Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 बड़े बदलाव जो विंस मैकमैहन ने Wrestlemania 35 के बाद WWE में किए

  • पिछले साल WWE में काफी बदलाव देखने को मिले थे। इन बदलावों के पीछे विंस मैकमैहन का बहुत बड़ा हाथ था और इस दौरान उन्होंने कुछ कठोर निर्णय लिए।
Subham Pal
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 18 Feb 2020, 15:20 IST

ब्रॉक लैसनर & विंस मैकमैहन
ब्रॉक लैसनर & विंस मैकमैहन

शायद आप इस बात को माने या नहीं लेकिन साल 2019 में डब्लू डब्लू ई(WWE) में काफी सारे बदलाव होते देखने को मिले हैं। शायद पिछले दशक में साल 2019 में WWE में सबसे ज्यादा बदलाव देखने को मिले। हालांकि, क्रिएटिव के नजरिए से देखा जाए तो साल 2016 सबसे अच्छा साल था और साथ ही 2011 और 2014 भी WWE के हिसाब से काफी अच्छा रहा था।

जैसा कि हम सभी जानते हैं ज्यादातर बदलाव रेसलमेनिया सीजन के दौरान या उसके बाद शुरू होते हैं। देखा जाए तो रेसलमेनिया WWE के लिए सीजन फिनाले की तरह होता है और ज्यादातर स्टोरीलाइन यहां आकर समाप्त हो जाती है।

यह भी पढ़े: 5 रोचक बातें जो फैंस WWE दिग्गज हल्क होगन के बारे में शायद ही जानते होंगे

पिछले साल, रेसलमेनिया का सबसे बड़ा हाइलाइट सैथ रॉलिंस का यूनिवर्सल चैंपियन बनना, कोफीमेनिया का समाप्त होना और विमेंस सुपरस्टार्स का रेसलमेनिया 35 को मेन इवेंट करना था जहां बैकी लिंच डबल चैंपियन बनी थी।

इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 बड़े बदलावों के बारे में बात करने वाले हैं जो कि विंस मैकमैहन ने रेसलमेनिया 35 के बाद WWE में किये थे।


#5.पॉल हेमन ने रॉ की जिम्मेदारी संभाली

पॉल हेमन
पॉल हेमन

जुलाई 2019 में WWE ने पॉल हेमन को रॉ का एग्जीक्यूटिव मैनेजर नियुक्त किया और हेमन के पद संभालने के बाद से ही रॉ में काफी बदलाव देखने को मिले। विंस मैकमैहन ने भी माना कि उन्होंने अपने वर्कलोड को कम करने के लिए यह फैसला लिया।

पद संभालने के बाद से ही पॉल हेमन ने कई बड़े कदम उठाए जैसे कि हेमन के एग्जीक्यूटिव मैनेजर बनने के बाद से ही उनके क्लाइंट ब्रॉक लैसनर रॉ में अकसर दिखाई देने लगे। हेमन के द्वारा किये गए इन्हीं बदलावों का ही नतीजा है कि रॉ के क्वालिटी में काफी सुधार आया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 18 Feb 2020, 15:20 IST
Advertisement
Fetching more content...