकिन जेसी को बाद में पता चला कि ये खबर झूठ थी, इसलिए उन्होंने तुरंत विंस पर मुकदमा दायर किया और 2 मिलियन यूएस डॉलर्स की मांग की थी।

मामला कोर्ट तक पहुंचा और अंत में विंस को जेसी को 801,333 यूएस डॉलर्स देने के आदेश दिए गए और 8625 डॉलर्स अलग से। इसके बाद विंस ने कहा था कि वो जेसी के साथ अब कभी काम नहीं करेंगे।

ये भी पढ़ें: WWE में कभी काम नहीं करेंगे ये 6 सुपरस्टार्स

1 / 3 NEXT
Published 08 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now