5 मैच जो सैथ रॉलिंस के फिट ना होने पर WrestleMania 35 में देखने को मिल सकते हैं

सैथ रॉलिंस एक ऐसे रैसलर हैं जिन्हें रैसलमेनिया सीज़न के दौरान अमूमन चोट लगती रही है। अगर आपको रैसलमेनिया 32 के दौरान का समय याद हो तो आपको ये याद होगा कि उस समय इन्हें अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप छोड़नी पड़ी थी, जिसकी वजह थी नवंबर 2015 के दौरान इनके घुटने में आई चोट। इस समय ऐसी खबरें आ रही हैं कि सैथ रॉलिंस चोटिल हैं और उम्मीद है कि वो एक महीने से ज़्यादा लंबे समय के लिए बाहर हो सकते हैं।

वहीँ दूसरी तरफ ये बाकी रैसलर्स के लिए एक अच्छी खबर है जो अपने करियर के सबसे बड़े मोमेंट को इस चोट की वजह से पा सकते हैं। भले ही फैंस इस बात की उम्मीद कर रहे हैं कि सैथ रॉलिंस समय रहते वापसी करेंगे, लेकिन कंपनी को बैकअप प्लान्स रखने चाहिए। इस आर्टिकल में हम उन मैच के बारे में बात करने वाले हैं जो रॉलिंस के क्लियर ना होने पर रैसलमेनिया में देखने को मिल सकते हैं:

#5 ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम ब्रॉक लैसनर

Braun Strowman has been feuding with Brock Lesnar since Summerslam 2017 but is yet to defeat him.

इस समय अगर कोई रैसलर है जिसे ब्रॉक लैसनर को एक लंबे समय पहले ही हरा देना चाहिए था, तो ब्रॉन स्ट्रोमैन ही वो नाम है जो ध्यान में आता है। ये समरस्लैम 2017 से ही ब्रॉक लैसनर के साथ एक लड़ाई का हिस्सा हैं, लेकिन उसके बावजूद उन्हें ब्रॉक को हराने का मौका नहीं दिया गया है।

ये फैंस के प्रिय हैं और इनमें काफी काबिलियत है। ये 2019 के रॉयल रंबल में ब्रॉक लैसनर से लड़ने वाले थे, लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि चोट की वजह से इन्हें चैंपियनशिप मैच से हटा दिया गया।

वो पिछले कुछ वक़्त में बैरन कॉर्बिन से हारने और ब्रॉक लैसनर के हाथों मिली हार के कारण अपनी क्रेडिबिलिटी खो बैठे हैं, लेकिन एक जीत उनके लिए फायदेमंद रहेगी। वो इस समय कॉर्बिन और मैकइंटायर के साथ एक कहानी का हिस्सा हैं।

Get Wrestlemania 35 news in hindi here

#4 बॉबी लैश्ले बनाम ब्रॉक लैसनर

Just like Brock Lesnar, Bobby Lashley has had successful stints in both professional wrestling and MMA.

बॉबी लैश्ले बनाम ब्रॉक लैसनर एक लंबे समय से एक ड्रीम मैच है और अगर आपको याद हो तो जब बॉबी ने कंपनी में वापसी की थी तो ये मैच संभावनाओं का हिस्सा था, लेकिन उसके बाद उन्हें ऐसे मैचेज का हिस्सा बनाया गया जिसने उनके नाम को काफी नुकसान पहुँचाया।

हालांकि लियो रश के आने के बाद इन्हें फायदा हुआ और ये हाल में ही डीन एम्ब्रोज़ से इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप जीतने में सफल रहे। ये इस समय एक हील की तरह काम कर रहे हैं और इनकी शारीरिक बनावट को देखते हुए, ये एक ऐसे रैसलर हैं जो ब्रॉक लैसनर को हरा सकते हैं। इन दोनों के बीच एक मैच फैंस की इच्छा है, और चूँकि इन दोनों के पास ना सिर्फ प्रोफेशनल रैसलिंग बल्कि MMA का भी अनुभव है तो वो एक अच्छा मैच लड़ सकेंगे।

इस समय ये दोनों हील्स हैं इसलिए इस मैच की हाल में होने की संभावना नहीं है, लेकिन अगर इनमें से एक भी फेस बनता है तो वो मैच देखने को मिल सकता है जो सभी चाहते हैं।

#3 फिन बैलर बनाम ब्रॉक लैसनर

Finn Balor recently faced Brock Lesnar at 2019 Royal Rumble for the Universal Championship in a losing effort.

