Create

Raw में एजे स्टाइल्स द्वारा सैथ रॉलिंस को बीच रिंग में अकेला छोड़ने के 5 बड़े कारण

Enter caption
Neeraj sharma

केवल दो सप्ताह बाद एक ऐसा मैच होने वाला है जिसका पूरा रैसलिंग जगत बेसब्री से इंतज़ार कर रहा है। जी हाँ! हम बात कर रहे हैं यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की, जो मनी इन द बैंक में एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस के बीच लड़ा जाएगा।

इस हफ्ते रॉ में स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस ने टैग टीम मैच लड़ा। मगर पूर्व WWE चैंपियन और मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन एक टीम का हिस्सा होते हुए भी एक टीम के रूप में काम नहीं कर पाए।

मैच के आख़िरी क्षणों में एजे स्टाइल्स गलती से सैथ रॉलिंस को फोर आर्म लगा बैठे। इसके तुरंत बाद 'द फिनोमिनल' रिंग छोड़ बैकस्टेज लौट गए। यूनिवर्सल चैंपियन विलन सुपरस्टार्स के बीच अकेले पड़ गए और मैच भी गंवा बैठे।

मगर इस मैच के होने से पहले एक बड़ा सवाल फैंस के मन में घर कर गया था। आख़िर एजे स्टाइल्स बीच में ही मैच छोड़कर बैकस्टेज क्यों लौट गए। इस आर्टिकल में हम इसी सवाल के पाँच जवाब आपके सामने रखने वाले हैं।

5) एजे स्टाइल्स को क्राउड के बू से बचाने के लिए

AJ Styles

पिछले सप्ताह कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के दौरान एजे स्टाइल्स को क्राउड द्वारा जबरदस्त बू मिल रही थी। साइनिंग सेमेंट के दौरान ही एजे स्टाइल्स ने रॉलिंस को एक जोरदार पंच जड़कर दर्शाया था कि वो जल्द हील टर्न लेने वाले हैं।

रणनीति कुछ इस तरह की थी कि जितना हो सके स्टाइल्स को पिछले सप्ताह ही अपने हील किरदार को पुश करना है, परन्तु ऐसा हो ना सका। दोनों बेबीफेस सुपरस्टार्स के बीच तगड़ी झड़प हुई, मगर स्टाइल्स को पिछले सप्ताह जबरदस्त बू मिल रही थी। इसी कारण इस सप्ताह उन्हें इससे बचाने के लिए WWE ने सिंगल्स मैच नहीं होने दिया।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

4) सैथ रॉलिंस की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है

seth rollins defeated lesnar at wrestlemania

पिछले वर्ष रैसलमेनिया के बाद की रॉ को याद करें तो फैंस रॉलिंस को लगातार चीयर कर रहे थे। वो इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने और यहीं से उनकी लोप्रियता में तगड़ा उछाल देखने को मिला। पिछले वर्ष से ही सैथ रॉलिंस की लोकप्रियता बढ़ रही है और गिनती अभी भी जारी है।

रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर पर मिली जीत ने यह तय कर दिया कि वो मौजूदा रोस्टर में फैंस के सबसे चहेते सुपरस्टार हैं।

जब भी उनका म्यूजिक बजता है, अरीना में मौजूद हजारों दर्शक एक साथ 'Burn It Down' चैंट करते हैं। यदि यहाँ सैथ रॉलिंस हील टर्न लेने का प्रयास करते तो सालों की मेहनत पर पानी फिर जाता। आने वाले वर्षों तक सैथ रॉलिंस, रॉ को अपने मजबूत कंधों पर संभालने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: आने वाले चार महीनों में कौन-कौन बन सकता है WWE में चैंपियन

3) बेबीफेस सुपरस्टार्स के बीच फ्यूड कभी नहीं रही सफल

A rare babyface rivalry with fans getting divided between the two stars

किन्हीं दो बेबीफेस सुपरस्टार्स के बीच फ्यूड चले, उसके सफल होने के चांस न के बराबर प्रतीत होते हैं। आज के दौर में हल्क होगन और वॉरियर जैसी फ्यूड सफल हो, इसके प्रति किसी भी फैन का पहला जवाब ना ही होगा।

2007 की शॉन माइकल्स बनाम जॉन सीना, 2001 की 'द रॉक' बनाम स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन फ्यूड। इतिहास गवाह रहा है कि 2007 में जॉन सीना को जबरदस्त बू का सामना करना पड़ा था। जॉन सीना उस समय के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे। दूसरी ओर रैसलमेनिया 17 और रैसलमेनिया 18 में 'द रॉक' भी बू से नहीं बच पाए थे। इसलिए इस समय एजे स्टाइल्स को हील टर्न देने का निर्णय बिलकुल सही है।

यह भी पढ़ें: मार्क हेनरी ने फेमस सुपरस्टार की तुलना स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन से की

2) बॉबी लैश्ले और बैरन कॉर्बिन को पुश देने के लिए

Is Lashley being prepared for Goldberg?

बैरन कॉर्बिन को कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में शामिल करने के लिए WWE ने क्या कुछ नहीं किया, मगर रणनीति हर बार विफल होती रही।

रैसलमेनिया 35 में बैरन कॉर्बिन और कर्ट एंगल के बीच मैच इसी कारण हुआ था कि कॉर्बिन को बड़ा हील टर्न दिया जा सके। कर्ट एंगल के साथ मैच के बाद भी कॉर्बिन आज कहाँ खड़े हैं। ये क्रिएटिव टीम की गलतियाँ हैं या फिर खुद पूर्व रॉ एक्टिंग जनरल मैनेजर इस किरदार के काबिल नहीं हैं।

अब बॉबी लैश्ले को लेकर ख़बरें हैं कि वो आगामी बड़ी WWE इवेंट(जो कि सऊदी अरब में आयोजित होनी है) में वापसी कर रहे दिग्गज रैसलर गोल्डबर्ग का सामना कर सकते हैं। शायद इसलिए बॉबी लैश्ले और बैरन कॉर्बिन को इस हफ्ते रॉ में जीत हासिल हुई।

यह भी पढ़ें: गोल्डबर्ग की वापसी के एलान से खुश नहीं हुए रैंडी ऑर्टन


1) अगले सप्ताह भड़क सकती है हील टर्न की चिंगारी

aj styles as a heel

एजे स्टाइल्स ने साफ़तौर पर दर्शा दिया है कि मनी इन द बैंक में उन्हें यूनिवर्सल टाइटल से कम कुछ भी मंजूर नहीं है। स्टाइल्स चैंपियन का सम्मान करते हैं, लेकिन जो भी उनके और चैंपियनशिप के बीच में आएगा, उसे मुंह की खानी पड़ेगी।

अगले सप्ताह स्टाइल्स पूरी तरह हील किरदार में ढल सकते हैं। क्योंकि अब मनी इन द बैंक के आयोजन में अधिक समय नहीं बचा है।

'द फिनोमेनल' के हील टर्न का फायदा यहीं होगा कि सैथ रॉलिंस को चैंपियनशिप रिटेन करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। चैंपियनशिप डिफेंस के बाद स्टाइल्स द्वारा रॉलिंस पर हमले की रणनीति भी कोई बुरा फैसला नहीं होगा। इससे उनके हील टर्न को और मजबूती मिलेगी।

संभावनाएं ये भी हैं कि ड्रू मैकइंटायर यदि मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीतते हैं, तो वो इसी रात इसे कैश-इन भी कर सकते हैं। सोचिए यदि असल में मैकइंटायर का कैश-इन सफल हो गया तो।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...