Create

5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिनके चैंपियन होने के बारे में फैंस भूल चुके हैं

WWE सुपरस्टार्स जो चैंपियन रह चुके हैं
WWE सुपरस्टार्स जो चैंपियन रह चुके हैं

हाल ही में सैमी जेन ने WWE में वापसी कर जैफ हार्डी की मुश्किलें बढ़ा दी थीं। क्योंकि हार्डी मौजूदा WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन हैं, वहीं सैमी भी उसी तरह की बेल्ट लेकर वापस आए थे। उनका कहना था कि उन्होंने ये टाइटल कभी हारा ही नहीं था, इसलिए वो ही असली चैंपियन हैं।

चौंकाने वाली बात ये है कि अधिकतर फैंस भूल चुके हैं कि इस साल के शुरुआती महीनों में सैमी वाकई में चैंपियन हुआ करते थे। लेकिन आपको बता दें कि जेन अकेले सुपरस्टार नहीं हैं जिनके चैंपियन होने की बात को फैंस भुला चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने विलन बनने के लिए विंस मैकमैहन से गुजारिश की

रिकोशे- WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप

youtube-cover

साल 2019 में रे मिस्टीरियो को कंधे की चोट के कारण यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल छोड़ना पड़ा था। समोआ जो नए चैंपियन बने और उम्मीद की जाने लगी थी कि समोआ जो लंबे समय तक चैंपियन बने रहने वाले हैं। लेकिन अभी उन्हें चैंपियन बने एक महीना भी नहीं हुआ था, तभी रिकोशे के हाथों उन्हें टाइटल गंवाना पड़ा।

लेकिन रिकोशे को भी कुछ हफ्तों बाद ही एजे स्टाइल्स के हाथों चैंपियनशिप गंवानी पड़ी। उस हार से रिकोशे कभी उबर ही नहीं पाए हैं और ऐसे बहुत कम लोग हैं जिन्हें उनका चैंपियनशिप सफर याद हो।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में ब्रे वायट के अच्छे दोस्त हैं

जिंदर महल- WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप

बैकलैश 2017 में जिंदर महल, रैंडी ऑर्टन को हराकर पहली बार अपने करियर में WWE चैंपियन बने थे। वो करीब 6 महीनों तक चैंपियन रहे और नवंबर 2017 में एजे स्टाइल्स के खिलाफ वर्ल्ड टाइटल हार बैठे।

वर्ल्ड चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से दूर जाने के बाद वो WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल हुए और रेसलमेनिया 34 में नए चैंपियन बने। लेकिन कुछ दिन बाद ही उन्हें जैफ हार्डी के खिलाफ चैंपियनशिप बेल्ट गंवानी पड़ी।

तभी से जिंदर लगातार चोटों से घिरे रहे हैं। हालांकि इस साल अप्रैल में उनकी वापसी जरूर हुई लेकिन एक बार फिर चोट लगने के कारण अब वो बाहर हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े सुपरस्टार्स जिनके WWE छोड़ने से काफी ज्यादा नुकसान हुआ

कलिस्टो- WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन

कलिस्टो
कलिस्टो

कलिस्टो 2 बार के पूर्व WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन रह चुके हैं। 11 जनवरी 2016 के रॉ एपिसोड में कलिस्टो, अल्बर्टो डेल रियो को हराकर पहली बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बने। लेकिन अगले ही स्मैकडाउन एपिसोड में उन्हें ये टाइटल हारना पड़ा।

उसके कुछ दिन बाद रॉयल रंबल में कलिस्टो एक बार फिर चैंपियन बने और अगले 3 महीनों तक चैंपियन बने रहे। अब उन बातों को 4 साल बीत चुके हैं और अधिकतर फैंस इस बात को भुला चुके हैं कि क्या लूचा हाउस पार्टी के मौजूदा टीम मेंबर कभी यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन भी रहे हैं।

टाइटस ओ'नील- सबसे पहले 24/7 चैंपियन

youtube-cover

टाइटस ओ'नील को इन दिनों WWE टीवी पर कभी-कभार आने का मौका मिलता है। लेकिन आपको याद दिला दें कि टाइटस WWE के ऐसे कई मोमेंट्स का हिस्सा रहे हैं जिन्हें देख फैंस अपनी हंसी को रोक नहीं पाए थे।

शायद इसी कारण उन्हें WWE इतिहास का सबसे पहला 24/7 चैंपियन बनाया गया था। लेकिन उसके बाद अधिकांश मौकों पर आर-ट्रुथ ही चैंपियन बने रहे हैं, जो अभी 39 बार के WWE 24/7 चैंपियन हैं।

आर-ट्रुथ के 39 बार चैंपियन बनने के कारण फैंस भूल चुके हैं कि आखिर सबसे पहला 24/7 चैंपियन कौन था।

ब्रॉन स्ट्रोमैन- WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

साल 2020 WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए बहुत बुरा साबित हुआ है। इस साल ब्रॉन स्ट्रोमैन समेत कोई भी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन 100 दिन से अधिक समय तक इस टाइटल को अपने पास नहीं रख सका है।

ये बेहद चौंकाने वाली बात रही कि स्ट्रोमैन का चैंपियनशिप सफर बहुत छोटा रहा था। वो रॉयल रंबल 2020 से अगले स्मैकडाउन एपिसोड में शिंस्के नाकामुरा को हराकर अपने करियर में पहली बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने थे। अभी उन्हें चैंपियन बने एक महीने से कुछ ही दिन ऊपर हुए थे, तभी सैमी जेन के हाथों उन्हें टाइटल मैच में हार मिली।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने मैच के दौरान अपना आपा खोया

हालांकि उसके बाद द मॉन्स्टर अमंग मेन को WWE रेसलमेनिया 36 के लिए यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड में शामिल किया गया था और बाद में चलकर यूनिवर्सल चैंपियन भी बने। लेकिन ये बात शायद ही किसी को याद हो कि स्ट्रोमैन इस साल इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन भी बने थे।

ये भी पढ़ें: 4 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सिक्योरिटी गार्ड्स को बुरी तरह पीटा

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment