WWE के 3 सुपरस्टार्स जो ब्रॉक लैसनर को 2 बार रिंग में ढेर कर चुके हैं

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर डब्लू डब्लू ई (WWE) के टॉप स्टार्स में से एक हैं। वह बहुत लंबे समय से WWE में मौजूद है, वह कंपनी के सबसे यंग चैंपियन भी रह चुके हैं। 2004 में WWE छोड़ने के बाद द बीस्ट ने 2012 में एक धमाकेदार डेब्यू किया और इसके बाद से ही वह कंपनी के साथ जुड़े हुए हैं।

पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन विंस मैकमैहन के चहिते सुपरस्टार है इस कारण से उन्हें इतना ज्यादा खतरनाक दिखाया जाता है। ब्रॉक लैसनर हमेशा ही WWE को अच्छी रेटिंग्स दिलाने के साथ पीपीवी की टिकट सेलिंग में भी मदद करते हैं। वह पार्ट टाइमर के रूप में काम करते हैं और सिर्फ बड़े इवेंट्स में मैच लड़ते हैं।

ये भी पढ़ें:- स्मैकडाउन में रोमन रेंस के हमलावर का नाम सामने नहीं आने के 5 कारण

ब्रॉक लैसनर को WWE की रिंग में हराना काफी ज्यादा कठीन रहता है। WWE कभी भी उन्हें कमजोर नहीं दिखता, द बीस्ट को हराना एक सुपरस्टार के लिए चैंपियनशिप जीतने से बड़ा माना जाता है। कुछ ही सुपरस्टार्स उन्हें हरा पाए है, जिसमें चुनिंदा सुपरस्टार्स ने उन्हें 2 बार हराया है। आइए जानते हैं 3 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने ब्रॉक लैसनर को 2 बार हराया है।


#3 सैथ रॉलिंस

youtube-cover

सैथ रॉलिंस का पिछले कुछ समय मे कद काफी ज्यादा बढ़ गया है क्योंकि उन्होंने ब्रॉक लैसनर जैसे दिग्गज सुपरस्टार को एक साल में ही दो बार हरा दिया है। रेसलमेनिया 35 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस के बीच मैच हुआ था।

इस मैच में द बीस्ट को बड़ी हार मिली थी। इसके बाद हाल ही में समरस्लैम में फिर द बीस्ट और रॉलिंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था। इस बार भी सैथ रॉलिंस को जीत मिली। इसके साथ ही वह ब्रॉक को 2 बार हराने वाले सुपरस्टार्स में से एक बन गए थे।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 गोल्डबर्ग

youtube-cover

गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी WWE में काफी ज्यादा फेमस है। दोनों के बीच 3 बार मैच हुआ है जिसमें दो बार गोल्डबर्ग का पलड़ा भारी रहा है। रेसलमेनिया 20 में द बीस्ट और गोल्डबर्ग के बीच एक जबरदस्त मैच हुआ था, मैच में गोल्डबर्ग को एक बड़ी जीत मिली थी।

इसके बाद उन्होंने 2016 के सर्वाइवर सीरीज में ब्रॉक के खिलाफ ही वापसी की थी। यह मैच काफी ज्यादा छोटा रहा था, गोल्डबर्ग को सिर्फ स्पीयर और जैकहैमर की मदद से लैसनर पर बड़ी जीत मिली थी।

इसके साथ ही वह दो बार ब्रॉक लैसनर को हराने वाले दूसरे सुपरस्टार बन गए थे। इनके बीच तीसरी बार मैच हुआ था जिसमें द बीस्ट को जीत मिली थी।

youtube-cover

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना, रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस समेत कई सारे WWE सुपरस्टार्स ने भारत को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी

#1 कर्ट एंगल

youtube-cover

कर्ट एंगल और ब्रॉक लैसनर की रिंग में केमिस्ट्री काफी ज्यादा खास रही है। दोनों ने टैग टीम में काम करने के साथ ही रिंग में एक दूसरे के खिलाफ भी मैच लड़े हैं। समरस्लैम 2003 में कर्ट एंगल और ब्रॉक लैसनर के बीच WWE टाइटल के लिए मैच हुआ था।

यह मैच काफी ज्यादा शानदार था लेकिन फैंस मैच के नतीजे से चौंक गए थे। विंस मैकमैहन ने ब्रॉक लैसनर को कमजोर दिखाया था जो एक शॉक रहा था। इसके पहले भी कर्ट एंगल ने ब्रॉक लैसनर को हराया था। दरअसल, 13 मार्च 2003 को स्मैकडाउन के एपिसोड में दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच हुआ था।

मैच में कर्ट को जीत तो मिली थी लेकिन फैंस इस मैच को याद नहीं रखते क्योंकि यहां ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट के भाई एरिक एंगल की इंटरफेरेंस हुई थी। वह ब्रॉक लैसनर को 2 बार हराने वाले पहले सुपरस्टार है।

youtube-cover

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने हील बनकर जबरदस्त वापसी की

Quick Links

App download animated image Get the free App now