Create
Notifications

रैंडी ऑर्टन को WWE Clash of Champions में चैंपियनशिप मैच मिलने की 5 बड़ी वजह

रैंडी ऑर्टन और कीथ ली
रैंडी ऑर्टन और कीथ ली
Neeraj sharma

इस हफ्ते WWE रॉ के एपिसोड को फैंस से मिलीजुली प्रतिक्रियाएं मिलीं, जिसके मेन इवेंट में रैंडी ऑर्टन vs सैथ रॉलिंस vs कीथ ली का मुकाबला लड़ा गया। इस ट्रिपल थ्रेट मैच के विजेता को क्लैश ऑफ चैंपियंस में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ WWE वर्ल्ड टाइटल शॉट मिलने वाला था।

अंत में ऑर्टन इस मैच में विजयी रहे और समरस्लैम के बाद एक बार फिर मैकइंटायर को चैंपियनशिप के लिए चुनौती देते नजर आएंगे। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी वजह आपके सामने रख रहे हैं कि आखिर ऑर्टन को मैकइंटायर के खिलाफ दोबारा चैंपियनशिप मैच क्यों मिला है।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स पर चिल्लाए विंस मैकमैहन

WWE में रैंडी ऑर्टन और ड्रू मैकइंटायर की दुश्मनी समाप्त नहीं हुई है

अगर आपको याद हो तो WWE समरस्लैम में ड्रू मैकइंटायर ने रैंडी ऑर्टन को रोल-अप करते हुए पिन किया था। ये इस बात का स्पष्ट संकेत था कि ऑर्टन को कुछ समय बाद WWE चैंपियनशिप रीमैच जरूर मिलने वाला है।

हालांकि स्टोरीलाइन के अनुसार फिलहाल मैकइंटायर चोटिल हैं और अगर द वाइपर क्लैश ऑफ चैंपियंस में चैंपियन बनते हैं तो ये उनका 14वां वर्ल्ड टाइटल होगा। इससे वो रिक फ्लेयर के 16 वर्ल्ड टाइटल्स के एक कदम करीब पहुंच जाएंगे। वहीं लाइव ऑडियंस के वापस आने के बाद द स्कॉटिश साइकोपैथ को दोबारा चैंपियन बनने का मौका भी मिल सकता है।

कीथ ली को चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल करने के लिए

इस बात में कोई संदेह नहीं कि कीथ ली को फिलहाल ना केवल फैंस का समर्थन मिल रहा है बल्कि WWE भी उन्हें बड़ा पुश देना चाह रही है। अगर ली को आते ही ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ मैच दे दिया जाता तो हो सकता था कि फैंस उनके खिलाफ हो जाएं, या फिर मैकइंटायर के लिए भी ऐसा कहना गलत नहीं होता।

लेकिन रैंडी ऑर्टन कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक हैं और उनकी मदद से किसी को भी बड़ा सुपरस्टार बनाया जा सकता है। अगर क्लैश ऑफ चैंपियंस में ऑर्टन चैंपियन बनते हैं तो संभव ही टाइटल के लिए उन्हें ली से चुनौती मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें मैच हारने से फायदा हुआ

WWE को क्लैश ऑफ चैंपियंस में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ बड़े हील सुपरस्टार की जरूरत

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि क्लैश ऑफ चैंपियंस में कीथ ली और ड्रू मैकइंटायर का मैच धमाकेदार साबित हो सकता था। लेकिन ये भी सत्य है कि इनमें से किसी एक को ही फैंस का सपोर्ट मिलता, जिससे दूसरे को मजबूरन हील टर्न लेना पड़ता।

कीथ ली को अच्छा मोमेंटम प्राप्त है लेकिन आगामी इवेंट में WWE को मैकइंटायर के खिलाफ उतारने के लिए एक बड़े हील सुपरस्टार की जरूरत थी। हालांकि सैथ रॉलिंस भी इस भूमिका को निभा सकते थे लेकिन इन दिनों वो मिस्टीरियो परिवार के साथ स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए हैं।

WWE कीथ ली को कमजोर नहीं दिखाना चाहती

कीथ ली बिना कोई संदेह कंपनी के अगले बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं और रैंडी ऑर्टन को भी उनके साथ काम करने में काफी दिलचस्पी आने लगी है। ली के पास वो काबिलियत है कि वो WWE की रेड ब्रांड के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार बन सकते हैं।

इसी बात के संकेत रॉ के मेन इवेंट मैच में भी देखने को मिले। हार के बाद भी WWE ने उन्हें ताकतवर दिखाया है। ली के बजाय ऑर्टन ने रॉलिंस को पिन करते हुए जीत हासिल की।

रैंडी ऑर्टन को समरस्लैम में हार के बाद अच्छे मोमेंटम की जरूरत थी

रैंडी ऑर्टन साल 2020 में सबसे बड़े स्टार्स में से एक रहे हैं जो नियमित रूप से फैंस का मनोरंजन करते आ रहे हैं। वो नियमित रूप से WWE के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं और दूसरे सुपरस्टार्स को भी पुश दिलाने में मदद करते आ रहे हैं।

WWE समरस्लैम के बिल्ड-अप में द वाइपर को अच्छा मोमेंटम प्राप्त था लेकिन एक हार से उनके कैरेक्टर को काफी नुकसान पहुंचा था। उन्हें ऐसा देखकर ऐसा लग ही नहीं रहा था कि वो पिछले कुछ महीनों में कई लैजेंड सुपरस्टार्स को पंट किक लगाकर अपना निशाना बना चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो ब्रॉक लैसनर WWE से जाने के बाद कर सकते हैं

अब कीथ ली को ताकतवर दिखाने की जिम्मेदारी भी उन्हीं के हाथों में है, इसलिए आने वाले समय में निश्चित तौर पर उन्हें कुछ मैचों में हार का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए हार का दौर शुरू होने से पहले और समरस्लैम के बाद मिली हार के बाद उन्हें एक अच्छे मोमेंटम की जरूरत थी।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...