Create
Notifications

5 बड़ी गलतियां जो WWE ने Extreme Rules में की

यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर
यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर
Subham Pal
visit

इस बार का एक्सट्रीम रूल्स इवेंट सही मायनों में एक्सट्रीम था। इस पीपीवी के दौरान हमें कई बेहतरीन मैच देखने को मिले। जहां ब्रॉन स्ट्रोमैन और बॉबी लैश्ले अपने मैच के दौरान एरीना में तोड़-फोड़ कर रहे थे, वहीँ इस शो के दौरान कुछ ऐसे भी मैच हुए जो कि तकनीकी रूप से परफेक्ट थे। एलिस्टर ब्लैक और सिजेरो ने अपने मैच के जरिए शो में चार चाँद लगा दिए, वहीँ फिन बैलर और शिंस्के नाकामुरा भी इसमें पीछे नहीं थे। रोमन रेंस और द अंडरटेकर ने भी शेन मैकमैहन, ड्रू मैकइंटायर और इलायस के खतरनाक तिकड़ी के खिलाफ शानदार मैच लड़ा।

कुल मिलाकर, डब्लू डब्लू ई(WWE) ने काफी अच्छा शो दिया है, फिर भी इस शो के दौरान कई गलतियां हुई और आज हम इस आर्टिकल में हम ऐसे ही पाँच बड़े गलतियों के बारे में बात करने वाले हैं जो कि इस शो के दौरान हुए।

#5. बेली की जीत, निकी की हार

WWE ने इन दो फीमेल सुपरस्टार्स के बारे में क्या सोच रखा है?
WWE ने इन दो फीमेल सुपरस्टार्स के बारे में क्या सोच रखा है?

बेली को कभी भी बैकी लिंच जितनी हाइप नहीं मिली है, फिर भी उन्हें एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस के खिलाफ हैंडीकैप मैच में डाला गया। कई हफ़्तों से इस मैच को बुना जा रहा है और फैंस को दिखाया जा रहा था कि किस तरह एलेक्सा ब्लिस, निकी क्रॉस इस्तेमाल अपने फायदे के लिए कर रही है। फैंस को लग रहा था कि इस मैच में जरुर कुछ बड़ा होने वाला है।

यह भी पढ़े: 3 संदेश जो WWE ने अंडरटेकर और रोमन रेंस के मैच के जरिए फैंस को दिए

हालांकि, यह अच्छा मैच था, पर WWE ने ब्लिस की जगह क्रॉस को पिन करवाकर बहुत बड़ी गलती कर दी। इसके बजाए WWE ब्लिस को पिन करवाता और निकी को ब्लिस की छत्र-छाया से बाहर निकलने का मौका देता ताकि वह अकेले ही चैंपियनशिप हासिल करने की तरफ कदम बढ़ाती।

आश्चर्य की बात यह है कि निकी के पिन होने के बावजूद एलेक्सा निकी से गुस्सा नहीं थी और मैच हारने के बाद निकी क्रॉस पर हमला करने के बजाए एलेक्सा ने उन्हें गले लगा लिया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4. सिक्स-टाइम टैग टीम चैंपियंस

न्यू डे बेहतर टीम है, लेकिन हैवी मशीनरी टाइटल के साथ ज्यादा अच्छा कर सकते थे
न्यू डे बेहतर टीम है, लेकिन हैवी मशीनरी टाइटल के साथ ज्यादा अच्छा कर सकते थे

किसे न्यू डे को टीवी पर देखना पसंद नहीं है? अब जबकि न्यू डे WWE की सबसे सफल और लोकप्रिय टीम है, इसलिए उन्हें एक्सट्रीम रूल्स में टाइटल नहीं जीतना चाहिए था।

इसका कारण यह है कि वह पहले ही काफी लोकप्रियता हासिल कर चुके हैं और कोफ़ी किंग्सटन के WWE चैंपियन बनने के बाद वह स्पॉटलाइट में हैं और इस वक़्त उनसे ज्यादा हैवी मशीनरी को टैग-टीम टाइटल्स की जरुरत थी।

इसके बजाए WWE ने न्यू डे को मौका दिया है और न्यू डे के तीनों ही सदस्यों को चैंपियन बना दिया ताकि सामानों की बिक्री के मामले में वह हमेशा टॉप पर रहे।

न्यू डे को एक बार फिर टैग-टीम चैंपियंस बनाकर WWE ने बहुत बड़ी गलती की है। इसके बजाए वह किसी नए टीम को टैग-टीम चैंपियंस बनाते तो ज्यादा अच्छा होता।

