5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो AEW जाते-जाते रह गए थे

WWE सुपरस्टार्स AEW में जाते-जाते रह गए
WWE सुपरस्टार्स AEW में जाते-जाते रह गए

पिछले कुछ समय से ऐसी खबरें सुनने को मिलती रही हैं कि WWE NXT अपने शोज का आयोजन बुधवार से हटाकर किसी दूसरे दिन करने पर विचार कर रही है। इसे ऑल एलीट रेसलिंग(AEW) की बड़ी जीत भी कहा जा सकता है।

पिछले 2 सालों में ऐसा कई बार देखा गया है कि बड़े-बड़े WWE सुपरस्टार्स AEW का रुख कर चुके हैं। उसे भी टोनी खान की रेसलिंग कंपनी की बड़ी जीत कहा जा सकता है। वहीं कुछ ऐसे भी WWE सुपरस्टार्स रहे जिन्होंने AEW के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बेहद करीब आ पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें: 5 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जो कंपनी में वापस आना चाहते हैं

13 बार के WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन

13 बार के WWE वर्ल्ड चैंपियन उन बड़े नामों में से एक हैं जो AEW के साथ डील साइन करने के बेहद करीब आ पहुंचे थे। 21 अक्टूबर 2019 को एक इंस्टाग्राम पोस्ट में उन्होंने स्पष्ट संकेत दिए थे कि वो AEW में जा सकते हैं।

विंस मैकमैहन के लिए ये बड़े खतरे की घंटी इसलिए भी रही कि द वाइपर का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने वाला था। वहीं कोडी रोड्स भी ऑर्टन के अच्छे दोस्तों में से एक हैं। कोडी ने भी संकेत दिए थे कि रैंडी AEW में आ सकते हैं लेकिन बाद में पता चला कि उन्होंने WWE के साथ कई साल के नए कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने एक ही चैंपियनशिप को 3 बार जीता

एजे स्टाइल्स

अक्टूबर 2019 में AEW Dynamite के डेब्यू एपिसोड के बाद से ही खबरें सामने आने लगी थीं कि एजे स्टाइल्स WWE छोड़ सकते हैं। अप्रैल 2020 में स्टाइल्स के रियल लाइफ फ्रेंड्स ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन को रिलीज़ कर दिया गया था।

रिलीज़ होने के बाद एक तरफ गैलोज़ ने भी और एक Twitch स्ट्रीम पर खुद स्टाइल्स ने भी कहा था का, "हाँ AEW के अधिकारी और मैं संपर्क में थे लेकिन ये सब बिजनेस की बातें हैं और WWE ने मुझे बेहतर डील ऑफर की थी।"

ये भी पढ़ें: 4 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सिक्योरिटी गार्ड्स को बुरी तरह पीटा

जॉन मॉरिसन

जॉन मॉरिसन ने 2020 में करीब 9 साल बाद WWE में वापसी की थी। खास बात ये रही कि जैसे ही वो फ्री एजेंट बने उन्होंने केवल WWE ही नहीं बल्कि AEW अधिकारियों से भी संपर्क साधा था।

क्रिस वैन को दिए एक इंटरव्यू में मॉरिसन ने कहा था कि वो ऑल एलीट रेसलिंग को भी एक विकल्प के तौर पर देख रहे थे। हालांकि इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है कि वो AEW के साथ डील साइन करने के कितने करीब पहुंचे थे लेकिन विंस मैकमैहन के एक कॉल ने उन्हें WWE में वापस आने के लिए मनाया था।

रे मिस्टीरियो

WWE लैजेंड रे मिस्टीरियो भी AEW के साथ डील साइन करने के बेहद करीब आ पहुंचे थे। मिस्टीरियो ने WWE के साथ इसलिए नए कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर नहीं किए कि वो अपने करियर में और भी अधिक सफलता प्राप्त करना चाहत थे, बल्कि वो अपने बेटे डॉमिनिक को इन रिंग डेब्यू करते देखना चाहते थे।

डेव मेल्टजर ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि मिस्टीरियो ने अपने बेटे के डेब्यू के लिए AEW द्वारा मिले बहुत बड़े ऑफर को भी ठुकरा दिया था।

WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज

ऐज की रॉयल रंबल 2020 में वापसी WWE इतिहास की सबसे यादगार और धमाकेदार वापसी में से एक साबित हुई थी। आपको याद दिला दें कि 2011 में गर्दन की चोट के कारण उन्होंने अपने इन रिंग करियर को अलविदा कह दिया था।

उनकी वापसी को देख काफी फैंस अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए थे और कुछ की आँखों से आंसू भी निकलते देखे गए। लेकिन WWE रिंग में ऐज की वापसी काफी जटिल और पेचीदा रही थी।

ये भी पढ़ें: WWE से निकाले गए 7 सुपरस्टार्स जो अब फ्री एजेंट हैं और अब वो कहां जा सकते हैं

क्योंकि WWE नेटवर्क पर प्रदर्शित हुई डॉक्यूमेंटरी 'WWE 24: The Second Mountain' में WWE हॉल ऑफ फेमर ने खुलासा किया था कि एक अन्य प्रो रेसलिंग ब्रांड से भी उन्हें ऑफर मिला था। एक रिपोर्ट में कहा गया कि ऐज उस समय AEW का जिक्र कर रहे थे।

ऐज ने जब विंस मैकमैहन को इस बारे में बताया तो विंस ने उन्हें और भी बड़ी डील ऑफर की थी, जिसकी बराबरी AEW नहीं कर पाई।