Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने चोट के बाद मैच लड़ना जारी रखा और 2 जिन्होंने मैच बीच में ही छोड़ दिया

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच
Neeraj sharma

WWE सुपरस्टार्स जब भी रिंग में उतरते हैं तो हमेशा उन्हें चोट लगने की संभावना बनी रहती है। अक्सर ऐसा भी देखा जाता है कि कोई सुपरस्टार चोटिल होने के बाद भी रिंग में लड़ता रहता है, जिससे उसकी चोट और भी गंभीर हो जाती है।

वहीं कुछ ऐसे भी होते हैं जो चोट लगने के बाद एक दर्द से कराहते हुए नजर आते हैं और उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिन्होंने चोट लगने के बाद भी मैच लड़ना जारी रखा और 2 जिन्होंने मैच बीच में ही छोड़ दिया।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो बॉलीवुड में विलन का किरदार निभा सकते हैं

जिमी उसो ने WWE में मैच लड़ना जारी रखा

youtube-cover

जिमी उसो पूर्व टैग टीम चैंपियन रहे हैं और WWE टीवी पर अपने भाई जे उसो के साथ टीम बनाकर मैचों में भाग लेते नजर आते हैं। WWE रेसलमेनिया 36 के ट्रिपल थ्रेट टैग टीम चैंपियनशिप लैडर मैच में जिमी अपने घुटने को चोटिल कर बैठे थे।

इस चोट के कारण उन्हें 6-9 महीने तक रिंग से दूर रहने की सलाह मिली है। Table Talk को दिए इंटरव्यू में जिमी उसो ने बताया था कि मैच के शुरुआती क्षणों में उन्हें चोट आई थी, लेकिन ज्यादा दर्द ना होने के कारण उन्होंने लड़ना जारी रखा था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने विलन बनने के लिए विंस मैकमैहन से गुजारिश की

बिग कैस ने मैच बीच में ही छोड़ दिया

वैसे तो बिग कैस और एंज़ो अमोरे एक टीम के रूप में WWE में काम करते आए हैं। लेकिन 2017 के एक रॉ एपिसोड में इनके बीच स्ट्रीट फाइट हुई। मैच में कैस एंपायर एल्बो लगाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन खराब लैंडिंग के कारण अपने घुटने को चोटिल कर बैठे।

7 फुट लंबे सुपरस्टार ने अपने पैरों पर खड़े होने की कोशिश भी की लेकिन चोट इतनी गहरी थी कि वो अपने पैरों पर भी खड़े नहीं हो पा रहे थे। उन्हें दर्द से कराहते हुए मैट पर हाथ पटकते साफ देखा जा सकता था।

ये भी पढ़ें: 4 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सिक्योरिटी गार्ड्स को बुरी तरह पीटा

ट्रिपल एच ने मैच लड़ना जारी रखा

youtube-cover

ट्रिपल एच को अपने लंबे WWE करियर में कई गंभीर चोटों से जूझना पड़ा है। 2018 क्राउन ज्वेल के मैच में द गेम को चेस्ट मसल्स में खिंचाव आया था लेकिन चोट के बाद भी उन्होंने मैच लड़ना जारी रखा।

उस मैच में उन्होंने शॉन माइकल्स के साथ टीम बनाकर अंडरटेकर और केन की टीम का सामना किया था। दुर्भाग्यवश ये ड्रीम मुकाबला फैंस की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया था।

सिंकारा ने मैच बीच में ही छोड़ दिया

youtube-cover

एक समय सिंकारा WWE के सबसे उभरते हुए स्टार्स में से एक हुआ करते थे लेकिन उन्हें हमेशा चोटों ने घेरे रखा है। वो कुछ साल पहले अल्बर्टो डेल रियो के खिलाफ एक मैच में अपनी उंगली को फ्रैक्चर कर बैठे थे।

डेल रियो ने स्टीप स्टेप्स पर सिंकारा के हाथ को रखकर स्टेप्स के बाहरी हिस्से पर किक लगाई थी। इससे सिंकारा चोटिल हो गए, वहीं डेल रियो का गुस्सा भी चरम पर था और उन्होंने सिंकारा को पकड़ कर रिंग में पटक दिया और एक जोरदार किक लगाई थी।

फिन बैलर ने मैच लड़ना जारी रखा

youtube-cover

WWE समरस्लैम 2016 में फिन बैलर और सैथ रॉलिंस के बीच पहला यूनिवर्सल चैंपियन बनने के लिए कांटेदार मुकाबला लड़ा जा रहा था। मैच के दौरान रॉलिंस ने बैलर को उठाकर बैरिकेड पर दे मारा था, जिससे बैलर को कंधे में गंभीर चोट आ गई थी।

स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता था कि बैरिकेड पर लैंड होने के बाद बैलर ने दर्द से कराहते हुए अपना कंधा पकड़ लिया था। लेकिन उन्होंने मैच को जारी रखा और अंत में WWE इतिहास के सबसे पहले यूनिवर्सल चैंपियन बने।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स कंपनी के नियमों से खुश नहीं थे

लेकिन बाद में पता चला कि बैलर की चोट उम्मीद से कहीं अधिक गंभीर है और समरस्लैम से अगले रॉ एपिसोड में उन्हें इस चोट के कारण यूनिवर्सल चैंपियनशिप बेल्ट छोड़नी पड़ी। उनकी वापसी अगले साल WWE रेसलमेनिया के बाद हुई जहां उन्होंने अपने पुराने दुश्मन सैथ रॉलिंस के साथ टीम बनाई थी।

ये भी पढ़ें: 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिनके चैंपियन होने के बारे में फैंस भूल चुके हैं

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...