WWE SmackDown, 15 मई 2020- 5 चीज़ें जो किसी भी तरह से सही नहीं हुई

मिस किए गए मौके
मिस किए गए मौके

डब्लू डब्लू ई (WWE) के स्मैकडाउन (SmackDown) शो का प्रदर्शन अब हाल फिलहाल में रॉ (Raw) से अच्छा रहा है और इस हफ्ते भी हमें वही देखने को मिला। ऐसा नहीं है कि कंपनी रॉ के दौरान प्रयास नहीं करती लेकिन चूँकि वो शो तीन घंटे का जबकि स्मैकडाउन सिर्फ दो घंटे का होता है तो हमें ज्यादा एक्शन देखने को मिलता है जो काफी अच्छी बात है।

ऐसी शायद ही कोई कहानी होती है जिसे स्ट्रेच किया जाता है और WWE अपने प्रदर्शन और एंटरटेनमेंट में काफी अच्छी रही है। मनी इन द बैंक (Money In The Bank) ब्रीफकेस को जीतने वाले ओटिस (Otis) ने शो की शुरुआत में भी उपस्थिति दर्ज कराई और वो मेन इवेंट का भी हिस्सा थे।

ये भी पढ़ें: WWE में कामयाबी पाने से पहले 5 सुपरस्टार्स के अनदेखी वीडियो

इस हफ्ते भी कंपनी ने काफी अच्छा काम किया लेकिन हर बार सिर्फ अच्छा ही काम हो ऐसा मुमकिन नहीं है। ऐसी कई गलतियाँ हैं जो WWE ने शो के दौरान कीं जिनके बारे में हम इस आर्टिकल में बात करने वाले हैं:

WWE को स्मैकडाउन में सिजेरो को मौका देना चाहिए था

अगर आपने सिजेरो (Cesaro) के काम को देखा है तो आप ये जानते हैं कि वो कितने माहिर रेसलर हैं। ऐसे सुपरस्टार को मौके ना देकर कंपनी अपने फैनबेस को नुकसान पहुँचा रही है और साथ ही एक रेसलर के करियर और किरदार को भी मुश्किल में ड़ाल रही है।

ऐसे कई रेसलर्स हैं जो अब भी कंपनी के साथ हैं लेकिन उन्हें मौके नहीं मिल रहे हैं। सिजेरो उस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं क्योंकि WWE का हर एम्प्लॉई इनके हुनर से वाकिफ है और फैंस इनके हुनर के मुरीद हैं। विंस (Vince McMahon) ही कंपनी में सभी फैसले लेते हैं और उन्हें इनमें टैलेंट नहीं दिखता। इसके बारे में हाल में स्पोर्ट्सकीड़ा डिस्कशंस में बात हुई थी जिसे आप नीचे सुन सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन सकते हैं

youtube-cover

WWE द फीन्ड को मेन इवेंट में शामिल कर सकती थी

ओटिस इस हफ्ते के शो का मुख्य आकर्षण थे क्योंकि वो शो की शुरुआत और मेन इवेंट का हिस्सा थे। ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) के काम ने इस इवेंट को और अच्छा बना दिया क्योंकि WWE यूनिवर्सल चैंपियन ने WWE मेंस मनी इन द बैंक मैच में ब्रीफकेस जीतने वाले ओटिस के कैटरपिलर मूव का इस्तेमाल किया जिसे फैंस और कमेंट्री डेस्क पर मौजूद माइकल और कोरी ने काफी पसंद किया। इसमें दोराय नहीं कि इस मौके और सैगमेंट को द फीन्ड (The Fiend) की मौजूदगी से बेहतर किया जा सकता था जिसे करने में कंपनी चूक गई। फीन्ड और ब्रॉन का आमना सामना सबके लिए अच्छा होता।

WWE स्मैकडाउन टैग टीम डिवीजन को लेकर और स्पष्टीकरण

WWE स्मैकडाउन टैग टीम डिवीजन में न्यू डे का एक अहम योगदान है लेकिन इस हफ्ते को देखते हुए इस बात पर संदेह के बादल आ गए हैं। ओटिस तो हैवी मशीनरी का हिस्सा हैं लेकिन फिर भी उन्हें एक टैग टीम पार्टनर खोजना पड़ा वहीं फॉरगोटन संस को कोई खास सफलता नहीं मिली है। मिज़ और मॉरिसन का एक टैग टीम मैच लड़ना कहीं से भी टैग टीम डिवीजन के ठीक होने की गारंटी नहीं है। न्यू डे हो या द उसोज़ दोनों ने ही स्मैकडाउन टैग टीम रेसलिंग को एक बेहतर स्तर पर पहुँचाया है लेकिन इस स्थिति को देखकर ऐसा नहीं कहा जा सकताl

WWE को एक जैसी चीज़ों को करने से बचना चाहिए

WWE रेसलमेनिया (WrestleMania) से पहले इलायस (Elias Samson) और किंग कॉर्बिन (King Corbin) के बीच एक लड़ाई शुरू हुई थी जिसमें ना तो कोई शुरुआत दिख रही थी ना ही अंत और इस हफ्ते भी उसे करके कंपनी ने ये साबित कर दिया है कि ये लड़ाई आगे जाएगी।

इस हफ्ते किंग कॉर्बिन ने जीत दर्ज की जो रॉ (Raw) में होने वाले उनके मैच को देखते हुए काफी अहम थी। एक बड़ी बात ये है कि इसके साथ हमें शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) स्मैकडाउन के दौरान दिखी लेकिन क्या उन्हें हर शो में होना चाहिए? इसकी वजह से अगले हफ्ते एक विमेंस मैच की घोषणा तो हो गई, पर क्या इसका फायदा साशा बैंक्स को मिलेगा?

ये भी पढ़ें: WWE किस्से-कहानियां: जब ECW में कैश हुआ था WWE Money In The Bank ब्रीफकेस

WWE को स्टार्स का सही चुनाव करना चाहिए था

क्या आप ऊपर दिए ट्वीट की तस्वीर में अंतर ढूंढ पा रहे हैं? अगर हाँ तो आप समझ गए हैं लेकिन अगर नहीं तो आपको बताते चलें कि कुछ वक्त पहले कंपनी ने सैमी जेन (Sami Zayn) से इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप छीन ली थी। इसके बाद इस हफ्ते कंपनी ने इसके लिए एक टूर्नामेंट की घोषणा की जिसमें एजे स्टाइल्स का नाम था। एजे तो रॉ का हिस्सा हैं और ये टाइटल भी स्मैकडाउन का है तो भला इसमें रॉ सुपरस्टार को क्यों जोड़ा गया?

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now