Create
Notifications

5 चीजें जो SummerSlam 2019 के बाद अब WWE में बदल सकती हैं

समरस्लैम 2019
समरस्लैम 2019
Neeraj sharma

कुछ दिन पहले तक रेसलिंग फैंस डब्लू डब्लू ई (WWE) समरस्लैम पीपीवी का बड़ी ही बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे लेकिन अब इसके सफल आयोजन के बाद दुनिया भर के फैंस इसकी प्रशंसा कर रहे हैं। चाहे इसमें चौंकाने वाली चीजें कम ही देखने को मिली परंतु इसके बावजूद रेसलर्स ने अपना बेस्ट देने की कोशिश की और उन्हें सफलता भी मिली।

ब्रॉक लैसनर अकेले ऐसे सुपरस्टार रहे जिन्हें इस पीपीवी में अपना टाइटल गंवाना पड़ा है। ब्रे वायट का इन रिंग रिटर्न भी धमाकेदार रहा जिन्होंने फिन बैलर पर धमाकेदार जीत हासिल की।

अब WWE का पूरा फोकस अगले साल रॉयल रंबल और रेसलमेनिया पर जाने वाला है क्योंकि आमतौर पर समरस्लैम से ही अगले साल रेसलमेनिया की दिशा तय होती है। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे कुछ चीजों पर चर्चा करने वाले हैं जो WWE ने समरस्लैम के जरिए इशारों-इशारों में बताई।

# 'द ओसी' को ज्वॉइन करेंगे फिन बैलर?

फिन बैलर को समरस्लैम में द फीन्ड के खिलाफ हार मिली
फिन बैलर को समरस्लैम में द फीन्ड के खिलाफ हार मिली

कुछ सप्ताह पहले ही पूर्व WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स ने ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन की सहायता से हील टर्न लिया था और अब इस हील टीम को 'द ओसी' के नाम से जाना जाता है। आपको याद दिला दें शो के शुरू होने से पहले स्टाइल्स सहायता के लिए अपनी टीम के साथ फिन बैलर के पास पहुंचे थे।

'द ओसी' मेंबर्स और बैलर इससे पहले 'द बुलेट क्लब' का हिस्सा रह चुके हैं। फिलहाल ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन कुछ समय के लिए WWE से बाहर जा सकते हैं। इसलिए ऐसा कहना गलत नहीं कि जब भी उनकी वापसी होगी वो इस हील टीम का हिस्सा बनने के लिए वापसी करेंगे।

एजे स्टाइल्स ने समरस्लैम 2019 में रिकोशे पर धमाकेदार अंदाज में जीत हासिल करते हुए यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल डिफेंड किया है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस लेंगे बेबीफेस टर्न ?

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन टीम
WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन टीम

पिछले सप्ताह रॉ में एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस ने द आइकॉनिक्स को हराते हुए WWE विमेंस टैग टीम टाइटल जीता था और समरस्लैम में एक बार फिर इसी मैच को दोहराया गया। यह नई चैंपियन टीम का पहला टाइटल डिफेंस था जिसमें एलेक्सा और निकी सफल रही हैं।

अब संभावनाएं हैं कि नई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन टीम जल्द ही बेबीफेस टर्न ले सकती है। दोनों काफी समय से एक दूसरे को सपोर्ट कर रही हैं और इसका फल उन्हें अब टैग टीम चैंपियनशिप के रूप में मिला है।

आमतौर पर कोरी ग्रेव्स कमेंट्री करते हुए हील टीमों के समर्थन में रहते हैं लेकिन समरस्लैम 2019 में ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला, जो दर्शाता है कि आने वाले समय में एलेक्सा और निकी विलन किरदार को छोड़कर बेबीफेस टर्न ले सकती हैं।

