Create

4 बड़ी गलतियां जो WWE को Stomping Grounds में नहीं करनी चाहिए थी

सैथ और बैकी साथ में
सैथ और बैकी साथ में

WWE का स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स पीपीवी काफी ज्यादा खास रहा। WWE ने शुरुआत से अंत तक किसी भी फैन को बोर नहीं किया होगा। फैंस इस पीपीवी से ज्यादा उम्मीदें नहीं कर रहे थे लेकिन देखा जाए तो WWE ने अच्छा काम किया और इस नए शो को यादगार बनाया।

एक अच्छा पीपीवी होने की वजह से आने वाले समय में फैंस रॉ और स्मैकडाउन के एपिसोड में भी रुचि रखेंगे। स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स ने WWE की बुकिंग में बड़ा बदलाव दर्शाया है। अब फैंस को नई स्टोरीलाइन और फ़्यूड चाहिए रहेगी ताकि वह आने वाले पीपीवी के लिए भी उत्साहित रहे।

स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स में हर चीज़ अच्छी नहीं थी। शो में कुछ ऐसी भी चीज़े थी जो WWE ने गलत की और फैंस ने भी इन कुछ गलतियों पर ध्यान दिया होगा। इसलिए हम बात करने वाले हैं 4 बड़ी गलतियों के बारे में जो WWE को स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स में नहीं करनी चाहिए थी।

ये भी पढ़ें:- भारतीय रैसलर्स ने रणवीर सिंह की 'गलती' के लिए ब्रॉक लैसनर से माफी मांगी

#4 निकी क्रॉस की स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच में इंटरफेरेंस

ब्लिस और बेली
ब्लिस और बेली

बेली और एलेक्सा ब्लिस के मैच में कई मौकों पर निकी क्रॉस ने इंटरफेयर किया था। हालांकि WWE का बेली को चैंपियन बनाए रखने का निर्णय अच्छा रहा। उन्होंने यहां एलेक्सा ब्लिस को भी कमजोर नहीं दिखाया और बेली को जीत भी दिलवा दी।

एक बेबीफेस चैंपियन होने बाद भी WWE ने बेली की बुकिंग को अच्छे से नहीं किया, उन्होंने सिर्फ मैच ने निर्णय को सही रखा पर अंत निराशाजनक था। एलेक्सा ब्लिस मैच जीत रही थी लेकिन इतनी देर में निकी क्रॉस ने मैच में इंटरफेयर किया और बेली से बदल लेने की कोशिश की।

WWE ने मैच के द्वारा ब्लिस-क्रॉस की स्टोरीलाइन को तैयार तो कर दिया लेकिन इससे बेली की छवि खराब हो गयी। WWE ने मैच में बेली को साइड कैरेक्टर के रूप में उपयोग किया जो कंपनी की एक बड़ी गलती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 ड्रू मैकइंटायर और रोमन रेंस के मैच की लंबाई

मैच की लंबाई ज्यादा रही
मैच की लंबाई ज्यादा रही

हमने इन दोनों टॉप स्टार्स के बीच कई मौकों पर मैच देख लिया है। WWE ने रैसलमेनिया 35 में इस मैच को बुक किया था और उसके बाद रॉ पर भी। फैंस इस मैच के लिए बिल्कुल भी रुचि नहीं रख रहे थे।

WWE के पास सिर्फ 3 मैच करवाने के लिए पूरे 2 घन्टे थे इसलिए शायद WWE ने रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर के मैच को थोड़ा लंबा रखा। यह मैच कुल 17 मिनट का था लेकिन फिर भी इस मैच को देखकर लग रहा था कि WWE ने मैच को ज्यादा खींच दिया।

इसके अलावा WWE ने ड्रू मैकइंटायर को रोमन-शेन की फ़्यूड में साइड कैरेक्टर के रूप में उपयोग किया जो एक टॉप स्टार के लिए खराब बुकिंग मानी जाएगी। WWE को स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स में रोमन और मैकइंटायर के मैच को थोड़ा छोटा रखना था।

ये भी पढ़ें:- 36 साल के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन की हुई मौत

#2 WWE टाइटल मैच को मेन इवेंट से ठीक पहले बुक करना

टाइटल मैच की गलत बुकिंग
टाइटल मैच की गलत बुकिंग

कोफी किंग्सटन और डोल्फ ज़िगलर के बीच मैच स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स के पूरे शो का सबसे अच्छा मैच था। इस मैच में दोनों ने अपना 100 प्रतिशत दिया और मैच को यादगार बनाने की पूरी कोशिश की।

उम्मीद थी कि कोफी चैंपियनशिप को रिटेन कर लेंगे और ठीक ऐसा ही हुआ। इस मैच की एक बड़ी समस्या थी कि फैंस इस मैच में कोई भी रुचि नहीं ले रहे थे। मैच में कई मौकों पर दोनों ने ही कई सारे अच्छे मूव्स का इस्तेमाल किया जिसपर फैंस ने कोई भी बड़ा रिएक्शन नहीं दिया।

इसके अलावा मैच के अंत मे भी फैन फेवरेट को क्राउड ने ज्यादा चीयर नहीं किया। शायद इसका सबसे बड़ा कारण था कि WWE ने इस मैच को मेन इवेंट के ठीक पहले बुक किया था, अगर कंपनी इस मैच को शुरुआत या फिर मेन इवेंट में डालती तो शायद फैंस को मैच में ज्यादा रुचि रहती।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना हरा नहीं पाए

#1 बैरन कॉर्बिन को मेन इवेंट में डालना

सैथ और कॉर्बिन का मैच
सैथ और कॉर्बिन का मैच

बैरन कॉर्बिन को फैंस बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं और कोई भी उन्हें चैंपियनशिप फ़्यूड में नहीं देखना चाहता है। WWE ने सुपर शोडाउन में भी दोनों के मैच को बुक किया था लेकिन जब यह मैच शो के शुरुआत में हुआ था।

इस कारण से फैंस को कोई समस्या नहीं थी लेकिन अब स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स में WWE ने इस सैथ रॉलिंस और बैरन कॉर्बिन के मैच को मेन इवेंट में रख दिया। इस मैच में सबको पता था कि सैथ यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रिटेन करने वाले हैं।

इस मैच का अंत सबको पता था और इसलिए WWE को मेन इवेंट में एक ऐसा मैच बुक करना चाहिए था जिसे देखने पर क्राउड भी विजेता का नाम बता न पाए। दूसरा कारण यह है कि अभी कॉर्बिन मेन इवेंट के लिए तैयार नहीं है। टॉक इज़ जैरिको के एपिसोड में क्रिस जैरिको ने भी इस बात पर अपना मत दिया।

ये भी पढ़ें:- 3 दिग्गज WWE रैसलर्स जो फिल्मों में बहुत बुरी तरह से फ्लॉप हुए

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment