Create
Notifications

7 WWE सुपरस्टार्स जो गोल्डबर्ग को रिटायर कर सकते हैं

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग
Neeraj sharma

ये बात रेसलिंग फैंस को चौंका सकती है कि गोल्डबर्ग अपने डब्लू डब्लू ई (WWE) करियर में 3 बार के चैंपियन रहे हैं वहीं उन्होंने एक बार WCW वर्ल्ड टाइटल जीता था। इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि आज वो अपने करियर के चरम पर नहीं हैं, इसके बाद भी 2 चैंपियनशिप जीत चुके हैं।

रेसलमेनिया 33 में ब्रॉक लैसनर द्वारा क्लीन तरीके से हार मिलने के बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि अब गोल्डबर्ग के महान रेसलिंग करियर पर पूर्ण विराम लगने वाला है। उसके एक साल बाद ही WWE हॉल ऑफ फेम में शामिल होने से उनके रेसलिंग छोड़ने की खबरें और भी तूल पकड़ने लगी थीं।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें रेसलमेनिया में विंस मैकमैहन हमेशा पुश देते हैं

खैर अब उनकी एक बार फिर वापसी हुई और सुपर शोडाउन में द फीन्ड को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। ये तो तय है कि उनके करियर का अंत धीरे-धीरे नजदीक आता जा रहा है इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे 7 सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जो गोल्डबर्ग को रिटायर कर सकते हैं।

# रोमन रेंस

रोमन vs गोल्डबर्ग
रोमन vs गोल्डबर्ग

रेसलमेनिया 36 में रोमन रेंस, गोल्डबर्ग को यूनिवर्सल टाइटल के लिए चैलेंज करने वाले हैं। संभावनाएं अत्यधिक हैं कि द बिग डॉग इस मैच में जीत दर्ज कर नए यूनिवर्सल चैंपियन बनने वाले हैं, इसलिए हो सकता है कि रोमन ही वो सुपरस्टार हों जो गोल्डबर्ग को रिटायर करने वाले हैं।

वहीं साल दर साल सऊदी अरब में WWE शोज़ की संख्या बढ़ रही है इसलिए ये कह पाना मुश्किल है कि वो अभी रिटायरमेंट लेने वाले हैं। लेकिन फैंस को उम्मीद होगी कि रोमन, गोल्डबर्ग को रिटायर कर पार्ट-टाइम सुपरस्टार्स के चैंपियन बनने पर लगाम लगाएँ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# द फीन्ड

द फीन्ड vs गोल्डबर्ग
द फीन्ड vs गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग सुपर शोडाउन 2020 में द फीन्ड को क्लीन तरीके से हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। WWE द फीन्ड को पिछले 1 साल से लगातार पुश देती आ रही है और उनका एक 50 साल से भी ज्यादा उम्र के रेसलर के खिलाफ क्लीन तरीके से हार जाना दर्शाता है कि ये दुश्मनी अभी समाप्त नहीं हुई है।

द फीन्ड अभी तक उन सुपरस्टार्स से बदला लेते आए हैं जिन्होंने ब्रे वायट को क्षति पहुंचाई थी। इसलिए अब देखना दिलचस्प होगा कि अपनी खुद की हार का बदला द फीन्ड कैसे लेते हैं।

ये भी पढ़ें: 'Austin 3: 16' का असली मतलब क्या है?

# जॉन सीना

सीना
सीना

जॉन सीना भले ही फिलहाल एक पार्ट-टाइम सुपरस्टार की भूमिका में नजर आ रहे हैं लेकिन फैंस उन्हें अभी संन्यास लेते नहीं देखना चाहते हैं। हालांकि फिलहाल वो अभी अपने करियर के चरम पर नहीं हैं लेकिन उनका फैंस के साथ एक खास कनेक्शन अभी भी बरकरार है।

कुछ हालिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि WWE ने जॉन और गोल्डबर्ग के मैच के बारे में सोचा था लेकिन इस प्लान को उन्होंने आगे नहीं बढ़ाया। अगर ऐसा होता है तो जॉन सीना, गोल्डबर्ग को रिटायर करने वाले परफेक्ट अपोनेंट साबित हो सकते हैं।

# ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर द्वारा रॉयल रंबल 2020 जीतने के बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि द स्कॉटिश साइकोपैथ इस साल रेसलमेनिया को हेडलाइन कर सकते हैं। खैर अब मेन इवेंट तो शायद नहीं लेकिन ये जरूर तय है कि साल 2020 मैकइंटायर के नाम रहने वाला है।

ब्रॉक लैसनर को हराते ही वो कंपनी के टॉप सुपरस्टार बन जाएंगे। उस मुकाम पर पहुंचने के बाद जाहिर तौर पर उनके गोल्डबर्ग और अंडरटेकर जैसे लैजेंड सुपरस्टार्स के साथ मैच के रास्ते खुल जाएंगे।

ये भी पढ़ें: 5 तरीकों से बिना ऑडियंस के भी रेसलमेनिया 36 को सफल बना सकता है WWE

# ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

साल 2017 के एक रॉ एपिसोड में गोल्डबर्ग और ब्रॉन स्ट्रोमैन आमने-सामने आए थे लेकिन तब रोमन रेंस और गोल्डबर्ग ने मिलकर स्ट्रोमैन पर डबल स्पीयर लगाया था। दुर्भाग्यवश स्ट्रोमैन का करियर अभी तक दूसरे सुपरस्टार्स को पुश देते हुए ही गुजरा है।

अभी भी फैंस को उम्मीद है कि WWE उन्हें टॉप सुपरस्टार का दर्जा दे सकती है लेकिन इसके लिए उन्हें लैजेंड सुपरस्टार्स पर जीत दर्ज करनी होंगी और इस लिस्ट में भला गोल्डबर्ग से बेहतर नाम कौन हो सकता है।

# सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस का हील कैरेक्टर उतनी सफलता प्राप्त नहीं कर सका है जितनी लोगों ने उम्मीद की थी। द आर्किटेक्ट ने अपने WWE करियर में लगभग हर बड़ी चीज हासिल की है। वर्ल्ड और यूनिवर्सल चैंपियन से लेकर वो रेसलमेनिया 31 के मेन इवेंट का भी हिस्सा रह चुके हैं।

रॉलिंस और गोल्डबर्ग के बीच मैच शायद ही फैंस के सबसे पसंदीदा मैचों में से एक साबित हो। लेकिन गोल्डबर्ग को रिटायर करने के लिए रॉलिंस सबसे अच्छा नहीं तो सबसे बुरा नाम भी नहीं है।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज सुपरस्टार्स जिनके साथ ब्रॉक लैसनर का मैच हो चुका है

# मैट रिडल

मैट रिडल
मैट रिडल

मैट रिडल एक ऐसा नाम हैं जो किसी को भी चुनौती देने से पहले घबराते नहीं हैं। वो गोल्डबर्ग से मैच की कई बार इच्छा जाहिर कर चुके हैं और मौजूदा चैंपियन रिडल द्वारा इस तरह की चुनौती से प्रभावित तो बिल्कुल भी नहीं हुए हैं।

वहीं आज नहीं तो कल रिडल का मेन रोस्टर में आना तय है इसलिए गोल्डबर्ग के रिटायर होने तक इनके बीच मैच की संभावनाएं बनी हुई हैं। लेकिन ये सब इस बात पर निर्भर करता है कि WWE उन्हें टॉप सुपरस्टार का दर्जा देना चाहती है या नहीं।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...