Create
Notifications

5 कारण जो बताते हैं कि क्यों Extreme Rules में ब्रॉक लैसनर द्वारा बैकी लिंच को F5 दिया जाना चाहिए  

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर
Subham Pal

डब्लू डब्लू ई(WWE) का अगला पीपीवी एक्सट्रीम रूल्स होने जा रहा है। इस पीपीवी के मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच की टीम बैरन कॉर्बिन और लेसी इवांस का सामना करेंगे। आपको बता दें इस मैच में यूनिवर्सल चैंपियनशिप और रॉ विमेंस चैंपियनशिप दोनों ही दांव पर होंगे, यानि कि सैथ या बैकी कोई भी इस मैच में पिन हो जाता हैं तो दोनों को ही अपने चैंपियनशिप से हाथ धोना पड़ेगा।

पॉल हेमन ने वादा किया है कि मिस्टर मनी इन द बैंक ब्रॉक लैसनर इस पीपीवी में आने वाले हैं और यह उन पर है कि वो अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करते हैं या नहीं। अगर वो इस पीपीवी में आते हैं वो जरुर ही सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच के मैच में दखल देंगे।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही पांच कारणों के बारे में बात करने वाले हैं कि क्यों ब्रॉक लैसनर एक्सट्रीम रूल्स में बैकी लिंच को F5 दे सकते हैं।

#5 यह पूरी तरह से पॉल हेमन का मूव होगा

पॉल हेमन
पॉल हेमन

इस साल का एक्सट्रीम रूल्स पॉल हेमन के WWE के नए एग्जीक्यूटिव मैनेजर के तौर पर पहला पीपीवी होगा। पॉल हेमन ने इन कुछ हफ़्तों में ही दिखा दिया है कि वो क्या कर सकते हैं, जैसे कि ब्रॉन स्ट्रोमैन द्वारा बॉबी लैश्ले को एंट्रेंस में लगे स्क्रीन पर फेंकने के लिए बुक करना, नए स्टार्स जैसे कि स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स, रिकोशे को पुश करना। हेमन कुछ ऐसा ही एक्सट्रीम रूल्स में भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़े: रैंडी ऑर्टन की चोट को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई

अगर लैसनर इस पीपीवी के दौरान आकर सैथ रॉलिंस पर अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करने की कोशिश करते हैं तो यह संभव है कि बैकी लिंच, लैसनर को उनका कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करने से जरुर रोकेगी और ऐसा करने पर ब्रॉक लैसनर अगर उन्हें F5 मार दें तो इसमें हैरानी नहीं होनी चाहिए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 यह WWE PG TV को पूरी तरह से समाप्त कर देगा

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

पॉल हेमन और एरिक बिशफ़ के रॉ और स्मैकडाउन का एग्जीक्यूटिव मैनेजर बनाए जाने के बाद रिपोर्ट बता रही है कि विंस मैकमैहन ने काफी समझदारी से काम लिया है और ऐसा लग रहा है कि उन्हें भी एहसास हो गया है कि WWE में बदलाव की जरुरत है।

रिपोर्ट यह बताती है कि WWE अपने PG मॉडल को बदलना चाह रहा है ताकि वह किशोर दर्शकों को वापस ला पाए। आपको बता दें पिछले कुछ सालों में WWE देखने वाले किशोरों की संख्या में काफी कमी आई है।

ब्रॉक लैसनर अगर एक्सट्रीम रूल्स में बैकी को F5 देते हैं तो इससे दर्शकों को स्पष्ट संदेश जाएगा कि WWE PG एरा से अब आगे बढ़ चुका है और अब वह कुछ अलग करने जा रहा है।

इस मूव के जरिए एक बार फिर 'anything can happen' फैक्टर WWE के साथ जुड़ जाएगा यानि कि WWE में कुछ भी हो सकता।

यह भी पढ़े: पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने खुद को नया नाम दिया

