5 बड़े बाहरी सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE को सभी दर्शकों के बीच लोकप्रिय बनाया

WWE
WWE

WWE जब भी मेनस्ट्रीम सुपरस्टार्स को रॉ (Raw) या स्मैकडाउन (SmackDown) टीवी शो पर बुलाती है तो इन शो को लिए देखने के लिए फैंस का उत्साह बहुत ज्यादा बढ़ जाता है। इन मेनस्ट्रीम सुपरस्टार्स ने WWE में कई शानदार पल दिए है और इसके साथ ही इन सुपरस्टार्स के कंपनी में आने से कंपनी के शो की लोकप्रियता भी अन्य फैंस के बीच बहुत बढ़ जाती है।

मेनस्ट्रीम सुपरस्टार्स को टीवी पर बुलाने पर यह सुपरस्टार्स कई बार फैंस को अपनी और आकर्षित करने में सफल होते है तो कई बार ऐसा नहीं हो पाता है। इस मेनस्ट्रीम सुपरस्टार्स के टीवी पर आने से वह ऑडियंस जो रेसलिंग नहीं देखती है वह WWE के टीवी शो में दिलचस्पी लेना शुरू कर देती है।

ये भी पढ़ें:- 3 बड़े WCW दिग्गज जिन्हें WWE ने कभी साइन नहीं किया

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े मेनस्ट्रीम सुपरस्टार्स के बारें में बात करेंगे जिन्होंने WWE के टीवी शो को सभी फैंस के बीच लोकप्रिय बनाने में मदद की।

डॉनल्ड ट्रम्प

डॉनल्ड ट्रम्प
डॉनल्ड ट्रम्प

रेसलमेनिया 23 में विंस मैकमैहन(Vince McMahon) और डॉनल्ड ट्रम्प के बीच "द बैटल ऑफ द बिलियनेयर" देखने को मिली थी। इन दोनों ही दिग्गजों ने कभी भी रिंग में एक-दुसरे का सामना नहीं किया लेकिन इस स्टोरीलाइन को फैंस बहुत पसंद किया था। रेसलमेनिया 23 में डॉनल्ड ट्रम्प की तरफ से बॉबी लैश्ले और मैकमैहन की तरफ से उमागा ने एक-दुसरे के साथ मैच लड़ा था।

यह भी पढ़ें:- 3 बड़े WCW दिग्गज जिन्हें WWE ने कभी साइन नहीं किया

इस मैच में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने स्पेशल गेस्ट रेफरी की भूमिका निभाई थी और इस मैच में बॉबी लैश्ले ने जीत हासिल की थी। इस मैच के खत्म होने के बाद डॉनल्ड ट्रम्प, स्टोन कोल्ड और बॉबी लैश्ले ने मिलकर विंस मैकमैहन को गंजा कर दिया था।

youtube-cover

पूर्व WWE सुपरस्टार रोंडा राउजी

रोंडा राउजी
रोंडा राउजी

रोंडा राउजी (Ronday Rousey) का WWE में उनका पहला रन सफल रहा और इस समय वह रेसलिंग से दूर है। रोंडा राउजी के मेन रोस्टर में आने से विमेंस रोस्टर को भी बहुत फायदा हुआ और इसके अलावा इन्होंने रेसलमेनिया 35 के मेन इवेंट मैच में भी हिस्सा लिया था।

पिछले कुछ साल से कंपनी यह कोशिश कर रही है कि वह विमेंस रोस्टर को मेंस रोस्टर के बराबर ला सके ताकि फैंस विमेंस रोस्टर हो या मेंस रोस्टर दोनों ही रोस्टर के मैचों में समान दिलचस्पी दिखाए। विमेंस रोस्टर में रोंडा राउजी के आने से WWE की लोकप्रियता फैंस के बीच और ज्यादा बढ़ गई।

.यह भी पढ़े: WWE Raw में वापसी करने वाले एजे स्टाइल्स के लिए 5 धमाकेदार विरोधी

WWE में बॉक्सिंग लैजेंड फ्लॉयड मेवेदर काम कर चुके है

फ्लॉयड मेवेदर
फ्लॉयड मेवेदर

WWE द्वारा आयोजित रेसलमेनिया 24 में फ्लॉयड मेवेदर और बिग शो के बीच सिंगल मैच देखने को मिला था। इस मैच में फ्लॉयड मेवेदर ने जीत हासिल की थी। बॉक्सिंग लैजेंड फ्लॉयड मेवेदर कभी भी अपने बॉक्सिंग करियर में नॉकआउट से नहीं हारे थे। इस वजह से कंपनी बिग शो (Big Show) को उनका प्रतिद्वंद्वी बनाया था ताकि फैंस की दिलचस्पी इन दोनों दिग्गज सुपरस्टार्स के बीच होने वाले मैच में और बढ़ जाए। इस मैच के बुक किए जाने के बाद सभी दर्शकों की नजर इस मैच पर टिक गई थी कि इस मैच कौन जीतेगा।

मिस्टर टी WWE के दिग्गज सुपरस्टार हल्क होगन के साथ टैग टीम बना चुके है

रेसलमेनिया इवेंट
रेसलमेनिया इवेंट

WWE के सबसे बड़े इवेंट रेसलमेनिया 1 के मेन इवेंट में टैग टीम मैच देखने को मिला था। इस टैग टीम मैच में हल्क होगन एवं मिस्टर टी ने मिलकर पॉल ऑरंडॉर्फ और रोडी पाइपर का सामना किया था। इस मैच में हल्क होगन की टैग टीम ने जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें-WWE के मौजूदा 5 बड़े सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने साथी रेसलर्स से शादी की

माइक टायसन

माइक टायसन
माइक टायसन

रेसलमेनिया 14 में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और शॉन माइकल्स के बीच मैच देखने मिला था। इस मैच के अंदर माइक टायसन को स्पेशल आउटसाइडर इनफोर्सर की भूमिका निभाई थी और इस मैच के अंदर रेफरी की तरह ही होता है लेकिन रेफरी के सभी अधिकार इनके पास नहीं होते है। इस मैच में माइक टायसन का काम मैच के अंदर दखल देने वाले रेसलर्स को रिंग से दूर रखना था।

youtube-cover

ये भी पढ़ें:- 3 सुपरस्टार्स जिन्होंने सबसे ज्यादा समय तक WWE Money In The Bank ब्रीफकेस को अपने पास रखा

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now