3 चीजें जो ब्रे वायट और सैथ रॉलिंस की दुश्मनी को दिलचस्प बना रही हैं

ब्रे वायट और सैथ रॉलिंस
ब्रे वायट और सैथ रॉलिंस

WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी के मेन इवेंट के बाद द फीन्ड ने सरप्राइज एंट्री लेकर सैथ रॉलिंस पर हमला कर दिया था। उससे अगली रॉ में ही इस बात की पुष्टि कर दी गई थी कि रॉलिंस को अगले महीने होने वाले हैल इन ए सैल पे-पर-व्यू में ब्रे वायट के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करना है।

गौर करने वाली बात है कि इन दोनों सुपरस्टार्स का WWE करियर करीब-करीब एक ही समय शुरू हुआ था और आज एक कंपनी का सबसे बड़ा चैंपियन है तो दूसरी तरफ सबसे बड़ा हील सुपरस्टार। सच्चाई यही है कि WWE के पास यह स्टोरीलाइन किसी सुनहरे मौके के रूप में सामने आई है, जिसका विंस मैकमैहन को पूरा फायदा उठाना होगा।

इस आर्टिकल में हम ऐसी 3 चीजें आपके सामने रख रहे हैं जो सैथ रॉलिंस और ब्रे वायट के बीच चल रही इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प बना रही हैं

यह भी पढ़ें: 3 दुश्मनियाँ जिन्हें हैल इन ए सैल पीपीवी में अंतिम रूप ले लेना चाहिए

# सैथ रॉलिंस का ब्रे वायट के खिलाफ हारने का सिलसिला सालों से चला आ रहा है

ब्रे वायट के खिलाफ सैथ रॉलिंस को कभी क्लीन जीत नहीं मिली
ब्रे वायट के खिलाफ सैथ रॉलिंस को कभी क्लीन जीत नहीं मिली

सैथ रॉलिंस ने अपने करियर में स्टिंग और ट्रिपल एच जैसे महान इन-रिंग परफ़ॉर्मर्स से लेकर जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन जैसे चैंपियन सुपरस्टार्स को भी WWE रिंग में मात दी है। वो मौजूदा समय में ब्रॉक लैसनर को 2 बार हराने वाले अकेले रेसलर हैं लेकिन ब्रे वायट के खिलाफ द आर्किटेक्ट हमेशा संघर्ष करते हुए नजर आए हैं।

आखिरी बार ये दोनों 2017 में एक-दूसरे के साथ सिंगल्स फ्यूड में शामिल रहे थे जिसकी समाप्ति ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर पीपीवी में ब्रे वायट की जीत के साथ हुई थी। इससे अगली ही रॉ में एक बार फिर रॉलिंस को हार का सामना करना पड़ा।

WWE लाइव इवेंट्स और डार्क मैचों (किसी भी शो के बाद या पहले होने वाले मैच) को हटाकर देखा जाए तो रॉलिंस को वायट पर एकमात्र जीत 15 मई, 2017 के रॉ एपिसोड में मिली थी और यह भी डिसक्वालीफिकेशन के जरिए आई। इसलिए यह हार का सिलसिला अब यूनिवर्सल चैंपियनशिप फ्यूड में भी अहम भूमिका निभा सकता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# सालों से एक-दूसरे के दुश्मन रहे हैं

द शील्ड  vs वायट फैमिली
द शील्ड vs वायट फैमिली

साल 2017 में चाहे इनके बीच दुश्मनी लंबी ना चल सकी हो लेकिन आपको यह भी याद दिला दें कि ये दोनों पिछले एक दशक में WWE की सबसे बेहतरीन टीमों का हिस्सा रहे हैं। वायट फैमिली और शील्ड का 2014 में कई बार आमना-सामना भी हुआ था।

पहली बार दोनों टीमें एलिमिनेशन चैंबर 2014 में एक दूसरे से भिड़ी थीं, जब लंबी जद्दोजहद के बाद शील्ड को हार का सामना करना पड़ा था। इतिहास से निकलकर मौजूदा समय की बात करें तो वायट ने अपने फायरफ्लाई फन हाउस शो में कई बार शील्ड का भी जिक्र किया, जो आने वाली स्टोरीलाइंस की ओर इशारा कर रहा था।

खैर, दोनों सुपरस्टार्स के पास एक-दूसरे से फाइट करने का अच्छा खासा अनुभव है और हैल इन ए सैल पीपीवी में यह देखने योग्य बात होगी कि द फीन्ड यूनिवर्सल चैंपियन के खिलाफ किस तरह की रणनीति अपनाते हैं।

यह भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2019 में अभी तक एक भी मैच नहीं लड़ा

# क्या रोमन रेंस भी उनके निशाने पर हैं?

द फीन्ड
द फीन्ड

सबसे चौंकाने वाली बात यह रही है कि ब्रे वायट ने वापसी के बाद एक बार भी WWE यूनिवर्सल टाइटल को चैलेंज करने का जिक्र नहीं किया था। बिना एक बार भी जिक्र किए इसे जीतना संभव ही रेसलिंग फैंस के लिए एक ऐसा लम्हा होगा जिसकी किसी ने उम्मीद नहीं की थी।

हालांकि द फीन्ड ने ऐसा जरुर कहा है कि वो किसी फाइट से ज्यादा अपने प्रतिद्वंदी को मानसिक रूप से क्षति पहुंचाने में विश्वास रखते हैं। साथ ही साथ वो यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड में रॉलिंस के करीबियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।

अब करीबी का मतलब रोमन रेंस समझा जा सकता है क्योंकि वो पहले ही ब्रे वायट के पूर्व साथी एरिक रोवन और ल्यूक हार्पर के साथ स्टोरीलाइन में शामिल हैं। यानी यह तो तय है कि वो किसी ना किसी समय रोमन को भी अपना निशाना बनाते नजर आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 4 बड़े कारण क्यों कोफी किंग्सटन को हराकर नए WWE चैंपियन बनने वाले हैं ब्रॉक लैसनर

Quick Links

App download animated image Get the free App now