5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कभी Elimination Chamber मैच नहीं लड़ा

ब्रॉक लैसनर और द रॉक
ब्रॉक लैसनर और द रॉक

WWE में सबसे पहला एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) मैच साल 2002 में लड़ा गया था, लेकिन इसे एक पीपीवी का दर्जा साल 2010 में मिला। तभी से WWE हर साल (2016 को छोड़कर) इस पीपीवी का आयोजन करता आ रहा है, एक ऐसा इवेंट को कई ऐतिहासिक मोमेंट्स का गवाह रहा है।

Elimination Chamber पीपीवी, (रेसलमेनिया) Wrestlemania के बिल्ड-अप के नजरिए से एक महत्वपूर्ण इवेंट होता है और 2021 में भी ऐसे ही कुछ प्लान तैयार किए गए हैं। WWE Elimination Chamber 2021 के 2 मैचों में Elimination Chamber मैच की शर्त को जोड़ा गया है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो Elimination Chamber मैच में दखल दे सकते हैं

एक Elimination Chamber मैच में 2 सुपरस्टार्स मैच की शुरुआत करते हैं, वहीं 4 अन्य रेसलर्स शीशे के चैंबर्स में बंद होते हैं। जैसे-जैसे सुपरस्टार्स एलिमिनेट होते हैं, वैसे-वैसे एक-एक सुपरस्टार चैंबर से बाहर आकर अन्य सुपरस्टार को चुनौती देता है। इस आर्टिकल में हम उन 5 दिग्गज रेसलर्स के बारे में आपको बताएंगे जो अपने करियर में कभी किसी Elimination Chamber मैच का हिस्सा नहीं रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों Elimination Chamber 2021 में रोमन रेंस vs सैमी ज़ेन मैच होना चाहिए

पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस

केविन ओवेंस
केविन ओवेंस

केविन ओवेंस ने साल 2015 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया और उसके एक साल बाद यूनिवर्सल चैंपियन भी बने। इस करीब 6 साल के सफर में वो दोनों मिड-कार्ड सिंगल्स टाइटल्स को भी जीत चुके हैं और कई अन्य बड़ी उपलब्धियां भी अपने नाम की। ये बेहद चौंकाने वाली बात है कि ओवेंस आज तक केवल एक ही Elimination Chamber पीपीवी का हिस्सा बने हैं।

इसलिए ये भी कोई चौंकाने वाली बात नहीं कि वो कभी Elimination Chamber मैच का हिस्सा नहीं रहे। खास बात ये है कि 2021 में वो पहली बार चैंबर में मौजूद होंगे। आगामी पीपीवी में WWE चैंपियनशिप मैच प्राप्त करने के लिए Elimination Chamber मैच लड़ जाएगा, जिसमें ओवेंस भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: Elimination Chamber इतिहास के 5 सबसे खराब मुकाबले

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

बैकी लिंच

बैकी लिंच
बैकी लिंच

आज तक WWE इतिहास में केवल 2 ही विमेंस Elimination Chamber मैच हुए हैं, पहला साल 2019 और दूसरा 2020 में। इन सालों में लिंच सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त करने वाली सुपरस्टार्स में से एक रहीं, इसके बावजूद वो दोनों में से किसी भी Elimination Chamber मैच का हिस्सा नहीं रहीं।

जहां तक 2021 की बात है, बैकी लिंच फिलहाल मातृ विराम पर चल रही हैं। दिसंबर में उन्होंने बेटी का जन्म दिया, जिसका नाम उन्होंने रोक्स रखा है। इसलिए अब अगले साल से ही उनके Elimination Chamber डेब्यू मैच की उम्मीद की जा सकती है।

ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर आज तक WWE में Hell in a Cell और कई स्टील केज मैचों का हिस्सा रहे हैं, जिनमें उन्होंने अपने प्रतिद्वंदियों की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी। तो सोचिए Elimination Chamber मैच में तो अन्य रेसलर्स का क्या हाल करेंगे।

शायद ही ऐसा कोई सुपरस्टार होगा जो इस तरह के मैच में उनके सामने रिंग में उतरना चाहेगा। अब इसे अन्य रेसलर्स के लिए सौभाग्य की बात कहें या कुछ और, लेकिन लैसनर आज तक किसी Elimination Chamber मैच का हिस्सा नहीं रहे हैं।

द रॉक

द रॉक
द रॉक

WWE में Elimination Chamber मैचों की शुरुआत तब हुई, जब द रॉक एक फुल टाइम इन-रिंग परफॉरमर के तौर पर कंपनी को अलविदा कहने वाले थे। उन्हें ना तो उस समय किसी Elimination Chamber मैच में शामिल किया गया और ना ही उसके बाद।

द रॉक समय-समय पर WWE में वापस आते रहे हैं, इस दौरान वो Elimination Chamber 2013 के वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच का हिस्सा रहे। लेकिन उसमें Elimination Chamber मैच की शर्त को नहीं जोड़ा गया था।