5 कारणों से WWE Summerslam में ब्रॉन स्ट्रोमैन की हार तय है

ब्रॉन स्ट्रोमैन vs द फीन्ड
ब्रॉन स्ट्रोमैन vs द फीन्ड

डब्लू डब्लू ई (WWE) समरस्लैम 2020 पीपीवी अब कुछ ही हफ्ते दूर रह गया है। एक बड़ा मुकाबला जो इन दिनों सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रहा है, वो ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) और द फीन्ड (The Fiend) के बीच WWE यूनिवर्सल टाइटल मैच है। लेकिन अभी तक इसे आधिकारिक तौर पर मैच कार्ड में जगह नहीं मिल पाई है।

मौजूदा परिस्थितियां ऐसी हैं जो दर्शाती हैं कि आगामी इवेंट में स्ट्रोमैन को फीन्ड के खिलाफ अपना टाइटल गंवाना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: 3 मैच जो समरस्लैम 2020 में नहीं होने चाहिए

द फीन्ड को अच्छा मोमेंटम प्राप्त है

द फीन्ड
द फीन्ड

मनी इन द बैंक 2020 में स्ट्रोमैन के खिलाफ मिली क्लीन हार के बाद ऐसा प्रतीत होने लगा था कि इस हार से उबरने में फीन्ड को काफी समय लग जाएगा। लेकिन एक्सट्रीम रूल्स के मैच में जीत हासिल कर पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन ने एक बार फिर अच्छी लय प्राप्त कर ली है।

वैसे भी WWE ने समरस्लैम के बिल्ड-अप में फीन्ड को ताकतवर दिखाने का प्रयास किया है। अब अगर उन्हें हार मिलती है तो ब्रे वायट के द फीन्ड कैरेक्टर को काफी नुकसान झेलना पड़ेगा।

WWE की नाकामी

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

ये बात धीरे-धीरे सामने आने लगी है कि WWE अधिकारियों को इस बारे में ज्ञान कम है कि उन्हें ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ क्या करना चाहिए और क्या नहीं। यही सबसे बड़ा कारण है कि समरस्लैम में द मॉन्स्टर अमंग मेन के चैंपियन बने रहने की संभावनाएं दिन ब दिन कम होती जा रहीं हैं।

हालांकि इसे पूर्णतः स्ट्रोमैन की गलती कहना भी गलत होगा। WWE को अपनी असफलता को स्वीकार करना होगा कि वो कंपनी के सबसे चहेते सुपरस्टार्स में से एक को अच्छा चैंपियन नहीं बना पाई। इसलिए हो सकता है कि भविष्य में एक बार फिर उन्हें चैंपियन बनने का अवसर मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: 3 मैच जो समरस्लैम 2020 में जरूर होने चाहिए

द फीन्ड के WWE डेब्यू को एक साल पूरा हो रहा है

WWE समरस्लैम
WWE समरस्लैम

ठीक इसी इवेंट में पिछले साल ब्रे वायट ने द फीन्ड के रूप में WWE में अपना पहला मैच लड़ा था और WWE जरूर इस मौके को यादगार बनाना चाहेगी। हालांकि WWE फीन्ड को बैकलैश या एक्सट्रीम रूल्स में भी चैंपियन बना सकती थी लेकिन उस समय उनके चैंपियन बनने की अहमियतता कम हो जाती।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो रिंग में ब्रॉक लैसनर की बुरी हालत कर सकते हैं

एलेक्सा ब्लिस, स्ट्रोमैन की हार का कारण बन सकती हैं

एलेक्सा ब्लिस
एलेक्सा ब्लिस

जिस तरह हालिया स्मैकडाउन एपिसोड में फीन्ड ने एलेक्सा ब्लिस पर अटैक किया था, उससे फैंस के मन में इच्छा जागृत होने लगी थी कि इसका समरस्लैम पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है।

अगर समरस्लैम के मैच में एलेक्सा ब्लिस एक बार फिर सिस्टर एबीगेल के रूप में नजर आकर स्ट्रोमैन की हार का कारण बनती हैं, तो इससे मौजूदा चैंपियन को हार के बाद भी ताकतवर दिखाया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो ऐज के खिलाफ मैच लड़ना चाहते हैं

WWE को एक बड़े बदलाव की जरूरत है

द फीन्ड
द फीन्ड

पिछले कुछ महीनों में WWE को भारी नुकसान झेलना पड़ा है और फैंस को दोबारा शोज के प्रति आकर्षित करने के लिए बड़े बदलाव जरूरी हैं। इन्हीं में से एक बदलाव ये भी हो सकता है कि समरस्लैम में स्ट्रोमैन को हराकर द फीन्ड को चैंपियन बनाया जाए।

ये भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर के WWE में 3 बड़े दुश्मन

इससे ना केवल द फीन्ड की पिछली हार से निराश हुए फैंस खुश होंगे बल्कि WWE उन्हें एक बार फिर कंपनी का टॉप सुपरस्टार बना सकने में सक्षम हो जाएगी। व्यूअरशिप लगातार गिर रही है, इसलिए फीन्ड को चैंपियन बनाने का फैसला सही साबित हो या गलत, WWE को खतरा मोल लेना ही होगा।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सुपरस्टार्स जो समरस्लैम 2020 में नजर आ सकते हैं

नई स्टोरीलाइंस की शुरुआत के लिए समरस्लैम में टाइटल चेंज होना जरूरी हो गया है। ये बड़े दुर्भाग्य की बात होगी कि इस हार के बाद द मॉन्स्टर अमंग मेन के मिड-कार्ड डिविजन में वापस जाने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।