Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस जिन्हें फैंस दोबारा चैंपियन बनते देखना चाहते हैं

  • गोल्डबर्ग ने सुपर शोडाउन 2020 में द फीन्ड को हराकर यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम किया था।
  • फिन बैलर को WWE के इतिहास का सबसे पहला यूनिवर्सल चैंपियन होने का गौरव प्राप्त है।
Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 25 Mar 2020, 11:52 IST

फिन बैलर और केविन ओवेंस
फिन बैलर और केविन ओवेंस

डब्लू डब्लू ई (WWE) में बड़े से बड़े रेसलर्स काफी मुश्किलों का सामना कर टॉप सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त करने में सफल होते हैं। वर्ल्ड चैंपियन बनना बहुत मुश्किल होता है लेकिन अब तो कंपनी के पास 2 बड़े टाइटल मौजूद हैं जिससे ज्यादा सुपरस्टार्स को चैंपियन बनने का मौका मिल पाता है।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि मॉडर्न एरा में चैंपियन बनना मुश्किल है और चैंपियन बने रहना उससे भी ज्यादा मुश्किल है। ऐसा बहुत बार देखा गया है कि किसी चैंपियन को फैंस द्वारा अच्छा रिस्पांस मिलने के बाद भी उसे किनारे कर दिया जाता है और इसका हालिया उदाहरण कोफी किंग्सटन हैं जिन्हें चंद सेकेंड्स के भीतर WWE चैंपियनशिप गंवानी पड़ी थी।

ये भी पढ़ें: 4 चीजें जो रेसलमेनिया में इससे पहले कभी नहीं हुई

इस आर्टिकल में हम ऐसे कुछ पूर्व चैंपियंस के नाम आपके सामने रख रहे हैं जो दोबारा चैंपियन बनने के हकदार हैं।

# कोफी किंग्सटन

WWE चैंपियन कोफी किंग्सटन
WWE चैंपियन कोफी किंग्सटन

इस बात में कोई संदेह नहीं कि कोफी किंग्सटन का पहला चैंपियनशिप सफर सफल और शानदार रहा था। ना केवल रेसलमेनिया 35 तक का स्टोरीलाइन बिल्ड-अप अच्छा रहा बल्कि उसके बाद भी वो चैंपियन के रूप में सफल हो रहे थे।

दुर्भाग्यवश FOX पर स्मैकडाउन के डेब्यू एपिसोड में उन्हें चंद सेकेंड्स के भीतर टाइटल गंवाना पड़ा था। ब्रॉक लैसनर के सामने कोफी को ऐसे दिखाया गया जैसे वो कोई नौसीखिए रेसलर हों।

इस बात से आप भी सहमत होंगे कि कोफी के पिछले चैंपियनशिप सफर को देखते हुए उन्हें एक बार फिर टाइटल सौंपा जाना चाहिए। वहीं कोफी और बिग ई के बीच वर्ल्ड टाइटल फ्यूड शुरू होती है तो ये एक धमाकेदार स्टोरीलाइन साबित हो सकती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 25 Mar 2020, 11:52 IST
Advertisement
Fetching more content...