Create

Wrestlemania 36 के बाद अंडरटेकर के लिए 5 बड़े मुकाबले

अंडरटेकर
अंडरटेकर
Neeraj sharma

रेसलमेनिया 30 में जब ब्रॉक लैसनर ने अंडरटेकर की रेसलमेनिया स्ट्रीक का अंत किया तो अधिकतर प्रो रेसलिंग फैंस ये मान चुके थे कि अब द डेड मैन संभव ही हमेशा के लिए रिटायर होने वाले हैं। लेकिन उसके बाद भी वो लगातार रिंग में उतरते रहे।

वहीं जब रोमन रेंस के हाथों रेसलमेनिया 33 में मिली हार के बाद वो अपने कॉस्ट्यूम को बीच रिंग में छोड़ चले तो सभी ने मान लिया था कि अब अंडरटेकर कभी रिंग में नहीं आएंगे। रेसलमेनिया 34 में एक बार फिर वापसी कर उन्होंने रिटायर होने की खबरों को झूठा साबित किया।

इस साल उनका सामना एजे स्टाइल्स से होने वाला है और हाल ही में उन्होंने नया लुक भी अपनाया है। ये चीज दर्शाती है कि अभी अंडरटेकर कुछ और मैच के लिए डब्लू डब्लू ई (WWE) से जुड़े रहने वाले हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उनके रेसलमेनिया 36 के बाद के संभावित प्रतिद्वंदियों पर एक नजर डाल रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मैच जो रेसलमेनिया 36 में तबाही मचा सकते हैं

# गोल्डबर्ग

अंडरटेकर vs गोल्डबर्ग
अंडरटेकर vs गोल्डबर्ग

सुपर शोडाउन 2019 में अंडरटेकर और गोल्डबर्ग के मैच को काफी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था। लाखों फैंस ने इसे ड्रीम मैच की संज्ञा दी थी लेकिन ये ड्रीम मैच की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया।

उस खराब प्रदर्शन को भुलाकर इन दोनों ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और ये दर्शाया कि वो अभी भी अच्छे मैच लड़ने में सक्षम हैं। ये दोनों ही इस बात से वाकिफ हैं कि अब वो अपने करियर के चरम पर नहीं हैं लेकिन सुपर शोडाउन की उस भूल में ये सुधार करना जरूर चाह रहे होंगे।

इनके बीच मैच जरूरी नहीं रेसलमेनिया में ही हो, क्योंकि साल दर साल सऊदी अरब में होने वाले पीपीवी की संख्या बढ़ती जा रही है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# केन

केन और अंडरटेकर
केन और अंडरटेकर

एक तरफ अंडरटेकर लगातार रेसलिंग रिंग का हिस्सा बनते आए हैं, वहीं केन नॉक्स काउंटी के मेयर होने के बाद भी अपने रेसलिंग करियर को छोड़ने को तैयार नहीं हैं।

रेसलमेनिया में ये दोनों कई बार आमने-सामने आ चुके हैं और इनके बीच ये दुश्मनी एटीट्यूड एरा से चली आ रही है। केन कई बार इच्छा जाहिर कर चुके हैं कि वो एक आखिरी बार द डेड मैन के साथ रिंग साझा करना चाहते हैं इसलिए इनके बीच ये मैच जरूर होना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 7 सुपरस्टार्स जो गोल्डबर्ग को रिटायर कर सकते हैं

# एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक
एलिस्टर ब्लैक

एक समय था जब ऐसा कहा जाता था कि ब्रे वायट WWE में अंडरटेकर की जगह ले सकते हैं। दुर्भाग्यवश WWE वायट को सही तरीके से बुक ही नहीं कर पाई। अब यही बात एलिस्टर ब्लैक के लिए कही जाती है।

ब्लैक को मेन रोस्टर में आने के बाद कोई बड़ा पुश ना मिलने का मतलब ये नहीं है कि WWE ने उन्हें किनारे कर दिया है। ब्लैक के डार्क कैरेक्टर की वजह से उन्हें द डेड मैन के साथ जोड़ा जाता है, वहीं खास बात ये है कि वो पूर्व चैंपियन के मूव्स को अच्छे से सैल भी कर सकते हैं।

# द रॉक

द रॉक और अंडरटेकर
द रॉक और अंडरटेकर

हॉलीवुड में सफलता प्राप्त करने के बाद भी आज द रॉक खुद को WWE सुपरस्टार कहना पसंद करते हैं। अगर द रॉक के मूवी प्रोजेक्ट पर असर ना पड़े तो वो रिंग में वापसी करने के लिए कभी भी तैयार रहते हैं।

इन दोनों ने कई सालों तक WWE में साथ काम किया है लेकिन दुर्भाग्यवश रेसलमेनिया में कभी इनका आमना-सामना नहीं हुआ। इसी कारण फैंस के लिए भी ये मुकाबला आज भी एक ड्रीम मैच बना हुआ है।

ये भी पढ़ें: 7 सुपरस्टार्स जो रेसलमेनिया 36 के बाद चौंकाने वाली वापसी कर सकते हैं

# स्टिंग

स्टिंग
स्टिंग

पिछले 1 दशक से भी ज्यादा समय से रेसलिंग फैंस इस मैच के होने का इंतज़ार करते आए हैं। खास बात ये है कि दोनों दिग्गज सुपरस्टार्स एक-दूसरे के साथ मैच की इच्छा जाहिर कर चुके हैं।

WWE के लिए फिलहाल 'अभी नहीं तो कभी नहीं' वाली स्थिति है क्योंकि साल दर साल दोनों रेसलर्स की उम्र बढ़ रही है। फैंस इस मैच को देखना चाहते हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात, अंडरटेकर और स्टिंग खुद भी इस मैच को चाहते हैं। साथ ही ये करियर vs करियर मैच हो जाए तो इससे ज्यादा मजे वाली बात कोई नहीं हो सकती।

Edited by PANKAJ

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...