3 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कभी किसी फैक्शन को ज्वाइन नहीं किया

ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग
ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग

WWE के इतिहास को उठाकर देखा जाए तो फैक्शन उसे कहा जाता है जब कई सुपरस्टार्स एक ही टीम में शामिल हो जाएं। WWE में अक्सर ये टीम विलन किरदार ही निभाती नजर आती हैं, जो बड़ी बेबीफेस टीम या सुपरस्टार्स पर नियमित रूप से अटैक करते हैं।

बेबीफेस फैक्शंस की बात की जाए तो द न्यू डे का नाम सबसे पहले दिमाग में आता है। इस आर्टिकल में हम उन 3 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं जो कभी किसी फैक्शन का हिस्सा नहीं रहे।

ये भी पढ़ें: WWE से निकाले जाने के बाद अपना नाम बदल चुके हैं ये 5 सुपरस्टार्स

ब्रॉक लैसनर ने कभी WWE में किसी फैक्शन को ज्वाइन नहीं किया

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर ने साल 2002 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था और कुछ समय बाद ही उन्हें बड़े फ्यूचर सुपरस्टार के रूप में देखा जाने लगा था। उन्हें हल्क होगन, द रॉक और अंडरटेकर जैसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ जीत मिलने लगी।

लैसनर का कैरेक्टर शुरू से ही ऐसा रहा है कि उन्हें किसी के साथ की कभी जरूरत ही नहीं पड़ी और वो अपने दम पर बड़ी-बड़ी चुनौतियों से पार पाने में सफल हो रहे थे।

2012 में WWE में वापसी के बाद भी उनके कैरेक्टर में कभी बदलाव नहीं देखा गया है और हमेशा से वो कंपनी के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक बने रहे हैं।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 रियल लाइफ कपल जो एक-दूसरे के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं

क्रिस जैरिको

क्रिस जैरिको
क्रिस जैरिको

क्रिस जैरिको अब WWE का साथ छोड़ ऑल एलीट रेसलिंग (AEW) में चले गए हैं और वहाँ भी कंपनी के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं। एक समय वो WCW के लोकप्रिय नामों में से एक हुआ करते थे और आखिरकार 1999 में उन्होंने WWE को ज्वाइन किया।

हालांकि 1998-2000 तक FMW में वो टीम नो रिस्पेक्ट का हिस्सा रहे, वहीं AEW में वो द इनर सर्कल के लीडर हैं। वो बिग शो, क्रिश्चियन और ऐज जैसे बड़े सुपरस्टार्स के टैग टीम पार्टनर जरूर रहे लेकिन WWE में किसी फैक्शन का हिस्सा नहीं रहे।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने इंटरव्यू के दौरान अपना आपा खोया

गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

ब्रॉक लैसनर की ही भांति गोल्डबर्ग भी प्रो रेसलिंग के सबसे तगड़े इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में से एक रहे हैं, जिन्हें जीतने के लिए कभी किसी की मदद की जरूरत नहीं पड़ी। वो चाहे किसी भी रेसलिंग कंपनी का हिस्सा क्यों ना रहे हों, उनकी प्रतिभा के दुनिया में लाखों-करोड़ों फैंस हमेशा से मौजूद रहे हैं।

उन्होंने अपना WWE डेब्यू साल 2003 में किया और द रॉक के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की थी। इसके बाद वो एवोल्यूशन के खिलाफ स्टोरीलाइन में भी शामिल रहे और इस दौरान WWE चैंपियन भी बने। लंबे ब्रेक के बाद साल 2016 में उनकी WWE में वापसी हुई और तभी से लगातार साल दर साल बड़े मैचों के लिए WWE रिंग में वापसी करते रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अजीब कारणों की वजह से चैंपियनशिप गंवानी पड़ी

गोल्डबर्ग किन्हीं दूसरे सुपरस्टार्स के साथ टीम बनाएं, इसके बारे में सोचना भी बहुत अजीब सा लगता है। वो हमेशा से ये साबित करते आए हैं कि वो अकेले दम पर मैच जीत सकते हैं, इसलिए रिटायरमेंट तक उनका किसी फैक्शन को ज्वाइन करना असंभव सा प्रतीत होता है।