WWE में द अंडरटेकर के आखिरी मैच के लिए 5 धमाकेदार प्रतिद्वंदी

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में द अंडरटेकर (The Undertaker) एक बड़ा नाम है। WWE में पिछले कई दशकों से रेसलिंग कर रहे अंडरटेकर उम्र के उस दौर में पहुंच चुके हैं जहां से उनके लिए रेसलिंग करना ज्यादा दिनों तक संभव नहीं है।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार रोमन रेंस से जुड़ी 5 बैकस्टेज कहानियां जो आपको जरूर जाननी चाहिए

अंडरटेकर वर्तमान में कंपनी में पार्ट टाइमर के रूप में काम कर रहे हैं और साल में एक दो मौकों पर ही रेसलिंग करते हुए नज़र आते हैं। रेसलिंग के किंग कहे जाने वाले अंडरटेकर जल्द ही अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं।

रिटायरमेंट से पहले फैंस के साथ हम भी उन्हें एक आखिरी बार धमाकेदार मुकाबले में देखना चाहते हैं लेकिन सवाल यह है कि आखिर उनका प्रतिद्वंदी कौन होगा ? इसी कड़ी में हम बात करने जा रहे हैं उन 5 धमाकेदार प्रतिद्वंदियों के बारे में जिनके खिलाफ टेकर आखिरी मुकाबला लड़ सकते हैं।

#5 स्टिंग

टेकर और स्टिंग
टेकर और स्टिंग

द अंडरटेकर (The Undertaker) बनाम स्टिंग (Sting) के मुकाबले में किसकी जीत होगी यह कह पाना थोड़ा मुश्किल होगा लेकिन यह एक ऐसा मुकाबला है जिसका फैंस कई सालों से इंतजार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ WWE कपल जिन्होंने कभी एक स्टोरीलाइन में साथ काम नहीं किया

फैंस के लिए यह एक ड्रीम मुकाबला है। हमारे ख्याल से इस स्टिंग के खिलाफ मुकाबले के बाद टेकर रिटायरमेंट ले सकते हैं वहीं स्टिंग पर इस मैच के बाद अपने करियर को यही विराम लगा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 11 रेसलिंग कपल्स जिनकी उम्र के बीच कई सालों का अंतर है

#4 केन

केन और अंडरटेकर
केन और अंडरटेकर

अंडरटेकर और केन WWE के उन सुपरस्टार्स में से है जो अपने करियर में सबकुछ हासिल कर चुके हैं। फिलहाल अब समय आ गया है कि दोनों दिग्गज रिंग से रिटायरमेंट ले लें।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में ट्रिपल एच के दोस्त हैं और 3 जिन्हें वह पसंद नहीं करते हैं

टेकर और केन की जोड़ी भाई के रूप में काफी फेमस हुई थी, कई फैंस तो उन्हें आज भी रियल लाइफ में भाई समझते हैं लेकिन ये सुपरस्टार्स केवल स्टोरीलाइन के तहत भाई थे। हमारे ख्याल से अंडरटेकर के आखिरी मुकाबले के लिए केन एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं।

#3 एलिस्टर ब्लैक

ब्लैक
ब्लैक

इस लिस्ट में भले ही एलिस्टर ब्लैक का नाम देखकर कई फैंस खुश नहीं होंगे लेकिन अंडरटेकर के लिए ब्लैक एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका विलन बनने के बाद करियर बन गया और 2 जिनका बर्बाद हो गया

टेकर के खिलाफ मुकाबले से ब्लैक को करियर में एक बिग पुश मिलेगा, भले ही वह टेकर के खिलाफ हार क्यों न जाए लेकिन इतने बड़े दिग्गज के साथ रिंग में उतरना ही उनके करियर के लिए सबसे बड़ी बात होगी। वैसे भी फैंस ब्लैक की रेसलिंग स्किल से वाकिफ हैं।

#2 फिन बैलर

फिन बैलर
फिन बैलर

फिन बैलर की गिनती कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से होती थी लेकिन अचानक से उनकी बुकिंग ऐसी की गई की वह मिड कार्ड रेसलर बन कर रह गए। इसके बाद उन्हें NXT भेज दिया गया जहां उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस से धमाल मचा दिया है।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिनकी शादी नॉन-रेसलर्स से हुई

लेकिन उनकी असली जगह मेन रोस्टर में है। अगर अंडरटेकर के खिलाफ वह डीमन किंग के रूप में वापसी करते हैं तो निश्चित रूप से उन्हें शायद NXT में वापस जाना नहीं पड़ेगा। यह फिन बैलर के करियर के लिए सबसे बड़ा मुकाबला हो सकता है।

#1 द फीन्ड

द फीन्ड
द फीन्ड

पिछले एक साल में अगर किसी रेसलर का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में रहा है तो वह द फीन्ड यानी ब्रे वायट हैं। यूनिवर्सल चैंपियन बनने से लेकर जॉन सीना, गोल्डबर्ग जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स का मुकाबला करने के बाद उनकी गिनती टॉप सुपरस्टार्स के रूप में होने लगी है।

ये भी पढ़ें: WWE हेडक्वार्टर के बारे में 4 बड़ी बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे

ऐसे समय में अगर उनका मुकाबला रेसलिंग के सबसे बड़े दिग्गज अंडरटेकर के खिलाफ होता है तो शायद द फीन्ड को कंपनी का टॉप सुपरस्टार बनने से कोई नहीं रोक सकता है। इसके अलावा फैंस भी अंडरटेकर के द फीन्ड के खिलाफ आखिरी मुकाबले को काफी पंसद करेंगे।

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now