5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने एक ही चैंपियनशिप को 3 बार जीता

WWE चैंपियन रोमन रेंस
WWE चैंपियन रोमन रेंस

हाल ही में फिन बैलर अपने करियर में कुल दूसरी बार WWE NXT चैंपियन बने हैं। ऐसा कई अन्य सुपरस्टार्स पहले भी कर चुके हैं इसलिए थोड़े समय बाद ही हमें 3 बार का NXT चैंपियन देखने को मिल सकता है।

WWE में ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने एक ही टाइटल को कई बार जीता हो। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जिन्होंने अपने करियर में एक ही टाइटल को 3 बार जीता है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में ड्रू मैकइंटायर के अच्छे दोस्त हैं

कोफी किंग्सटन 3 बार के WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन रहे हैं

कोफी किंग्सटन अपने लंबे WWE करियर में ढेरों चैंपियनशिप बेल्ट्स को अपने नाम कर चुके हैं। जून 2009 में MVP को हराकर किंग्सटन पहली बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बने थे और अपने 126 दिनों के चैंपियनशिप सफर के दौरान उन्होंने हैल इन ए सैल और एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में भी अपने टाइटल को डिफेंड किया था।

एक्सट्रीम रूल्स 2011 में शेमस को हराकर दूसरी बार यूएस टाइटल जीता और करीब डेढ़ महीने तक चैंपियन बने रहे। इसके बाद तीसरी बार चैंपियन बनने के लिए एक बार फिर उन्हें 2 साल इंतज़ार करना पड़ा। अप्रैल 2013 के एक रॉ एपिसोड में वो सिजेरो को हराकर तीसरी और आखिरी बार WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बने थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ रैंडी ऑर्टन के संबंध अच्छे नहीं हैं

जॉन मॉरिसन 3 बार WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन चुके हैं

2019 में जॉन मॉरिसन ने करीब 9 साल बाद WWE में वापसी की है और वो भी अपने करियर में ढेरों टाइटल्स जीत चुके हैं। वेंजेंस 2006 में शेल्टन बेंजामिन और कार्लिटो को ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच में हराकर मॉरिसन पहली बार WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने।

जैफ हार्डी के खिलाफ टाइटल गंवाने के बाद उसी साल नवंबर में मॉरिसन ने दूसरी बार इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल जीता। वहीं तीसरी और अंतिम बार सितंबर 2009 के स्मैकडाउन में उन्होंने ये चैंपियनशिप अपने नाम की थी।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ट्रिपल एच ने पुश दिया और 3 जिन्हें नहीं दिया

एलेक्सा ब्लिस 3 बार WWE रॉ विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं

एलेक्सा ब्लिस WWE विमेंस डिविजन की सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हैं और इन दिनों द फीन्ड की स्टोरीलाइन का हिस्सा बनी हुई हैं। WWE पेबैक 2017 में बेली को हराकर ब्लिस पहली बार रॉ विमेंस चैंपियन बनी थीं।

समरस्लैम में साशा बैंक्स के खिलाफ हार के एक हफ्ते बाद ही उन्होंने दूसरी बार इस चैंपियनशिप बेल्ट को जीतने में सफलता पाई थी। इस बार उनका चैंपियनशिप सफर 200 दिनों से भी अधिक समय तक चलता रहा। तीसरी और आखिरी बार उन्होंने रॉ विमेंस टाइटल मनी इन द बैंक 2018 में जीता था।

रोमन रेंस 3 बार WWE चैंपियन बन चुके हैं

youtube-cover

रोमन रेंस मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं लेकिन जब WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप की बात आती है तो वो उस टाइटल को 3 बार जीतने में सफल रहे हैं। सर्वाइवर सीरीज 2015 में डीन एम्ब्रोज़ को हराकर वो पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बने लेकिन शेमस द्वारा मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैश-इन के कारण उन्हें टाइटल गंवाना पड़ा।

उसी साल दिसंबर में रोमन दूसरी बार WWE चैंपियन बने। वहीं आखिरी बार रेसलमेनिया 32 के मेन इवेंट में ट्रिपल एच को हराकर वो वर्ल्ड चैंपियन बने थे।

बैकी लिंच 3 बार WWE स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन रह चुकी हैं

बैकी लिंच
बैकी लिंच

बैकी लिंच ने साल 2015 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था और पिछले 2 सालों में उनका करियर रफ्तार पकड़ चुका है। इसी दौर ने उन्हें मौजूदा समय में WWE की सबसे लोकप्रिय और सफल विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बना दिया है। साथ ही वो रेसलमेनिया को मेन इवेंट भी कर चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस से जुड़ी 5 बातें जिन्हें अब फैंस भूल चुके हैं

WWE बैकलैश 2016 के 6-पैक चैलेंज में जीत हासिल कर बैकी लिंच WWE इतिहास की सबसे पहली स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बनी थीं लेकिन करीब 3 महीने बाद उन्हें टाइटल हारना पड़ा था।

दूसरी बार चैंपियन बनने के लिए उन्हें 2 साल इंतज़ार करना पड़ा और हैल इन ए सैल 2018 में शार्लेट को हराकर चैंपियन बनीं। वहीं तीसरी बार WWE स्मैकडाउन विमेंस टाइटल उन्होंने रेसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में शार्लेट और रोंडा राउजी को हराकर जीता।

ये भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर के WWE छोड़ने से इन लोगों को होगा सबसे ज्यादा फायदा