Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जो WrestleMania 36 में नए चैंपियन बन सकते हैं और 4 जो टाइटल डिफेंड कर सकते हैं

टाइटल चेंज
टाइटल चेंज
Ujjaval Palanpure

रेसलमेनिया WWE और पूरे प्रोफेशनल रेसलिंग जगत का सबसे बड़ा इवेंट है। WWE ये इवेंट पिछले 3 दशकों से आयोजित कर रहा है और हर एक WWE सुपरस्टार इस पीपीवी का हिस्सा बनने की इच्छा रखता है। कुछ समय पहले तक रेसलमेनिया का मैच कार्ड काफी शानदार लग रहा था।

इसके साथ ही बड़े स्टेडियम में इतने शानदार मैच देखने के लिए फैंस उत्साहित थे। वायरस के चलते इवेंट के मजा खराब हो गया है लेकिन WWE ने रेसलमेनिया को कैंसल नहीं किया है। परफॉर्मेंस सेंटर में होने वाली इस रेसलमेनिया में कुल 16 मैच देखने को मिलेंगे।

ये भी पढ़ें:- 3 कारण क्यों रोमन रेंस को गोल्डबर्ग के खिलाफ मैच से बाहर नहीं किया गया

इसमें US चैंपियनशिप के अलावा कंपनी की हर एक बड़ी चैंपियनशिप डिफेंड हो रही है। हर साल रेसलमेनिया जैसे पीपीवी में नए चैंपियन देखने को मिलते हैं और कुछ रेसलर्स अपनी टाइटल को बड़े इवेंट में सफलतापूर्वक डिफेंड भी कर लेते हैं।

इस साल भी WWE कुछ टाइटल चेंज प्लान कर सकता है वहीं कुछ चैंपियंस अपनी टाइटल का बचाव भी कर सकते हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 सुपरस्टार्स/टीम के बारे में जो रेसलमेनिया 36 में चैंपियनशिप जीत सकते हैं और 4 जो सफलतापूर्वक डिफेंड कर सकते हैं।

#5 चैंपियनशिप जीत सकते हैं: रोमन रेंस का स्थान लेने वाले स्टार

बड़ा मैच
बड़ा मैच

रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के बीच रेसलमेनिया में बड़ा टाइटल मैच होने वाला था और यहां लगभग तय था कि द बिग डॉग नए चैंपियन बन जाएंगे। इसका सबसे बड़ा कारण था कि गोल्डबर्ग एक पार्ट-टाइमर है।

अब रोमन रेंस ने नाम वापस ले लिया है। इस वजह से उनकी जगह जो भी स्टार आएगा, वो गोल्डबर्ग को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप को फिर स्मैकडाउन में ला सकता है। इस वजह से यहां टाइटल चेंज जरूर होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 चैंपियनशिप डिफेंड कर लेंगे: स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स

स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने कुछ समय पहले ही सैथ रॉलिंस और बड़ी मर्फी को हराकर रॉ टैग टीम टाइटल्स पर कब्जा किया था। उन्होंने बतौर चैंपियन अबतक शानदार काम किया है और वे रेसलमेनिया में मैच लड़ने वाले हैं।

स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स अपनी टाइटल्स को एंजल गार्जा और ऑस्टिन थ्योरी के खिलाफ डिफेंड करेंगे। इस मैच में टाइटल चेंज होना काफी मुश्किल है क्योंकि इस मैच में काफी बदलाव हो चुके हैं और WWE अभी से नए स्टार्स को टाइटल नहीं देना चाहेगा।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania में रोमन रेंस के 3 सबसे शानदार मैच

#4 चैंपियनशिप जीत सकते हैं: उसोज़

रेसलमेनिया में संभावित रूप से उसोज़, न्यू डे और चैंपियंस के एक-एक स्टार्स के बीच थ्री-वे लैडर मैच होगा क्योंकि टैग टीम मैच की घोषणा के बाद द मिज़ बीमार हो गए हैं।

इस वजह से सिंगल्स मैच में टैग टीम टाइटल्स डिफेंड होगी। द मिज़ लंबे समय के लिए बाहर हो सकते हैं। इस वजह से WWE उनकी टीम से टाइटल जरूर लेना चाहेगा। इस वजह से उसोज़ नए चैंपियंस बन सकते हैं क्योंकि कोफी और बिग ई कुछ समय पहले तक चैंपियन थे।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania में ब्रॉक लैसनर के 3 सबसे शानदार मैच

#3 चैंपियनशिप डिफेंड कर लेंगे: सैमी जेन

सैमी
सैमी

सैमी जेन ने कुछ समय पहले ही अपने डेब्यू के 4 सालों बाद मेन रोस्टर पर पहली चैंपियनशिप जीती थी। उन्होंने ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीती थी।

