Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अजीब कारणों की वजह से चैंपियनशिप गंवानी पड़ी

सीएम पंक vs अंडरटेकर
सीएम पंक vs अंडरटेकर
Neeraj sharma

WWE में किसी सुपरस्टार के लिए कोई टाइटल जीतना किसी बड़ी उपलब्धि के समान होता है, फिर चाहे वो वर्ल्ड टाइटल हो, मिड-कार्ड डिविजन टाइटल या फिर टैग टीम चैंपियनशिप। उन्हें अच्छे मैच लड़ने के अलावा अपनी माइक स्किल्स और अपने कैरेक्टर को फैंस के लिए दिलचस्प बनाने पर भी ध्यान देना होता है।

अक्सर रेसलर्स को पुश देने के लिए WWE नए-नए सुपरस्टार्स को चैंपियन बनाती रहती है। किसी को हार मिलती है तो किसी को अपना यादगार मोमेंट मिल जाता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 मौकों से आपको अवगत कराने वाले हैं जब सुपरस्टार्स को अजीब कारणों की वजह से अपना टाइटल हारना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: सबसे डरावने प्रो रेसलर्स बिना मेकअप के कैसे दिखते हैं

डॉल्फ जिगलर ने गंवाया WWE इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल

2 बार के पूर्व WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन डॉल्फ जिगलर पिछले कई सालों से कंपनी के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में से एक रहे हैं। साल 2015 में जिगलर चौथी बार WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने और एक रॉ एपिसोड में उन्हें बैड न्यूज़ बैरेट के खिलाफ अपना टाइटल गंवाना पड़ा था।

उस समय की कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार जिगलर WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट में रहते हुए भी कॉमेडी शोज कर रहे थे। इस बात की जानकारी उन्होंने किसी को नहीं दी और इसी कारण WWE ने उन्हें सजा देने के लिए चैंपियनशिप मैच में हार के लिए बुक किया था।

ये भी पढ़ें: मौजूदा समय में WWE के 10 सबसे बूढ़े सुपरस्टार्स

सैमी जेन से ली गई WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप बेल्ट

COVID-19 के दौरान WWE में काफी बड़े बदलाव देखे गए हैं और रेसलर्स, स्टाफ मेंबर्स को संक्रमित होने से बचाना ही कंपनी की सबसे पहली प्राथमिकता है। सैमी जेन उन चुनिंदा सुपरस्टार्स में से एक रहे थे जिन्होंने इस महामारी के समय घर पर रहने का फैसला लिया था।

सैमी ने रेसलमेनिया 36 में डेनियल ब्रायन के खिलाफ सफलतापूर्वक इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल को डिफेंड किया था। लेकिन उसके बाद एक स्मैकडाउन एपिसोड में ना आने के कारण WWE ने उनसे टाइटल छीन लिया था।

ये भी पढ़ें: WWE में कभी काम नहीं करेंगे ये 6 सुपरस्टार्स

कोफी किंग्सटन की WWE चैंपियनशिप मैच में हार

youtube-cover

कोफी किंग्सटन अपने एक दशक से भी लंबे करियर में रेसलमेनिया 35 में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बने थे। वो करीब 6 महीने तक चैंपियन बने रहे लेकिन FOX नेटवर्क पर स्मैकडाउन के डेब्यू एपिसोड में उन्हें चंद सेकेंडों के भीतर ब्रॉक लैसनर ए खिलाफ अपना टाइटल गंवाना पड़ा था।

Wrestling Observer की एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया था कि FOX नेटवर्क स्मैकडाउन को एक असली स्पोर्ट के रूप में प्रदर्शित करना चाहता था। इसलिए उन्हें ब्लू ब्रांड पर एक बड़े स्टार की जरूरत थी।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों 2020 रैंडी ऑर्टन के करियर का सबसे अच्छा साल रहा

RVD ने गंवाया WWE वर्ल्ड टाइटल

RVD
RVD

2000 के दशक में RVD WWE के लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे और इस दौरान उन्होंने कई बड़े टाइटल्स भी जीते। साल 2006 में वो एक ही समय में WWE और ECW वर्ल्ड चैंपियन बनने वाले पहले सुपरस्टार बने थे। लेकिन WWE चैंपियनशिप को उन्हें कुछ समय बाद ही हारना पड़ा था।

उन्हें ड्रग्स के सेवन के कारण ना केवल WWE से 30 दिन के लिए सस्पेंड किया गया बल्कि गिरफ्तार भी किया गया और WWE चैंपियनशिप भी छोड़नी पड़ी थी।

अंडरटेकर के खिलाफ सीएम पंक की हार

youtube-cover

सीएम पंक उन WWE सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं जो बेबाकी से अपनी बात दूसरों के सामने रखते आए हैं। WWE में रहते वो कई बार चैंपियन बने और 2014 में उन्होंने अपने करियर को अंतिम रूप दिया।

पंक अपने करियर में कुल 3 बार WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने लेकिन 2009 हैल इन ए सैल पीपीवी में एक अजीब कारण की वजह से उन्हें अंडरटेकर के खिलाफ अपना टाइटल गंवाना पड़ा था। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार WWE यूरोपीयन टूर के दौरान बैकस्टेज पंक की बहस हो गई थी।

ये भी पढ़ें: WWE से निकाले जाने के बाद अपना नाम बदल चुके हैं ये सुपरस्टार्स

अंडरटेकर ने पंक से कहा कि वो चैंपियन हैं और कंपनी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, इसलिए उन्हें ढंग के कपड़े पहनने चाहिए। इस बात के कारण उनकी अंडरटेकर और जॉन सीना से बहस हो गई, खास बात तो ये रही कि उस समय जॉन ने भी WWE चैंपियन रहते कुछ खास ढंग के कपड़े नहीं पहने थे। द डेड मैन के साथ खराब बर्ताव के कारण WWE ने पंक को हार के लिए बुक किया था।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...