WWE WrestleMania 36: 4 बड़े कीर्तिमान जो शो के दौरान बने

अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स
अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स

डब्लू डब्लू ई (WWE) रेसलमेनिया का 36वां संस्करण जिसका दुनिया भर के फैंस को इंतज़ार था। इंतज़ार इसलिए क्योंकि इस साल ये शो एक नहीं बल्कि दो दिन तक जारी रहने वाला है। अभी शो का पहला ही दिन समाप्त हुआ है और दूसरे दिन और भी बड़े धमाके होने बाकी हैं।

प्री शो में सिजेरो को ड्रू गुलैक पर जीत मिली, लेकिन रेसलमेनिया 36 के पहले दिन के मेन शो की शुरुआत के बाद 2 बड़े टाइटल चेंज भी देखे गए हैं। पहला एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस का विमेंस टैग टीम चैंपियन बनना और दूसरा ब्रॉन स्ट्रोमैन के खाते में भी अब यूनिवर्सल टाइटल आ गया है।

ये भी पढ़ें: गोल्डबर्ग को चारों खाने चित कर ब्रॉन स्ट्रोमैन बने नए यूनिवर्सल चैंपियन

खैर इस धमाकेदार इवेंट में कुछ ऐसी चीजें भी रहीं जो सभी के लिए चौंकाने वाली रहीं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 बड़े कीर्तिमान आपके सामने रख रहे हैं जो रेसलमेनिया 36 के पहले दिन बने।

# इलायस की पहली रेसलमेनिया जीत

इलायस
इलायस

इलायस ने रेसलमेनिया 33 के तुरंत बाद अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। वो पहली बार रेसलमेनिया रिंग में साल 2018 में उतरे लेकिन किसी मैच के लिए नहीं। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि उनके म्यूजिक सैगमेंट्स में हर बार कोई ना कोई सुपरस्टार दखल दे ही देता है और इस बार जॉन सीना ने ऐसा किया था।

रेसलमेनिया 35 में भी उसी सैगमेंट को दोहराया गया जहाँ एक बार फिर उनकी जॉन के साथ झड़प हुई लेकिन साल 2020 इलायस के लिए बेहद खास साबित हुआ है।

उन्होंने ना केवल किंग कॉर्बिन के खिलाफ अपना पहला रेसलमेनिया मैच लड़ा बल्कि उसमें जीत भी दर्ज की है। हम उम्मीद करते हैं कि इलायस जैसे टैलंटेड सुपरस्टार को आने वाले समय में भी ऐसी बड़ी जीत मिलती रहेंगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस दूसरी बार बनीं विमेंस टैग टीम चैंपियन

एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस
एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस

साल 2019 के शुरुआती समय में WWE विमेंस टैग टीम टाइटल का अनावरण किया गया था। बेली और साशा बैंक्स को पहली विमेंस टैग टीम चैंपियन होने का गौरव प्राप्त हैं। उसके बाद कई टीम चैंपियन बनीं लेकिन 2 बार कोई इस टाइटल को अपने नाम नहीं कर सका है।

एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस की टीम रेसलमेनिया 36 में द काबुकी वॉरियर्स को हराकर ये बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है।

ये भी पढ़ें: 6 चीजें जो WWE ने रेसलमेनिया 36 के पहले दिन इशारों-इशारों में बताई

# ब्रॉन स्ट्रोमैन पहली बार बने यूनिवर्सल चैंपियन

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने WWE में अपना मेन रोस्टर डेब्यू साल 2015 में किया था, उसके बाद उन्होंने अपना अधिकांश करियर मिड-कार्ड डिवीजन में रहते गुजारा है। हालांकि उन्हें WWE वर्ल्ड/यूनिवर्सल चैंपियन बनने के मौके तो मिले लेकिन कभी टाइटल जीत नहीं पाए।

स्ट्रोमैन मौजूदा समय में कंपनी के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हैं और रेसलमेनिया 36 में वो 3 मिनट से भी कम समय में गोल्डबर्ग जैसे दिग्गज सुपरस्टार को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बने हैं।

# अंडरटेकर की 25वीं रेसलमेनिया जीत

अंडरटेकर ने एजे स्टाइल्स को हराकर अपना 25वां रेसलमेनिया मैच जीता
अंडरटेकर ने एजे स्टाइल्स को हराकर अपना 25वां रेसलमेनिया मैच जीता

अंडरटेकर उन कुछ चुनिंदा प्रोफेशनल रेसलर्स में से एक हैं जो इससे पिछली जेनरेशन और इस जेनरेशन के भी सबसे चहेते सुपरस्टार्स में से एक हैं। उम्र 55 को पार कर चुकी है लेकिन आज भी उन्हें रिंग में फाइट करते देखने में एक अलग ही मजा आता है।

रेसलमेनिया 7 से लेकर आज तक भी वो फैंस का मनोरंजन करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। ये अपने आप में एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है कि वो अभी तक 27 रेसलमेनिया मैचों का हिस्सा बन चुके हैं, जिनमें से उन्हें केवल 2 में हार का सामना करना पड़ा है।

सबसे ज्यादा रेसलमेनिया मैच लड़ने का रिकॉर्ड पहले ही उनके नाम है और अब रेसलमेनिया 36 में वो एजे स्टाइल्स को बोनयार्ड मैच में जिंदा कब्र में दफ़ना कर WWE के इतिहास में 25 रेसलमेनिया मैचों में जीत दर्ज करने वाले पहले सुपरस्टार बन गए हैं।

ये भी पढ़ें: अंडरटेकर ने एजे स्टाइल्स को रेसलमेनिया 36 के मैच में जिंदा कब्र में दफनाया

Quick Links

App download animated image Get the free App now