5 बड़े मैच जो WWE Hell in a Cell 2020 पीपीवी में जरूर होने चाहिए

Enter caption

WWE Clash of Champions का समापन हो गया है। ये पीपीवी शानदार हुआ था। अब WWE अपने अगले बड़े पीपीवी हैल इन ए सैल की तैयारियों में लग गया है। 25 अक्टूबर को इसका आयोजन होगा। रॉ और स्मैकडाउन में इसे लेकर अब बिल्डअप शुरू हो गया है। ये पीपीवी बहुत बड़ा होता है। हालांकि मैच कार्ड में अभी किसी भी मैच का ऐलान नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्होंने अपनी उम्र को सभी से छुपाकर रखा

WWE हैल इऩ ए सैल इवेंट काफी मजेदार होता है। अब रॉ और स्मैकडाउन के आने वाले एपिसोड में इस पीपीवी के लिए कई मैचों का ऐलान हो सकता हैं। अब अगले हफ्ते से WWE ड्राफ्ट भी शुरू हो जाएगा। इस पीपीवी को मजेदार बनाने के लिए ये किया गया है। रॉ और स्मैकडाउन में अब बड़े बदलाव देखने को मिल सकता है। और इसका सीधा-सीधा असल हैल इन ए सैल पीपीवी में होगा। तो आइए जानते हैं पांच ऐसे मैचों के बारे में जो इस पीपीवी में होने चाहिए।

WWE सुपरस्टार बेली और साशा बैंक्स का मैच होना चाहिए

ये एक ऐसा मैच है जो इस पीपीवी में जरूर होना चाहिए। हाल ही में साशा बैंक्स के ऊपर बेली ने हमला किया था। इसके बाद इन दोनों के बीच दुश्मनी पैदा हो गई है। वैसे इस मैच का इंतजार WWE यूनिवर्स पिछले कई साल से कर रहा है। बेली और साशा बैंक्स ने साथ में काफी अच्छा काम किया और दोनों काफी अच्छे दोस्त भी थे। क्लैश ऑफ चैंपियंस में साशा बैंक्स ने वापसी कर बेली के ऊपर हमला किया था।

हालांकि इस फ्यूड को कराने में WWE ने ज्यादा जल्दबाजी नहीं दिखाई। निकी क्रॉस और बेली का मैच क्लैश ऑफ चैंपियंस में कराया गया। लेकिन निकी क्रॉस इस मैच में हिस्सा नहीं ले पाई थी। असुका ने आकर फिर बेली के साथ मैच लड़ा था। हैल इन ए सैल में इन दोनों का मैच हैडलाइन बन सकता हैं क्योंकि कई सालों से फैंस इनका मैच देखने को बेताब हैं। हैल इन ए सैल वैसे भी बडा़ पीवीवी होता है। यहां अगर इन दोनों के बीच मैच होता है तो फिर ये साल का सबसे बेहतरीन मैच भी हो सकता हैं। वैसे भी जिस तरह के हथियार का इस्तेमाल इऩ दोनों ने किया है तो हैल इन ए सैल में इन दोनों का मैच बनता है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो अजीब तरीकों से चोटिल हुए

ड्रू मैकइंटायर और रैंडी ऑर्टन का मैच

इतने बडे़ पीपीवी में इस मैच का होना तो बनता है। पिछले कई महीनों से ये दोनों स्टोरीलाइन में शामिल हैं। समरस्लैम और क्लैश ऑफ चैंपियंस में इन दोनों के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए मैच हो चुका हैं। दोनों बार ड्रू मैकइंटायर ने अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड किया है। हैल इन ए सैल एक ऐसी जगह है जहां पर इन दोनों की फ्यूड का अंत हो सकता हैं। ये सबसे अच्छी जगह है जहां इस राइवलरी को खत्म किया जा सकता हैं।

पिछले कुछ महीनों में कई लैजेंड्स के साथ भी रैंडी ऑर्टन का पंगा हुआ है। WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस में चार दिग्गजों ने रैंडी ऑर्टन पर हमला भी किया था। लेकिन रॉ में फिर रैंडी ऑर्टन ने इसके ऊपर हमला किया। पहले लगातार ये खबरें आ रही थी कि रैंडी ऑर्टन WWE के नए चैंपियन बनेंगे और फिर उनका मुकाबला ऐज के साथ होगा। लेकिन फिलहाल ऐसा होता नहीं दिखाई दे रहा है।