#3. एक जैसी स्क्रिप्ट

समोआ जो एक बार फिर WWE चैंपियनशिप जीतने से चुक गए
समोआ जो एक बार फिर WWE चैंपियनशिप जीतने से चुक गए

एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी के दौरान सिजेरो और एलिस्टर ब्लैक के बीच काफी शानदार मैच देखने को मिला, जहां हमें सिजेरो का अब तक का सबसे बढ़िया हील पक्ष देखने को मिला, वहीँ ब्लैक ने अपने कभी न हार मानने वाले एटीट्यूड को जिंदा रखा।

मैच के अंतिम क्षणों में ऐसा लग रहा था कि सिजेरो यह मैच जीत जाएंगे, लेकिन आखिरकार ब्लैक ने ब्लैक मास की मदद से सिजेरो को हरा दिया।

समोआ जो और कोफ़ी किंग्सटन के बीच हुए WWE चैंपियनशिप मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला, जहां जो, सिजेरो की तरह खतरनाक लग रहे थे, वहीँ कोफ़ी, एलिस्टर ब्लैक की तरह लड़ रहे थे।

सिजेरो की ही तरह समोआ जो ने भी यह मैच लगभग जीत लिया था, लेकिन आखिर में कोफ़ी ने ट्रबल इन पैराडाइज देते हुए यह मैच जीत लिया।

इस पीपीवी में न केवल दो एक जैसे मैच देखने को मिले, बल्कि समोआ जो एक बार फिर WWE चैंपियनशिप जीतने से चुक गए और वह शायद फिर एक मिड-कार्ड रेसलर बनकर रह जाएंगे।

#2. द किक-ऑफ शो

बैलर और नाकामुरा जानते हैं कि किस तरह एक अच्छा शो दिया जाता है
बैलर और नाकामुरा जानते हैं कि किस तरह एक अच्छा शो दिया जाता है

किसी कंपनी में अगर दुनिया के सबसे बेहतरीन सुपरस्टार्स होते हैं तो उनके लिए यह काफी मुश्किल हो जाता है कि किसे कौन-सी जगह देनी है। WWE भी इसी समस्या से झूझ रहा है क्योंकि उन्होंने अपने दो अपने मेन इवेंट स्टार फिन बैलर और शिंस्के नाकामुरा के बीच हुए इंटरकॉन्टिनेंटल मैच को एक्सट्रीम रूल्स के टॉप कार्ड में जगह देने के बजाए किक-ऑफ शो में जगह दी।

अब जबकि बैलर के साथ ऐसा पहली बार हुआ है, पर नाकामुरा पहले भी कई बार किक-ऑफ शो में लड़ चुके हैं। केवल अंतिम क्षणों में इस मैच की घोषणा की गई, बल्कि इस मैच की स्टोरीलाइन भी अच्छी तरह नहीं तैयार की गई। इसके बावजूद इन दोनों ने शानदार मैच लड़ा और लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया कि क्यों दो बड़े स्टार्स को शो के किक-ऑफ शो में मिड-कार्ड चैंपियनशिप मैच में लड़ने के लिए उतारा गया।

#1. ब्रॉक लैसनर का मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन

ब्रॉक लैसनर 3 बार के यूनिवर्सल चैंपियन बन चुके हैं
ब्रॉक लैसनर 3 बार के यूनिवर्सल चैंपियन बन चुके हैं

यह चीज एक और बार साबित हो गई कि मनोरंजन की दुनिया में पैसे से ज्यादा कोई भी चीज महत्व नहीं रखती, क्योंकि ब्रॉक लैसनर रिंग में मात्र 15 सेकेंड के लिए आए और WWE के सबसे बड़े प्राइज को जीतकर चले गए।

क्या विंस मैकमैहन का ब्रॉक लैसनर को यह बर्थडे गिफ्ट देने का तरीका था? कारण चाहे जो कुछ भी हो, लेकिन इस बात का कोई मतलब नहीं बनता जब सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच की टीम बैरन कॉर्बिन और लेसी इवांस के खिलाफ रॉ के सबसे बड़े चैंपियनशिप का बचाव कर रहे थे।

कई महीनों से सैथ रॉलिंस, बैरन कॉर्बिन का सामना कर रहे थे और जब हमें लगा कि कॉर्बिन की जगह कोई और रेसलर सैथ रॉलिंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर में आने वाला है तो यह टाइटल उनसे छीन लिया गया।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now