Create
Notifications

WWE में वापसी के बाद शॉन माइकल्स के लिए 5 ड्रीम मैच

शॉन माइकल्स और एजे स्टाइल्स
शॉन माइकल्स और एजे स्टाइल्स
Neeraj sharma

WWE हॉल ऑफ फेमर शॉन माइकल्स ने हाल ही में रॉ में वापसी की और रैंडी ऑर्टन को कंफ्रंट किया था। दुर्भाग्यवश इस बीच उन्हें ऑर्टन द्वारा जोरदार RKO और पंट किक का स्वाद चखना पड़ा था।

वैसे तो माइकल्स ने रेसलमेनिया 26 में अंडरटेकर के खिलाफ मिली हार के बाद ही रिटायरमेंट ले ली थी लेकिन WWE क्राउन ज्वेल 2018 में उन्होंने सभी को चौंकाते हुए वापसी की। हालांकि वो स्पष्ट रूप से कह चुके हैं कि अब उनका रिंग में दोबारा उतरने का कोई मन नहीं है लेकिन WWE एक ऐसी जगह है जहाँ 'never say never' की कहावत कई दशकों से चली आ रही है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में ब्रॉक लैसनर के दुश्मन हैं

इसलिए अगर माइकल्स कभी रिंग में वापस आते हैं तो हम वापसी के बाद उनके 5 ड्रीम मुकाबलों से आपको अवगत कराने वाले हैं।

शॉन माइकल्स vs एडम कोल

पूर्व WWE NXT चैंपियन एडम कोल को काफी लोग मौजूदा दौर का शॉन माइकल्स कहते हैं। वहीं इनके लुक्स में भी कोई खास अंतर नहीं है। WWE The Bump में खुद माइकल्स ने एडम के प्रदर्शन की तारीफ की थी, वहीं पूर्व NXT चैंपियन भी खुद की तुलना शॉन माइकल्स से होने पर गौरवान्वित महसूस करते हैं।

NXT में ये दोनों ऑन-स्क्रीन कई बार साथ नजर आ चुके हैं लेकिन क्या कभी रिंग में इन्हें एक-दूसरे के खिलाफ देखने का फैंस का सपना पूरा हो पाएगा।

शॉन माइकल्स vs एजे स्टाइल्स

शॉन माइकल्स को अपने दौर के सबसे महान प्रो रेसलर्स में से एक माना जाता है, वहीं एजे स्टाइल्स को मौजूदा दौर के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में शामिल किया जाता है।

WWE ने रेसलमेनिया 33 में इस मैच का प्लान तैयार किया था और स्टाइल्स भी इस खबर को सुनकर काफी खुश हुए थे। माइकल्स भी इस मैच के संबंध में कह चुके हैं कि, "मैं भी एजे स्टाइल्स के प्रदर्शन की काफी सराहना करता हूँ लेकिन मैं ये भी सोचता हूँ कि काश स्टाइल्स 10 साल पहले WWE से जुड़ गए होते तो आज कहानी कुछ और होती।"

ये भी पढ़ें: WWE के 10 सबसे अमीर सुपरस्टार्स

शॉन माइकल्स vs डेनियल ब्रायन

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि टेक्सास रेसलिंग एकेडमी में शॉन माइकल्स ने डेनियल ब्रायन को ट्रेनिंग दी थी। WWE भी कई बार इनके बीच फ्यूड के संकेत दे चुकी है लेकिन दुर्भाग्यवश आज तक इनके बीच कोई मैच नहीं हो पाया है।

हैल इन ए सैल 2013 के WWE चैंपियनशिप मैच में माइकल्स स्पेशल गेस्ट रेफरी थे और वो इस मैच में डेनियल की हार का कारण भी बने थे। उससे अगले रॉ एपिसोड में डेनियल ने माइकल्स पर येस लॉक भी लगाया था। WWE उसी स्टोरीलाइन का प्रयोग कर अब इन दोनों को आसानी से आमने-सामने ला सकती है।

शॉन माइकल्स vs सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस पिछले एक दशक के समय में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। उनकी तुलना भी अक्सर शॉन माइकल्स से की जाती है। Sky Sports को दिए एक इंटरव्यू में रॉलिंस ने कहा था कि माइकल्स उनके लिए प्रेरणास्त्रोत रहे हैं और वो अपने आइडल के साथ ड्रीम मैच चाहते हैं।

दोनों अपने-अपने दौर के बेस्ट प्रो रेसलर्स में गिने जाते रहे हैं और इनकी फाइट का स्तर ऐसा होगा जो किसी ड्रीम मुकाबले से तो कम बिल्कुल नहीं होगा।

शॉन माइकल्स vs ड्रू मैकइंटायर

जब रैंडी ऑर्टन ने रिक फ्लेयर पर अटैक किया तो ड्रू मैकइंटायर उनके बचाव में बाहर आए थे। कुछ ऐसा ही तब देखने को मिला जब ऑर्टन ने माइकल्स पर अटैक किया था। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि पिछले 2 साल में मैकइंटायर सबसे अधिक सफलता प्राप्त करने वाले WWE सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 मशहूर कपल्स जो एक ही समय पर चैंपियन थे

रॉयल रंबल मैच जीता और रेसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE चैंपियन बनने का गौरव भी प्राप्त किया। उनके पास हर तरह की स्किल्स मौजूद हैं और इसी कारण WWE को उनमें अगला बड़ा सुपरस्टार नजर आने लगा है।

माइकल्स कई बार साबित कर चुके हैं कि वो खुद से बड़े साइज़ वाले रेसलर्स को भी कड़ी चुनौती देने में सक्षम हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण उनकी अंडरटेकर के खिलाफ आई जीत हैं। अगर भविष्य में द हार्ट ब्रेक किड कभी वापस आते हैं तो उन्हें मैकइंटायर के खिलाफ मैच जरूर लड़ना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े WWE रेसलर्स जिन्हें विमेंस स्टार्स ने पिन किया

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...