Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने AEW की तारीफ की और 3 जिन्होंने मज़ाक उड़ाया

डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस
डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस
Neeraj sharma
visit

AEW(ऑल एलीट रेसलिंग) की शुरुआत वैसे तो पिछले साल ही हुई है लेकिन थोड़े ही समय में AEW, विंस मैकमैहन के लिए बहुत बड़ी मुसीबत बन बैठी है। पिछले 2 साल से ऐसे कई मौके देखे गए हैं जब AEW सुपरस्टार्स ने WWE और WWE सुपरस्टार्स ने ऑल एलीट रेसलिंग के सुपरस्टार्स पर तंज़ कसा हो।

ये खींचतान संभव ही आने वाले कई सालों तक जारी रहने वाली है। उदाहरण के तौर पर किंग कॉर्बिन कह चुके हैं कि वो ऑल AEW को देखने से बेहतर किसी दूसरी चीज को देखना पसंद करेंगे।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स द्वारा अपने करियर में की गई सबसे बड़ी गलतियां

दूसरी ओर कोडी रोड्स AEW Double Or Nothing में एंट्री लेते समय ट्रिपल एच का मज़ाक भी उड़ा चुके हैं। इसका मतलब ये नहीं कि दोनों रेसलिंग ब्रांड्स के सभी रेसलर्स एक-दूसरे को नापसंद करते हैं। कुछ ऐसे भी हैं जो अपनी विपक्षी रेसलिंग ब्रांड के प्रोडक्ट की तारीफ भी कर चुके हैं।

WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस ने AEW सुपरस्टार जॉन मोक्सली पर तंज़ कसा

एम्ब्रोज़ और रॉलिंस
एम्ब्रोज़ और रॉलिंस

साल 2019 के अंतिम दौर तक आते-आते सैथ रॉलिंस WWE के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे। इस दौरान उन्होंने एक ट्वीट में अपनी तंख्वाह की तुलना NJPW स्टार विल ओस्प्रे से की थी। इसी बीच द फीन्ड के खिलाफ फ्यूड में फैंस रॉलिंस को जमकर बू कर रहे थे।

उन्होंने अपने पूर्व पार्टनर डीन एम्ब्रोज़/जॉन मोक्सली के बारे में कहा था कि, "अब मोक्सली उस रेसलिंग कंपनी का हिस्सा हैं जो WWE से टक्कर ले रही है और हमारे पेट पर लात मारने जैसा काम कर रहे हैं। वो हमें नीचा दिखाने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं लेकिन WWE में हम भी कोई कसर नहीं छोड़ने वाले।"

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जिनका WWE से बाहर भी बिजनेस चल रहा है

रॉलिंस के इस बयान से प्रो रेसलिंग फैंस बहुत नाराज हुए। मुंह से खाने का निवाला छीनने की बात के कारण फैंस ने पूर्व चैंपियन को खूब ट्रोल किया था। लोगों ने कहा कि वो चाहे ज्यादा पैसा कमा सकते हैं लेकिन उनका बयान उनके बेकार व्यवहार को दर्शाते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो AEW में जाते-जाते रह गए

बेली ने खुद को AEW स्टार का बड़ा फैन बताया

बेली
बेली

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि हील कैरेक्टर में होने के बाद भी बेली WWE में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली सुपरस्टार्स में से एक हैं। मौजूदा स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन ने हाल ही में ट्विटर पर AEW के युवा स्टार रिकी स्टार्क्स की तारीफ की थी।

उन्होंने कहा था कि वो स्टार्क्स की सबसे बड़ी फैन हैं और उन्हें उम्मीद है कि युवा रेसलर का भविष्य सुरक्षित हो।

MVP ने MJF पर तंज़ कसा

MVP के लिए साल 2020 काफी सफल साबित हुआ है और द हर्ट बिजनेस को सफल बनाने में उनकी प्रोमो स्किल्स का भी बहुत बड़ा योगदान रहा। MVP इंस्टाग्राम और ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं और इसी बीच वो AEW के रेसलर पर तंज़ कस चुके हैं।

MVP ने WWE में अपने शुरुआती दिनों की एक तस्वीर साझा की, जिससे उन्होंने AEW सुपरस्टार MJF पर तंज़ कसा था। क्योंकि उनका मानना था कि MJF ने उनका स्कार्फ़ पहनने वाला लुक अपनाया हुआ है।

पेज AEW स्टार के पक्ष में उतरीं

पूर्व WWE विमेंस चैंपियन पेज
पूर्व WWE विमेंस चैंपियन पेज

AEW स्टार नायला रोज़ अक्सर खुद को पक्षपात के घेरे में खड़ा पाती हैं। इसी संबंध में रोज़ ने एक स्क्रीनशॉट को सोशल मीडिया पर शेयर किया था, जिसमें एक फैन AEW स्टार के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहा था।

बात बढ़ती ही चली गई और इस बीच पूर्व WWE विमेंस चैंपियन पेज, नायला के पक्ष में उतरी थीं। पेज ने इस तरह की अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले लोगों को खूब लताड़ा और नायला की तारीफ भी की थी।

टी-बार ने क्रिस जैरिको का मुंह किया बंद

टी बार
टी बार

सितंबर में WWE सुपरस्टार टी-बार ने ट्विटर पर ट्वीट्स की जैसे बौछार कर दी थी। इसी बीच उन्होंने WWE द्वारा रेट्रीब्यूशन को साइन करने का कारण बताया था, जिसके जवाब में AEW सुपरस्टार क्रिस जैरिको ने उनका मज़ाक उड़ाने की कोशिश की।

जवाब में टी-बार ने स्टर्गिस रैली के दौरान हुए एक कॉन्सर्ट की एक तस्वीर साझा की, जिसमें जैरिको भी गए थे। इस कॉन्सर्ट से जुड़े सवालों से जैरिको बचते हुए नजर आ रहे थे, इसी कारण उन्होंने टी-बार के ट्वीट का कोई जवाब नहीं दिया था।

एजे स्टाइल्स ने क्रिस जैरिको का धन्यवाद व्यक्त किया

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स ने रॉयल रंबल 2016 के मैच में अपना WWE डेब्यू किया था। उसके बाद उन्होंने कुछ समय तक क्रिस जैरिको के साथ टैग टीम बनाकर भी काम किया।

जैरिको के साथ काम करने के अनुभव के बारे में स्टाइल्स ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, "क्रिस जैरिको की मैं जितनी तारीफ करूं उतनी कम होगी। पहले रेसलमेनिया में क्रिस जैरिको के साथ काम करना मेरे लिए एक यादगार अनुभव रहा और उनसे मुझे बहुत कुछ सीखने को भी मिला। वो हमेशा मेरी मदद करते आए हैं और उसके लिए मैं उनका धन्यवाद व्यक्त करता हूं।"

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now