5 घटनाएं जिनसे मजबूर होकर डीन एम्ब्रोज को WWE छोड़नी पड़ी

Enter caption

डीन एम्ब्रोज़ को WWE छोड़े अभी अधिक समय नहीं बीता है और अब वो ऑल एलीट रैसलिंग में एक नई शुरुआत के लिए तैयार हैं। एक ऐसा भी समय हुआ करता था जब डीन उन WWE सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे जो रिलीज़ की मांग कर रहे थे मगर अब बाहर जाने के बाद उनका करियर ऊपर जाता हुआ प्रतीत हो रहा है।

पिछले सप्ताह हुए AEW Double or Nothing में सरप्राइज़ एंट्री लेकर उन्होंने पूरे रैसलिंग यूनिवर्स को हैरान कर दिया था। मेन इवेंट में क्रिस जैरिको और कैनी ओमेगा पर हमला करने के बाद पूरे दिन मीडिया में जॉन मोक्सली ही छाए रहे।

AEW डेब्यू के बाद मोक्सली, क्रिस जैरिको के पॉडकास्ट 'टॉक इज जैरिको' में पहुंचे। जहां उन्होंने सभी चीजें उजागर की। तो आइए ऐसी पांच घटनाओं पर नजर डालते हैं जिनके कारण एम्ब्रोज़/मोक्सली को WWE छोड़नी पड़ी।

यह भी पढ़ें: WWE छोड़ कर गए डीन एम्ब्रोज़ द्वारा AEW जॉइन करने के पाँच बड़े कारण

# प्रोमो में बदलाव विंस मैकमैहन पर पड़ा भारी

Enter caption

कुछ साल पहले एक प्रोमो में डीन एम्ब्रोज़ ने अपने मन मुताबिक बदलाव किए थे। मगर मिस्टर मैकमैहन ने पूरा प्रोमो दोबारा लिखा और उन सभी चीजों को इसमें जोड़ दिया जिन्हें एम्ब्रोज़ ने हटाया था। विंस का कहना था कि प्रोमो जैसा है वैसा ही रहने दिया जाए क्योंकि यह उनके किरदार से मेल खा रहा है।

youtube-cover

एम्ब्रोज़ इस बदलाव से खुश नजर नहीं आए और उनके रवैये में भी बदलाव देखा गया। WWE प्रोमो में बिना कोई बदलाव किए इस समस्या से निजात पा सकती थी, मगर एम्ब्रोज़ को वही करने को कहा गया जो वो नहीं करना चाहते थे।

WWE News in Hindi, रॉ और स्मैकडाउन के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# डीन एम्ब्रोज़ की हील टर्न की मांग को खारिज कर दिया गया था

Enter caption

डीन एम्ब्रोज़ चोट के कारण पिछले साल रैसलमेनिया 34 में हिस्सा नहीं ले पाए थे। वो चाहते थे कि उन्हें हील किरदार सौंपा जाए जिससे उनके करियर को एक नई दिशा मिल सके। एम्ब्रोज़ ने इस बारे में विंस मैकमैहन से मुलाकात की और कहा कि या तो उन्हें सैथ रॉलिंस के साथ फ्यूड का हिस्सा बनाया जाए या फिर स्मैकडाउन में भेज दिया जाए।

youtube-cover

पूर्व WWE चैंपियन की मांग तब औंधे मुंह जा गिरी जब अक्टूबर में होने वाली सुपर शोडाउन पीपीवी में द शील्ड का मैच ब्रॉन स्ट्रोमैन, डॉल्फ जिगलर और ड्रू मैकइंटायर की टीम से रख दिया गया। द शील्ड के इस मैच का मतलब साफ था कि एम्ब्रोज़ को अभी के लिए तो हील टर्न नहीं मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें: WWE छोड़ कर गया सुपरस्टार ऑल एलीट रैसलिंग में करेगा डेब्यू

# प्रोमो के दौरान रेबीज़ इंजेक्शन

Enter caption

क्रिस जैरिको के साथ बात करते हुए एम्ब्रोज़ ने कहा कि,"राइटिंग टीम के एक मेम्बर ने मुझसे आकर कहा था कि एक प्रोमो के दौरान मुझे रेबीज़ के इंजेक्शन लगवाने हैं, जिससे मेरे हील किरदार को पुश मिलेगा। मैंने राइटर से कहा कि मैं इस तरह का प्रोमो नहीं दूंगा।"

youtube-cover

मगर किसी तरह अधिकारियों ने उन्हें मनाया और कहा कि चिंता ना करें इससे उनके हील किरदार को अच्छा पुश मिलने वाला है। निःसन्देह यह भी एक ऐसा ही प्रोमो रहा जिसका हिस्सा एम्ब्रोज़ कतई नहीं बनना चाहते थे। ये सभी रणनीतियां किसी काम नहीं आईं क्योंकि WWE के साथ बिताए आखिरी कुछ दिनों में उन्हें एक बार फिर बेबीफेस बना दिया गया था।

यह भी पढ़ें: WWE के पाँच सबसे खतरनाक मूव्स

# WWE ने उन्हें सजा देने की कोशिश की

Enter caption

मेंस रॉयल रम्बल मैच में जब नाया जैक्स की एंट्री हुई तो दुनिया भर के रैसलिंग फैंस की आंखें फटी की फटी रह गई थी। इससे भी अधिक चौंकाने वाली बात यह रही कि रॉयल रम्बल से अगली रॉ में नाया जैक्स ने एम्ब्रोज़ से बात की और साथ ही साथ रिंग से धक्का मार कर बाहर भी धकेल दिया था। दुर्भाग्यवश इस फ्यूड का कोई अच्छा परिणाम बाहर नहीं निकला।

youtube-cover

इससे पहले ही एम्ब्रोज़ ने विंस और ट्रिपल एच से कहा कि वो कंपनी छोड़ रहे हैं और इसी के तुरंत बाद उनके साथ ये सब हुआ। इसी कारण द शील्ड मेम्बर को लगने लगा था कि उन्होंने कंपनी छोड़ने की बात के कारण ही WWE उन्हें सजा देने की कोशिश कर रही है।

# WWE ने बनाया रोमन रेंस की बीमारी का मज़ाक

Enter caption

आपको याद दिला दें कि पिछले साल डीन एम्ब्रोज़ ने उसी दिन हील टर्न लिया था जब रोमन रेंस ने खुद को ल्यूकीमिया होने की खबर लोगों के सामने रखी थी। मिस्टर मैकमैहन ने एम्ब्रोज़ को अपने साथी को ल्यूकीमिया होने का मज़ाक उड़ाने के लिए कहा था।

वो इस प्रोमो के समर्थन में बिल्कुल नहीं थे फिर भी विंस द्वारा ज़ोर देने पर उन्हें यह करना पड़ा। जिस दोस्त को एम्ब्रोज़ अपना भाई मानते हैं, विंस ने उसी की बीमारी का मज़ाक बना डाला। यह एक ऐसा प्रोमो था जिससे WWE का अस्तित्व ख़तरे में पड़ सकता था।

youtube-cover

रोमन रेंस का मज़ाक उड़ाने से बेहतर यह होता कि एम्ब्रोज़, रॉलिंस पर तंज़ कसें। जिससे ना केवल उनके हील किरदार को मजबूती मिलती बल्कि इन दो पूर्व साथियों के बीच अच्छी स्टोरीलाइन भी रची जा सकती थी।

यह भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ड्रग्स और स्टेरॉयड का सेवन करने का दोषी पाया गया