यह भी पढ़ें: समरस्लैम 2019 में हुईं 3 सबसे बड़ी गलतियाँ

# कोफ़ी किंग्सटन और रैंडी ऑर्टन का रीमैच

रैंडी ऑर्टन और कोफ़ी किंग्सटन
रैंडी ऑर्टन और कोफ़ी किंग्सटन

समरस्लैम के लिए कोफ़ी किंग्सटन और रैंडी ऑर्टन के बीच स्टोरीलाइन का बिल्ड-अप बेहद अच्छा और रोमांच से भरपूर रहा था। हालांकि मैच का परिणाम काफी लोगों को समझ में नहीं आया जो कि डबल-काउंट-आउट के रूप में ख़त्म हुआ जब द वाइपर मौजूदा WWE चैंपियन को उनके परिवार के सामने नीचा दिखाने का प्रयास कर रहे थे।

मैच का अंत जिस तरीके से हुआ उससे अंदाजा लगाना कोई कठिन कार्य नहीं है कि यह फ्यूड अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुई है। अगले महीने यानी सितंबर में क्लैश ऑफ़ चैंपियंस पीपीवी होना है और मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए ऐसा कहना गलत नहीं कि अगले पीपीवी में रीमैच होगा।

यह भी पढ़ें: 8 साल पहले रिटायर हो चुके रेसलर ने दिए वापसी के संकेत

# काफी संख्या में फ्यूड का हो सकता है अंत

केविन ओवेंस को शेन मैकमैहन पर मिली जीत
केविन ओवेंस को शेन मैकमैहन पर मिली जीत

समरस्लैम 2019 पीपीवी कई फ्यूड का अंत अपने साथ लेकर आया है जैसे बैकी लिंच और नटालिया का एक बार फिर आमना-सामना होने की संभावनाएं ना के बराबर नजर आ रही हैं।

वहीं एजे स्टाइल्स और रिकोशे भी पिछले कुछ समय में काफी संख्या में बेहतरीन फाइट लड़ चुके हैं। समरस्लैम में एजे ने सफलतापूर्वक अपना WWE यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल डिफेंड किया है। सच्चाई यही है कि रिकोशे को अब और सफलता हासिल करने के लिए एक नई स्टोरीलाइन की जरुरत है।

केविन ओवेंस को भी शेन मैकमैहन पर बड़ी जीत मिली है क्योंकि एक हार उन्हें WWE से बाहर कर सकती थी। संभावनाएं अत्यधिक नजर आ रही हैं कि वो इलायस के साथ फ्यूड में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: गोल्डबर्ग द्वारा डॉल्फ जिगलर पर बार-बार हमला करने के 4 बड़े कारण

# ब्रॉक लैसनर ले सकते हैं WWE से एक ब्रेक

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

समरस्लैम 2019 में ब्रॉक लैसनर अकेले ऐसे सुपरस्टार रहे जो अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल नहीं हुए हैं। अभी उन्हें चैंपियन बने 1 महीना भी पूरा नहीं हुआ था इसलिए काफी लोगों के लिए सैथ रॉलिंस का एक बार फिर चैंपियन बनना चौंकाने वाला लम्हा रहा।

अब ना तो उनके पास मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट है और ना ही कोई वर्ल्ड/यूनिवर्सल टाइटल जिसके कारण उन्हें मजबूरन WWE रिंग में उतरना पड़े। समरस्लैम के बाद अब क्राउन ज्वैल बड़ा पीपीवी है जो अक्टूबर में होना है। यानी लैसनर के क्लैश ऑफ़ चैंपियंस और हैल-इन-ए-सैल में मौजूद होने की संभावनाएं ना के बराबर प्रतीत हो रही हैं।

क्राउन ज्वैल अक्टूबर महीने में सऊदी अरब में आयोजित होनी है, फ़िलहाल के लिए यह कहना मुश्किल है कि द बीस्ट अपना अगला मैच किसके साथ लड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सैथ रॉलिंस के एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियन बनने की 5 बड़ी वजह

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...