Create

4 मुकाबले जो Money in The Bank 2019 के मेन इवेंट को धमाकेदार बना सकते हैं

Enter caption

मनी इन द बैंक की शुरुआत लैडर मैच की शुरुआत 2005 में एक रैसलमेनिया मैच के रूप में हुई थी। लेकिन साल बीतते रहे और इस इवेंट को लोगों का प्यार भी मिलता रहा, इसलिए साल 2010 में इसे अलग पीपीवी का दर्जा दे दिया गया।

ऐसा पहली बार हो रहा है जब मनी इन द बैंक मई में आयोजित हो रही है। आमतौर पर इस शो का आयोजन जून या जुलाई के महीने में होता है, शायद इसलिए फैंस इसके प्रति अधिक दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं।

मनी इन द बैंक 2019 पीपीवी मैच कार्ड(प्री-शो को हटाकर) में कुल दस मैच शामिल हैं। खास बात यह है कि दस में से छः मैचों में कोई न कोई टाइटल डिफेंड किया जाएगा। इसलिए मेन इवेंट में कौन सा मैच लड़ा जाएगा यह फिलहाल सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है। इस आर्टिकल में हम ऐसे चार मैचों पर चर्चा करने वाले हैं, जो मनी इन द बैंक के मेन इवेंट को धमाकेदार बना सकते हैं।

4) बैकी लिंच बनाम शार्लेट- स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप

Enter caption

पिछली बार रैसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में ये दोनों आमने सामने आई थीं। स्टोरीलाइन का बिल्ड-अप इतना शानदार नहीं रहा है जिससे इसे मेन इवेंट बनाया जाए। लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि बैकी लिंच के लिए दो मैच लड़ना बहुत मुश्किल होगा।

दबाव इसलिए अधिक होगा क्योंकि दोनों ही मैचों में टाइटल डिफेंड किए जाएँगे। इसलिए संभावनाएं अत्यधिक हैं कि बैकी के किसी एक मैच में मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन होगा।

कुछ लोगों का ये भी मानना है कि रोंडा राउजी यहाँ सरप्राइज़ एंट्री ले सकती हैं। क्योंकि रैसलमेनिया 35 का मेन इवेंट काफी समय तक विवादों में घिरा रहा था। सोचिए यदि रोंडा रैसलमेनिया का बदला लेने के लिए द क्वीन और द मैन की रिंग में जमकर धुनाई करें।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

3) कोफ़ी किंग्सटन बनाम केविन ओवेंस- WWE चैंपियनशिप

Enter caption

कोफ़ी किंग्सटन को WWE चैंपियन बनने के सफर में दुनिया भर से फैंस का साथ मिल रहा था। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी थे जो कोफ़ी को चैंपियन बनाने के समर्थन में नहीं थे। अगली ही रॉ में सैथ रॉलिंस और कोफ़ी के बीच विनर टेक्स ऑल मैच हुआ, दुर्भाग्यवश बाउट डिसक्वालिफ़िकेशन के रूप में समाप्त हुई।

डेनियल ब्रायन का चोटिल होना केविन ओवेंस के लिए किसी सुनहरे अवसर के रूप में सामने आया। मनी इन द बैंक में होने वाले इस मैच की दो खास बात ये हैं कि केविन कभी WWE चैंपियन नहीं रहे हैं। दूसरा पहलू यह है कि कोफ़ी पहली बार किसी पीपीवी में वर्ल्ड टाइटल डिफेंड करने रिंग में उतरने वाले हैं।

कयास लगाए जा रहे हैं कि ज़ेवियर वुड्स इस मैच में कोफ़ी की हार की वजह बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें: मनी इन द बैंक में ये पाँच सुपरस्टार अपने साथियों को धोखा दे सकते हैं

2) मेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच

Enter caption

इस बार WWE ने लैडर मैच को खास बनाने के लिए आठ सबसे बेहतरीन सुपरस्टार्स को चुना है। एंड्राडे, अली और रिकोशे इस बार अपना मनी इन द बैंक डेब्यू कर रहे हैं। दूसरी ओर ड्रू मैकइंटायर अपने हील किरदार और फिन बैलर अपने बेबीफेस किरदार को मजबूती देने की कोशिश करेंगे।

मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए ड्रू मैकइंटायर इस मैच में जीतने के प्रबल दावेदार नजर आ रहे हैं। मगर कॉन्ट्रैक्ट एंड्राडे के हाथों में जाता है, तो चौंकिएगा मत। क्योंकि FOX डील पास आ रही है और नए नेटवर्क की मांग है कि स्मैकडाउन में लैटिन सुपरस्टार्स को ताकतवर दिखाया जाए।

पिछले दो MITB विनर्स को WWE में खास सफलता हासिल नहीं हुई थी। इसलिए इस बार स्थिति साफ है कि कॉन्ट्रैक्ट जिसके भी हाथ लगेगा, उसे बड़ा पुश मिलना तय है।

यह भी पढ़ें: WWE मनी इन द बैंक से जुड़ी अफवाहें और बैटिंग ऑड्स

1) सैथ रॉलिंस बनाम एजे स्टाइल्स- WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप

Enter caption

एक ऐसा मैच जिसका इंतज़ार पूरी दुनिया कर रही थी। सैथ रॉलिंस को द फिनोमेनल के सामने अपना टाइटल डिफेंड करना है। सैथ रॉलिंस पहली बार किसी पीपीवी में यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करने रिंग में उतरेंगे और एजे स्टाइल्स कभी भी अपने करियर में यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाए हैं।

इस बात की संभावनाएं चरम पर हैं कि ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉक लैसनर में से कोई एक इस मैच में दखल दे सकता है। दूसरी ओर कुछ लोगों का मानना है कि गैलोज़ और एंडरसन स्टाइल्स को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

इस मैच की भविष्यवाणी करना बहुत कठिन है। इसलिए रॉलिंस बनाम स्टाइल्स बाउट मनी इन द बैंक मेन इवेंट को धमाकेदार बना सकती है। लेकिन एक सच्चाई यह भी है कि कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार अगले महीने WWE सुपर शोडाउन में ब्रॉक लैसनर, सैथ रॉलिंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप रिमैच के लिए चैलेंज करने वाले हैं।

Quick Links

Edited by Ankit Kumar
Be the first one to comment