5 मैच जो Wrestlemania 36 में तबाही मचा सकते हैं

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते पूरी स्पोर्ट्स इंडस्ट्री को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन डब्लू डब्लू ई (WWE) रेसलमेनिया 36 को बिना स्थगित या कैंसल किए फैंस के मनोरंजन करने की ओर ध्यान दे रही है। इस बार फर्क सिर्फ इतना होगा कि हजारों की संख्या में फैंस के सामने आयोजित होने वाला शो बिना लाइव ऑडियंस के होगा।

एक खास बात ये भी है कि इस साल रेसलमेनिया 2 दिन तक जारी रहने वाला है, जहां गोल्डबर्ग और अंडरटेकर जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी होने वाली है। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 मैच आपके सामने रख रहे हैं जो रेसलमेनिया 36 में तबाही मचा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 4 चीजें जो इससे पहले रेसलमेनिया में कभी नहीं हुई

# केविन ओवेंस vs सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस vs केविन ओवेंस
सैथ रॉलिंस vs केविन ओवेंस

केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस मौजूदा समय में प्रो रेसलिंग वर्ल्ड के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफॉर्मर्स में गिने जाते हैं इसलिए ये तो तय है कि इस बार भी इनके बीच मुकाबला धमाकेदार ही रहने वाला है। सर्वाइवर सीरीज 2019 के बाद से ही ये दोनों एक फ्यूड का हिस्सा रहे हैं और इसी बीच रॉलैंस का हील टर्न भी देखा गया।

हील टर्न लेने के बाद रॉलिंस, मर्फी और AOP के साथ टीम बना चुके हैं। वहीं ओवेंस का साथ निभाने समोआ जो, बिग शो, द स्ट्रीट प्रॉफिट्स और द वाइकिंग रेडर्स आगे आए लेकिन इन सभी के साथ के बावजूद ओवेंस को रॉलिंस पर बढ़त हासिल नहीं हो पाई है।

अब अपनी-अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए ये दोनों रेसलमेनिया में आमने-सामने आ रहे हैं। वहीं इस स्टोरीलाइन में कई अन्य सुपरस्टार्स के शामिल होने से इसे एक धमाकेदार मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स (बोनयार्ड मैच)

अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स
अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स

अंडरटेकर अपने लंबे करियर में शॉन माइकल्स, द रॉक, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन समेत कई दिग्गजों का सामना कर चुके हैं। वहीं एजे स्टाइल्स को प्रो रेसलिंग के मौजूदा दौर के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में गिना जाता है।

स्टाइल्स इस स्टोरीलाइन को पर्सनल लेवल तक खींच चुके हैं क्योंकि उन्होंने हाल ही में मिशेल मैककूल का जिक्र किया था। इस मैच का बिल्ड-अप शानदार रहा है इसलिए फैंस को उम्मीद होगी कि इनके बीच इन रिंग परफॉरमेंस भी शानदार रहने वाला है।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें रेसलमेनिया में विंस मैकमैहन हमेशा पुश देते हैं

# ब्रॉक लैसनर vs ड्रू मैकइंटायर (WWE चैंपियनशिप)

मैकइंटायर vs लैसनर
मैकइंटायर vs लैसनर

ब्रॉक लैसनर साल 2012 में वापसी करने के बाद कई बार चैंपियन बन चुके हैं और कई बड़े स्टार्स के खिलाफ जीत दर्ज कर चुके हैं। इस बार उनका सामना 2020 रॉयल रंबल विनर ड्रू मैकइंटायर से होने वाला है।

मैकइंटायर का बॉडी साइज़ लगभग लैसनर के ही समान है और इन दिनों उन्हें बड़ा पुश दिया जा रहा है। इसलिए द स्कॉटिश साइकोपैथ को इस मैच में आसान हार तो बिल्कुल नहीं मिलने वाली। वहीं WWE लैसनर को कमजोर नहीं दिखाना चाहेगी, इसलिए इस मैच में संभव ही जबरदस्त एक्शन देखने को मिलने वाला है।

# शार्लेट vs रिया रिप्ली (NXT विमेंस चैंपियनशिप)

शार्लेट vs रिप्ली
शार्लेट vs रिप्ली

शार्लेट 10 बार की WWE विमेंस चैंपियन रही हैं और उन्होंने विमेंस रिवोल्यूशन में भी अहम योगदान दिया था। रॉयल रंबल विनर का सामना इस बार रॉ या स्मैकडाउन चैंपियन से नहीं बल्कि NXT चैंपियन रिया रिप्ली से होने वाला है।

इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि ये दोनों मौजूदा WWE रोस्टर की सबसे बेहतरीन विमेंस इन रिंग परफॉर्मर्स में से हैं। संभव ही इस मैच में दोनों अपनी बेहतरीन स्किल्स से एक अच्छा मैच लड़ने को प्राथमिकता देने वाली हैं।

ये भी पढ़ें: 7 सुपरस्टार्स जो रेसलमेनिया के बाद चौंकाने वाली वापसी कर सकते हैं

# ऐज vs रैंडी ऑर्टन (लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच)

ऐज का RKO
ऐज का RKO

इसी साल रॉयल रंबल में एंट्री लेकर ऐज ने पूरे रेसलिंग यूनिवर्स को चौंका दिया था और उसी मैच से उनकी रैंडी ऑर्टन के साथ दुश्मनी चली आ रही है। इस बीच द वाइपर, ऐज की पत्नी बेथ फ़ीनिक्स पर अटैक कर इस दुश्मनी को पर्सनल लेवल पर ले गए थे।

ये ऐज का पूरे 9 साल बाद कोई सिंगल्स मैच होने वाला है इसलिए मैच में उनकी एनर्जी देखने लायक होगी। वहीं लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच होने के कारण ये किसी टाइटल मुकाबले से भी खास मैच साबित होने वाला है।