फिन बैलर एक ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने रॉयल रंबल में काफी ज़बरदस्त प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन ने ही फैंस को उनका मुरीद बना दिया था, और अब ऐसी खबरें हैं कि सैथ रॉलिंस चोटिल हैं जिसका सीधा अर्थ है कि वो शायद रैसलमेनिया में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का हिस्सा ना बन सकें।

जब यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए पहली बार मैच हुआ था तो सैथ और फिन आमने सामने थे, इसलिए अगर सैथ, डीमन किंग को उनकी जगह इस मैच के लिए ब्रॉक लैसनर का विरोधी चुनते हैं तो उससे ना केवल एक ज़बरदस्त कहानी की शुरुआत होगी, बल्कि वापसी करने पर इन दोनों के बीच एक लड़ाई भी देखने को मिलेगी।

इनके बीच मैच ज़बरदस्त होगा और इस मैच की कोशिश कंपनी को करनी चाहिए, अगर सैथ रॉलिंस समय से ठीक नहीं हो पाते हैं। रैसलमेनिया कई करियर को बेहतर बनाने की काबिलियत रखता है।

#2 डीन एम्ब्रोज़ बनाम ब्रॉक लैसनर

WWE recently confirmed that Dean Ambrose won't be renewing his contract once it expires in April 2019.

डीन एम्ब्रोज़ द्वारा कंपनी छोड़ने की खबरें एक समय से आ रही हैं, और चूँकि खुद WWE भी इसे कंफर्म कर चुकी है तो ये माना जाना चाहिए कि उन्हें अपने साथ बनाए रखने के लिए ये मैच किया जा सकता है। वैसे कंपनी कभी भी ऐसे रैसलर की जानकारी पहले से साझा नहीं करती है जो उसे छोड़ने वाला हो, इसलिए कई लोग इस पूरी कहानी को महज एक वर्क मान रहे हैं।

इनके पास हुनर हैं कि वो किसी के भी साथ एक अच्छी लड़ाई लड़ सकते हैं, खासकर जब उनके पुराने शील्ड ब्रदर मैच का हिस्सा नहीं बन सकते हैं। डीन एम्ब्रोज़ की ब्रॉक लैसनर, सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस के साथ एक कहानी है और इतिहास भी। इस मैच के दौरान वो किसी भी हद तक जाने को तैयार होंगे ताकि वो अपने भाइयों को मिली चोट का बदला ब्रॉक लैसनर से ले सके।

#1 ड्रू मैकइंटायर बनाम ब्रॉक लैसनर

Drew Mcintyre has shockingly found himself lost in the mid-card in the last few months.

2017 में वापसी करने वाले ड्रू मैकइंटायर सैथ रॉलिंस के अलावा दूसरे रैसलर हैं जो रॉयल रंबल मैच को जीतने के प्रबल दावेदार थे। उनका काम इतना अच्छा रहा है कि फैंस उनको अब भी स्पोर्ट करते हैं और भले ही वो एक हील हों, उनके प्रोमोज़, इन-रिंग काम और स्टाइल ऐसे हैं कि वो कभी भी बेबीफेस बन सकते हैं या एक हील की तरह भी फैंस का मनोरंजन कर सकते हैं।

उन्होंने कई बार बीस्ट को हराने की मंशा जताई है, और ऐसा मुमकिन है कि कंपनी ये मौका उन्हें अब दे दें। वैसे भी कंपनी की क्रिएटिव टीम ने इस बात का ध्यान रखा है कि वो कभी भी अपने अच्छे काम को खराब या खत्म ना करें। इनके काम और हुनर को अगर सही मौका मिले तो ये प्रोफेशनल रैसलिंग के सबसे बड़े शो के दौरान रैसलिंग और MMA में अपनी अलग पहचान बना चुके ब्रॉक लैसनर को हराने में कामयाब रहेंगे।

लेखक: विवेक कुमार; अनुवादक: अमित शुक्ला

Quick Links

App download animated image Get the free App now