शायना बैजलर, नाया जैक्स VS द रॉयट स्क्वायड VS मैंडी रोड, डाना ब्रूक

क्लैश ऑफ चैंपियंस में शायना बैजलर और नाया जैक्स का मुकाबला नहीं हो पाया था। रूबी रॉयट और लिव मॉर्गन के साथ इनका मुकाबला तय किया गया था। लेकिन अंतिम समय में इस मैच कैंसल कर दिया गया था। लेकिन अब अच्छा निर्णय ये हो सकता हैं कि इस मैच को हैल इन ए सैल में कराया जाए। लेकिन इसमें एक और ट्विस्ट जोड़ा जा सकता हैं। पिछले हफ्ते मैंडी रोज अब रॉ में आ गई हैं। डाना ब्रूक के साथ उन्होंने अपनी जोड़ी बनाई है। लाना और नटालिया को इन दोनों ने हराया था।

विमेंस टैग टीम डिवीजन में अब लगातार नई टीमें डाली जा रही है। नाया जैक्स और शायना बैजलर जितनी ज्याद टीमों के खिलाफ टाइटल डिफेंड करेंगी उतना मजा आएगा। हैल इन ए सैल में ये मैच शानदार होगा। क्योंकि इस मैच में विमेंस डिवीजन की सभी शानदार सुपरस्टार मौजूद रहेंगी। हैल इऩ ए सैल में ट्रिपल थ्रेट मैच ये शानदार हो सकता हैं।

डॉमिनिक मिस्टीरियो VS सैथ रॉलिंस/ मर्फी होना चाहिए

इस हफ्ते रॉ में देखा गया कि डॉमिनिक मिस्टीरियो अपनी बहन से खुश नहीं है। डॉमिनिक की बहन अब मर्फी के ज्यादा क्लोज आ रही हैं। उधर सैथ रॉलिंस ने रे मिस्टीरियो के पूरे परिवार को घेरा हुआ है और लगातार वो आरोप लगा रहे हैं। इस स्टोरीलाइन ने नया मोड़ ले लिया है। मर्फी और सैथ रॉलिंस के बीच भी मनमुटाव हो गया है। अब यहां से दो संभावित चीजें हो सकती हैं। या तो मर्फी फेस टर्न लेकर अलाया के साथ आ सकते हैं या फिर अलाया हील टर्न लेकर मर्फी और सैथ रॉलिंस के साथ आ सकती हैं।

हैल इन ए सैल एक अच्छा रास्ता इस स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाने के लिए सही है। यहां डॉमिनिक का मैच सैथ रॉलिंस या फिर मर्फी के साथ जरूर होना चाहिए। इस मैच में फिर और लोगों की दखलअंदाजी भी रहेगी। जिस वजह से उत्साह बना रहेगा और स्टोरीलाइऩ आगे बढ़ेगी। मर्फी और सैथ रॉलिंस की राइवलरी से पहले ये मैच होना भी चाहिए।

रेट्रीब्यूशन VS द हर्ट बिजनेस का मैच होना चाहिए

हाल ही में ये अफवाहें आ रही है कि रेट्रीब्यूशन VS टीम WWE का मैच सर्वाइवर सीरीज 2020 में हो सकता हैं। लेकिन अगर ये मैच बुक करना है तो इससे पहले हैल इन ए सैल में रेट्रीब्यूशन और द हर्ट बिजनेस का मैच होना चाहिए। यहां इस फैक्शन की जीत होना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो फिर रेट्रीब्यूशन को आगे के लिए मोमेंटम मिल जाएगा। रेट्रीब्यूशन को लेकर कई निगेटिव रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं।

रेट्रीब्यूशन अब आगे जाकर सफल होगा या नहीं इस पर संशय बरकरार हो गया है। शायद ये फैक्शन फेल भी हो सकता हैं। लेकिन हैल इन ए सैल में इनकी जीत इनको आगे बढ़ा सकती हैं। अगर कंपनी ने इनके लिए प्लान बनाया है तो इनकी बुकिंग भी शानदार बनानी होगी।