उन्हें चैंपियन बने ज्यादा समय नहीं हुआ है और उन्होंने इस पल के लिए लंबा इंतजार किया था। अगर ऐसे में वे जल्दी टाइटल गंवा देते हैं तो ये बुरी बात होगी। डेनियल ब्रायन एक ऐसे स्टार है जो बिना चैंपियनशिप के भी अच्छा काम कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- 5 शानदार चीज़ें जो रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के WrestleMania 36 में होने वाले मैच में हो सकती है

#3 चैंपियनशिप जीत सकती हैं: शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट ने रॉयल रंबल मैच जीतने के बाद NXT विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली को चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था और इसके बाद ही फैंस मैच के लिए उत्साहित है। देखा जाए तो शार्लेट हील है लेकिन वे टाइटल जीत सकती है।

शार्लेट ने मेन रोस्टर पर सबकुछ हासिल कर लिया है और उन्होंने लगभग हर बड़ी विमेंस स्टार के साथ मैच भी लड़ लिया है। ऐसे में अब उनके पास रॉ और स्मैकडाउन में करने के लिए कुछ नहीं है। वे NXT टाइटल जीत सकती है और फिर फुल टाइम NXT में काम कर सकती है।

ये भी पढ़ें- WWE WrestleMania 36: 5 सबसे बड़े बदलाव जो अब पीपीवी में हों

#2 चैंपियनशिप डिफेंड कर लेंगी: बेली

बेली
बेली

बेली के पास लंबे समय से चैंपियनशिप है और वे बतौर चैंपियन काफी बढ़िया काम कर रही है। रेसलमेनिया में वे 4 अन्य स्टार्स के खिलाफ टाइटल डिफेंड करेंगी। ऐसे में उनके टाइटल हारने के काफी चांस है।

इसके बावजूद भी वे चैंपियन बनी रह सकती है। दरअसल, WWE रेसलमेनिया के इस मैच में साशा और बेली को अलग कर सकता है। इसके बाद सिंगल्स फ़्यूड में साशा को जीत मिल सकती है। ये एक अच्छी स्टोरीलाइन रहेगी।

ये भी पढ़ें:- 10 चौंकाने वाली चीज़ें जो साल 2020 में सभी WWE फैंस को चकित कर सकती है

#2 चैंपियनशिप जीत सकती हैं: शायना बैज़लर

बैज़लर
बैज़लर

शायना बैज़लर ने रॉयल रंबल के बाद बैकी लिंच के साथ स्टोरीलाइन की शुरुआत की है। इसके बाद से ही वे ज्यादा मौकों पर लिंच पर भारी पड़ी है और लग रहा है कि मेन रोस्टर पर उन्हें रोकने वाला कोई नहीं है।

ऐसे में उनका चैंपियन बनना लगभग तय नजर आ रहा है। वैसे भी लिंच पिछले एक साल से चैंपियन बनी हुई है और ये टाइटल चेंज का सबसे सही मौका है। बैज़लर आसानी से बैकी को हरा सकती है।

ये भी पढ़ें:- भारतीय रेसलर्स रिंकू सिंह और सौरव गुर्जर ने किया ब्रॉक लैसनर के दुश्मन पर घातक हमला

#1 चैंपियनशिप डिफेंड कर लेंगे: ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर और ड्रू मैकइंटायर के बीच रेसलमेनिया 36 में एक मैच देखने को मिलने वाला है। इस मैच में हर एक फैन जरूर चाहता है कि ड्रू जीते लेकिन बिना दर्शकों के उन्हें अपने करियर की सबसे बड़ी जीत देना सही नहीं होगा।

WWE भी चाहेगा कि ड्रू लाइव ऑडियंस के सामने चैंपियनशिप जीतें। इस वजह से वे रेसलमेनिया में ब्रॉक को जीता सकता है। समरस्लैम में ड्रू को बड़ी जीत मिल सकती है।

ये भी पढ़ें:-5 बड़े सुपरस्टार्स जो फ्यूचर में रोमन रेंस के खिलाफ WrestleMania में लड़ सकते हैं

#1 चैंपियनशिप जीत सकती हैं: निकी और ब्लिस

Enter caption

कबुकी वॉरियर्स ने बतौर चैंपियन काफी अच्छा काम किया है। उन्होंने खास तौर पर इस चैंपियनशिप का कद बढ़ा दिया है। असुका और कायरी सेन लंबे समय से चैंपियन है।

अब निकी क्रॉस और एलेक्सा ब्लिस को चैंपियनशिप देने का सही समय है। रेसलमेनिया के बाद ये चैंपियनशिप स्मैकडाउन में जा सकती है और वहां नए स्टार्स को मौका मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:- WWE के पूर्व चैंपियंस के विवादित सैगमेंट को लेकर अहम जानकारी सामने आई

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...