Create

5 कारण क्यों ब्रे वायट नए यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन के पहले प्रतिद्वंदी बने हैं 

स्मैकडाउन
स्मैकडाउन

रेसलमेनिया 36 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉन स्ट्रोमैन और गोल्डबर्ग के बीच मैच हुआ था। इस मैच में सभी को प्रो रेसलिंग फैंस को चौंकाते हुए स्ट्रोमैन ने जीत हासिल की थी। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने मेन रोस्टर में डेब्यू से लेकर अभी तक बहुत अच्छा काम किया है और इन्होंने कई पीपीवी के मेन इवेंट मैच में भी हिस्सा लिया है।

रेसलमेनिया 36 के बाद आयोजित हुए स्मैकडाउन ब्रांड के पहले एपिसोड के मेन इवेंट मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन और शिंस्के नाकामुरा के बीच मैच हुआ। इस मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने जीत हासिल की और इस मैच के बाद फायरफ्लाई फन हाउस सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट में ब्रे वायट ने जॉन सीना और उनके नए गिमिक के बीच हुए मैच के बारे में बात की। इसके बाद उन्होंने स्ट्रोमैन से कहा कि उन्हें उनसे माफी मांगनी चाहिए।इसके अलावा ब्रे वायट ने अपने प्रोमो में यह भी कहा कि उनकी एक चीज़ है जो स्ट्रोमैन के पास है और वो है यूनिवर्सल टाइटल। इसके बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन ने भी कहा कि वह कभी भी यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रे वायट के साथ मैच लड़ने के लिए तैयार है।

यही भी पढ़ें:WWE रेसलमेनिया 36: 7 चीजें जो पूरी तरह से सही है

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े कारणों के बारें में बात करेंगे कि क्यों WWE ने ब्रे वायट को ब्रॉन स्ट्रोमैन के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए प्रतिद्वंदी बनाया है।

#5 दोनों रेसलर्स एक-साथ पहले भी काम कर चुके हैं

ब्रे वायट और ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रे वायट और ब्रॉन स्ट्रोमैन

हर साल WWE में कुछ रेसलर्स का डेब्यू देखने को मिलता है। कंपनी इन डेब्यू को अच्छा बनाने की पूरी कोशिश करती ताकि इन रेसलर्स को आने वाले समय में रोस्टर के सबसे बड़े रेसलर्स की लिस्ट में शमिल किया जा सके लेकिन कंपनी हर बार ऐसा करने में सफल नहीं होती है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन का मेन रोस्टर में डेब्यू अन्य रेसलर्स से थोड़ा अलग है और इन्होंने 2015 में डेब्यू किया था। डेब्यू के समय यह वायट फैमिली का हिस्सा थे और इनका शरीर देखकर सभी रेसलिंग फैंस को उस समय अनुमान हो गया था कि कंपनी इन्हें आने वाले समय बड़ा पुश जरुर देगी। वायट फैमिली से अलग होती है कंपनी ने इन्हें बहुत ज्यादा पुश दिया और इनके बेहतरीन काम की वजह से यह बहुत जल्द ही कंपनी के सबसे टॉप रेसलर्स की लिस्ट में शामिल हो गए।

#4 इस समय ब्रे वायट सबसे अच्छे प्रतिद्वंदी है

इस बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि रोमन रेंस टीवी पर कब दिखाई देंगे। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार रोमन अब कुछ महीनों तक रेसलिंग करते हुए नहीं दिखेंगे और स्मैकडाउन के मेन रोस्टर में अभी रोमन रेंस जीतना बड़ा कोई भी सुपरस्टार मौजूद नहीं है जो ब्रॉन स्ट्रोमैन को यूनिवर्सल टाइटल के लिए चुनौती दे सके। इस वजह से शायद कंपनी ने अपने प्लान में बदलाव कर ब्रे वायट को ब्रॉन स्ट्रोमैन को विरोधी बनाया।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े दुखद पल जिन्होंने WWE को पूरी तरह हिला दिया

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# 3 ब्रे वायट को चैंपियन बनाने के लिए

ब्रे वायट
ब्रे वायट

इस साल फरवरी महीने में कंपनी ने सुपर शोडाउन पीपीवी का आयोजन किया था और इस इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रे वायट बनाम गोल्डबर्ग का मैच देखने को मिला था। इस मैच में गोल्डबर्ग ने जीत हासिल की और वह नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे।

गोल्डबर्ग की जीत से बहुत से फैंस खुश नहीं थे। इसके बाद रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए गोल्डबर्ग को चैलेंज किया था और अब रोमन इस समय अपनी हेल्थ की वजह से टीवी से दूर है। इस समय शायद WWE को अपनी गलती का अहसास हो गया। इसलिए कंपनी शायद ब्रे वायट को यूनिवर्सल चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन में शामिल कर रही है।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार जिन्हें बड़ा पुश मिलने से पहले फैंस को लग रहा था कि इनका रेसलिंग करियर ख़त्म हो गया

#2 ब्रॉन स्ट्रोमैन के गिमिक को अच्छा बनाने के लिए लंबी स्टोरीलाइन

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन इस समय उन कुछ बड़े रेसलर्स में से एक है जिनके गिमिक में फैंस को कुछ ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला है। इस वजह कंपनी ने उन्हें ब्रे वायट के साथ स्टोरीलाइन में शामिल किया है ताकि उनके किरदार में कुछ बड़े बदलाव किए जा सके।

स्ट्रोमैन के नए गिमिक को फैंस के बीच लोकप्रिय करने के लिए कंपनी को कुछ समय की आवश्यकता होगी और इस वजह से इन दोनों रेसलर्स के बीच कंपनी एक लंबी स्टोरीलाइन बुक कर सकती है जो कुछ महीनों तक चले।

#1 स्मैकडाउन में रोमन के ना होने से

स्मैकडाउन
स्मैकडाउन

अगर रोमन रेंस इस साल रेसलमेनिया 36 में गोल्डबर्ग के साथ होने वाले मैच से अपना नाम वापस नहीं लेते तो हम सभी फैंस को आने वाले समय में रोमन और ब्रे वायट के नए गिमिक के बीच देखने को मैच मिलता लेकिन रोमन इस समय स्मैकडाउन ब्रांड में मौजूद नहीं है।

रोमन रेंस अभी भी फैंस के बीच बहुत लोकप्रिय है। वहीं दूसरे और ब्रे वायट का नया गिमिक भी फैंस को बहुत पसंद आ रहा है। अगर आने वाले समय रोमन की वापसी के बाद इन दोनों रेसलर्स को ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होने वाले मैच की स्टोरीलाइन में शामिल किया जाता है तो फैंस इन तीनों रेसलर्स के बीच होने वाले मैच में बहुत ज्यादा दिलचस्पी लेंगे। इस वजह से शायद कंपनी ने वायट को इस स्टोरीलाइन में शामिल किया है।

यही भी पढ़ें: WrestleMania 36 में द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बोनयार्ड मैच में फैंस को 5 बड़ी चीजें देखने को मिली

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment