WWE WrestleMania 36: 5 मैच जो इस पीपीवी के दूसरे दिन देखने को मिल सकते हैं 

रेसलमेनिया 36
रेसलमेनिया 36

इस साल रेसलमेनिया कई कारणों से ऐतिहासिक होने जा रहा है। इस साल रेसलमेनिया एक दिन के बजाए दो दिनों तक चलेगा। यही नहीं, इस बार इस बड़े इवेंट में NXT विमेंस चैंपियनशिप भी डिफेंड किया जाने वाला है, साथ ही इस साल रेसलमेनिया का आयोजन बिना लाइव ऑडियंस के किया जाने वाला है।

आपको बता दें, इस बड़े इवेंट के लिए अभी तक कुछ ही मैचों की घोषणा हुई है और पूरे मैच कार्ड का एलान होना अभी बाकी है। यूनिवर्सल टाइटल और WWE चैंपियनशिप के साथ-साथ रॉ और विमेंस टाइटल पहले ही बुक किए जा चुके हैं। इसके अलावा रिया रिप्ली vs शार्लेट फ्लेयर, जॉन सीना vs द फीन्ड और द अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स के मैच को भी ऑफिसियल किया जा चुका है।

यह भी पढ़े:- WWE WrestleMania 36: 5 बड़े विलन & फेस टर्न जो इस पीपीवी में देखने को मिल सकते हैं

रेसलमेनिया के पहले दिन सैथ राॅलिंस vs केविन ओवेंस, रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग, रैंडी ऑर्टन vs ऐज, रिया रिप्ली vs शार्लेट फ्लेयर जैसे मैच होने की संभावना है। इस आर्टिकल में कुछ ऐसे मैचों के बारे में बात करने वाले हैं जो रेसलमेनिया के दूसरे दिन देखने को मिल सकती है।

#5.सैमी जेन vs डेनियल ब्रायन (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच)

सैमी जेन vs डेनियल ब्रायन
सैमी जेन vs डेनियल ब्रायन

दूसरे दिन रेसलमेनिया की शुरुआत इस मैच से हो सकती है, हालांकि, यह मैच अभी तक ऑफिसियल नहीं हुआ है क्योंकि इस मैच में डेनियल ब्रायन को लड़ने का मौका तभी मिलेगा अगर इस हफ्ते स्मैकडाउन में होने वाले मैच में ड्रू गुलक, शिंस्के नाकामुरा को हरा पाते हैं।

अगर यह मैच होता है तो यह शोज ऑफ शोज के सबसे बेहतरीन मैचों में से एक साबित हो सकता है क्योंकि इस मैच में शामिल दोनों ही सुपरस्टार्स यानि डेनियल ब्रायन और सैमी जेन तकनीकी रूप से सक्षम रेसलर हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4.एजे स्टाइल्स vs द अंडरटेकर

एजे स्टाइल्स vs द अंडरटेकर
एजे स्टाइल्स vs द अंडरटेकर

द अंडरटेकर पिछले हफ्ते स्मैकडाउन में साधारण तरीके से एंट्री की थी और ऐसा लग रहा है कि रेसलमेनिया में भी वह शायद ही अपने पुराने अंदाज में एंट्री करने वाले हैं। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि रेसलमेनिया में द अंडरटेकर का मुकाबला एजे स्टाइल्स से होने जा रहा है और भले ही फिनोम इस मैच में अपने पुराने रूप में न दिखे फिर भी यह काफी बड़ा मैच होगा।

WWE इस मैच को रेसलमेनिया के दूसरे दिन कराने का फैसला कर सकती है ताकि इस बड़े पीपीवी को लेकर फैंस के मन में उत्सुकता बनी रहे।

#3. द फीन्ड 'ब्रे वायट' vs जॉन सीना

द फीन्ड vs जॉन सीना
द फीन्ड vs जॉन सीना

आपको बता दें, ब्रे वायट और जॉन सीना का मुकाबला रेसलमेनिया 30 में हो चुका है और द फीन्ड ने स्मैकडाउन के एक एपिसोड के दौरान बताया था कि उस मैच में सीना से हारने के कारण उन्हें काफी नुकसान हुआ था और इसी कारण द फीन्ड का जन्म हुआ।

द फीन्ड अभी भी रेसलमेनिया 30 में मिली अपनी हार को भूले नहीं है और रेसलमेनिया 36 में वह जॉन सीना को हराकर अपनी हार का बदला लेना चाहेंगे। अब जबकि, रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग, ऐज vs रैंडी ऑर्टन जैसे बड़े मैचों के रेसलमेनिया के पहले दिन होने की संभावना है इसलिए इस बड़े मैच को रेसलमेनिया के दूसरे दिन कराया जा सकता है।

#2.बैकी लिंच vs शायना बैजलर (रॉ विमेंस चैंपियनशिप)

बैकी लिंच vs शायना बैजलर
बैकी लिंच vs शायना बैजलर

बैकी लिंच vs शायना बैजलर का मैच इस साल रेसलमेनिया में विमेंस डिवीजन के सबसे बड़े मैचों में से एक होगा। आपको बता दें, बैकी लिंच रेसलमेनिया 35 के बाद से ही रॉ विमेंस चैंपियन बनी हुई हैं और ऐसा संभावना है कि इस साल रेसलमेनिया में वह शायना बैजलर के हाथों अपना टाइटल हार जाएंगी।

बैकी के टाइटल हारने की संभावना के कारण ऐसा लग रहा है कि इस मैच को रेसलमेनिया के दूसरे दिन कराया जा सकता है क्योंकि WWE इस सरप्राइज को रेसलमेनिया के दूसरे दिन के लिए बचा कर रखना चाहेगी।

#1. ब्रॉक लैसनर vs ड्रू मैकइंटायर (WWE चैंपियनशिप)

ब्रॉक लैसनर vs ड्रू मैकइंटायर
ब्रॉक लैसनर vs ड्रू मैकइंटायर

इस मैच के रेसलमेनिया 36 वीकेंड के सबसे आखिर में होने की संभावना है। यह बात सही है कि ब्रॉक लैसनर किसी पीपीवी के शुरुआत में ही मैच लड़ना पसंद करते हैं और ऐसा हम रेसलमेनिया 35, क्राउन ज्वेल और पिछले साल समरस्लैम में देख चुके हैं। लेकिन, अब जबकि, इस मैच में ड्रू मैकइंटायर के ब्रॉक लैसनर को हराकर नया WWE चैंपियन बनने की संभावना है इसलिए इस मैच के जरिए रेसलमेनिया 36 का समापन करना सही रहेगा।

इस मैच में शामिल दोनों सुपरस्टार्स काफी ताकतवर हैं लेकिन फिर भी यह देखना रोचक होगा कि ड्रू मैकइंटायर इस मैच में लैसनर का सामना किस प्रकार करते हैं।