#3 यह स्लैमीवर्सरी को एक तरह से मुहतोड़ जवाब देने जैसा होगा

टेसा ब्लैनचार्ड
टेसा ब्लैनचार्ड

इम्पैक्ट रेसलिंग ने हाल ही में स्लैमीवर्सरी पीपीवी के मेन इवेंट में एक इंटरजेंडर मैच का आयोजन किया। आपको बता दें स्लैमीवर्सरी पीपीवी में हुआ यह मैच एक सिंगल्स मैच था, जहां टेसा ब्लैनचार्ड का सामना सैमी कैलीहान के साथ हुआ। हालांकि इस मैच में कैलीहन विजयी रहे।

मैच के बाद कैलीहन ने टेसा की तरफ एक बैट बढ़ाया और स्वीकार किया कि उन दोनों ने यह मैच लड़कर इतिहास रच दिया है।

इसी तरह अगर WWE भी एक्सट्रीम रूल्स में बैकी लिंच और ब्रॉक लैसनर की टक्कर करवाता है तो इससे दर्शकों को यह मैसेज जाएगा कि WWE भी मनोरंजन के सभी तरीके अपना रही है और वह भी मेल और फीमेल सुपरस्टार्स के बीच टक्कर कराने में पीछे नहीं है।

यह भी पढ़े: WWE Extreme rules में होने वाले विनर्स टेक ऑल मैच के नियम और जानकारी

#2 बैकी लिंच का जवाब शानदार होगा

बैकी लिंच और सैथ रॉलिंस
बैकी लिंच और सैथ रॉलिंस

अगर कोई WWE स्टार है जो ब्रॉक लैसनर से F5 खाने के बाद उन्हें इसका जवाब दे सकता है तो वह बैकी लिंच ही है। खुद को द मैन कहने वाली बैकी स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन की फीमेल वर्जन बनने जा रही है। जिन लोगों को नहीं पता उन्हें बता दें कि ऑस्टिन कभी भी किसी चुनौती से पीछे नहीं हटते थे।

इसका मतलब यह नहीं है कि बैकी लिंच, ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच में उतरेगी। लेकिन अगर ब्रॉक लैसनर, बैकी लिंच को F5 देते हैं तो सैथ रॉलिंस जरुर रॉ विमेंस चैंपियन के सम्मान की रक्षा के लिए ब्रॉक पर हमला कर देंगे। अगर F5 देने के बाद एक्सट्रीम रूल्स में सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच होता है तो इस मैच के दौरान बैकी द्वारा लैसनर को सबमिशन में जकड़ते देखकर फैंस काफी खुश होंगे।

#1 यह एक्सट्रीम की सही परिभाषा होगी

ब्रॉक लैसनर, सैथ रॉलिंस को f-5 देते हुए
ब्रॉक लैसनर, सैथ रॉलिंस को f-5 देते हुए

एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी का जन्म एक्सट्रीम रूल्स मैच कॉन्सेप्ट के जरिए हुआ था और WWE के ब्रांड ECW के दिनों में इस कॉन्सेप्ट का काफी इस्तेमाल हुआ।

जब WWE का ECW ब्रांड अधिकारिक रूप से समाप्त हो गया फिर भी रॉ और स्मैकडाउन में एक्सट्रीम रूल्स मैच का आयोजन होता रहा है और बाद में इसे पीपीवी इवेंट बना दिया गया।

भले ही एक्सट्रीम रूल्स की शुरूआत ECW के एक्सट्रीम रूल्स मैच के तर्ज पर हुई हो, लेकिन कई फैंस को लगता है कि इस शो में अब उतने खतरनाक मैच नहीं होते और WWE इस बार एक्सट्रीम रूल्स के जरिए इस धारणा को बदलना चाहेगा।

इस पीपीवी में होने वाले कई हार्डकोर मैचों के अलावा अगर ब्रॉक लैसनर यहां आकर बैकी लिंच को F5 देते हैं तो यह शो सही मायनों में एक्सट्रीम बन जाएगा।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...