3 WWE सुपरस्टार्स असली में आगबबूला हुए और 3 जिनका गुस्सा नकली था

WWE सुपरस्टार्स गुस्से से आगबबूला
WWE सुपरस्टार्स गुस्से से आगबबूला

एक WWE सुपरस्टार को काफी व्यस्त कार्यक्रम से होकर गुजरना होता है। काफी बार देखा गया है कि इसी व्यस्त कार्यक्रम का असर उनकी निजी जिंदगी पर भी पड़ने लगता है। इसी कारण WWE बैकस्टेज में सुपरस्टार्स अपने गुस्से पर भी काबू नहीं रख पाते हैं।

कुछ ऐसे भी मौके रहे हैं जब WWE बैकस्टेज में सुपरस्टार्स का गुस्सा नकली यानी स्टोरीलाइन पर आधारित रहा लेकिन कुछ ऐसे भी मौके रहे हैं जब गुस्से में आकर WWE सुपरस्टार्स ने अपने आसपास रखी चीजों को इधर से उधर फेंकने के साथ गाली-गलौज करनी भी शुरू कर दी थी।

आइये जानते हैं उन 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो असली में आगबबूला हुए तो ऐसे 3 जिनका गुस्सा पूरी तरह नकली रहा था।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से WWE समरस्लैम में ब्रॉन स्ट्रोमैन की हार तय है

WWE रेसलमेनिया 28 के मैच के बाद ब्रॉक लैसनर का गुस्सा

ब्रॉक लैसनर ने साल 2012 में करीब 8 साल बाद WWE में वापसी की एक्सट्रीम रूल्स में उनका मैच जॉन सीना से हुआ। जिसमें लैसनर से खूब पिटाई खाने के बाद भी सीना को जीत मिली थी।

मैच के बाद जॉन ने फैंस को भावुक संदेश दिया और कहा कि वो रेसलिंग से ब्रेक ले रहे हैं। मैच के बाद जॉन को स्ट्रेचर से बाहर लाया जाना था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। इस कारण द बीस्ट गुस्से से आगबबूला हुए बैकस्टेज अधिकारियों पर चिल्ला रहे थे।

जैक राइडर का गुस्सा नकली था

WWE रेसलमेनिया 32 में जैक राइडर ने केविन ओवेंस और डॉल्फ जिगलर जैसे बड़े सुपरस्टार्स को हराते हुए इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल अपने नाम किया था। बिना कोई संदेह ये उनके करियर के सबसे यादगार लम्हों में से एक रहा था।

इतनी बड़ी जीत के बाद भी दुर्भाग्यवश WWE ने उनके पुश को रोकते हुए उन्हें मिड-कार्ड डिविजन सुपरस्टार बना दिया था। उससे अगले रॉ एपिसोड में उन्हें द मिज़ के खिलाफ अपना टाइटल गंवाना पड़ा। इस हार के बाद देखा जा सकता था कि राइडर गुस्से में चीजों को इधर से उधर फेंक रहे थे और अन्य रेसलर्स पर चिल्ला रहे थे।

WWE रॉ में रैंडी ऑर्टन ने आपा खोया

youtube-cover

WWE अक्सर हर साल रेसलमेनिया से अगले रॉ एपिसोड को फैंस के लिए यादगार बनाने का प्रयास करती है। रेसलमेनिया 29 से अगले रॉ एपिसोड में ऑर्टन और शेमस के बीच मैच लड़ा गया जो लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया लेकिन यादगार जरूर साबित हुआ।

फैंस जेबीएल, सीएम पंक और RVD जैसे सुपरस्टार्स का नाम चैंट करने लगे थे। अंत में बिग शो ने दोनों सुपरस्टार्स पर अटैक कर मैच को अंतिम रूप दिया। जब ऑर्टन वापस बैकस्टेज लौटे तो क्राउड पर गुस्सा निकालने के लिए वो खुद को चिल्लाने से रोक नहीं पा रहे थे।

ये भी पढ़ें: 3 बड़ी चीजें जिनके कारण WWE में काफी कुछ बदल गया

डेनियल ब्रायन का गुस्सा नकली

youtube-cover

26 मार्च 2019 के स्मैकडाउन एपिसोड में द न्यू डे ने एकसाथ कई टैग टीमों का सामना किया, जिससे कोफी किंग्सटन को रेसलमेनिया 35 के लिए वर्ल्ड टाइटल शॉट मिलने वाला था।

द उसोस मैच को बीच में ही छोड़कर बैकस्टेज चले गए। डेनियल ब्रायन इस सैगमेंट को देख अपनी आँखों पर विश्वास नहीं कर पा रहे थे और इसी कारण बैकस्टेज जो भी उनके सामने आ रहा था वो उसे इधर से उधर फेंकते नजर आ रहे थे।

WWE अर्मागेडन 2003 में गोल्डबर्ग हुए आगबबूला

WWE अर्मागेडन 2003 में गोल्डबर्ग को ट्रिपल थ्रेट वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में ट्रिपल एच और केन के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करना था। लेकिन अंत में एवोल्यूशन के दखल के कारण ट्रिपल एच को उस मैच में जीत मिली।

मैच के बाद गोल्डबर्ग ने बैकस्टेज जाकर ना केवल चीजों को इधर से उधर फेंकना शुरू कर दिया बल्कि गाली-गलौज भी कर रहे थे। इस तरह के रवैये के चलते उन्हें कुछ समय के लिए WWE ने सस्पेंड भी किया था।

ये भी पढ़ें: 7 वर्तमान WWE सुपरस्टार्स जो कभी विलन नहीं बने

ब्रॉक लैसनर का गुस्सा स्टोरीलाइन का हिस्सा

4 नवंबर 2014 के रॉ एपिसोड में ब्रॉक लैसनर हर किसी से रे मिस्टीरियो के बारे में पूछ रहे थे। जब एक स्टाफ मेंबर उन्हें मिस्टीरियो के बारे में बताने में असमर्थ रहा तो उन्होंने उस स्टाफ मेंबर को उठाकर दूर पटक दिया था।

रे मिस्टीरियो के बारे में कोई जानकारी ना मिलने के कारण उसके बाद उन्होंने लिमोज़ीन गाड़ी की खिड़की को भी लगभग गाड़ी से अलग कर दिया था।