Create

 डीन एंब्रोज द्वारा Raw में हील से फेस बनने के 5 बड़े कारण

Ambrose has only one thing to say to Rollins: “Slay The Beast.”
Amit Shukla

इस हफ्ते रॉ को देखना काफी मुश्किल हो रहा था, लेकिन शो के दौरान और कुछ अच्छा हो ना हो। एक सैगमेंट जिसने सभी का ध्यान खींचा और उन्हें काफी एंटरटेन किया वो था सैथ रॉलिंस वाला सैगमेंट। इस सैगमेंट में सैथ रॉलिंस अपने रैसलमेनिया मैच और दो हफ्ते पहले ब्रॉक लैसनर के हाथों मिले F5 के बारे में बात कर रहे थे जब पॉल हेमन अपने चिरपरिचित अंदाज़ में आए और उन्होंने किंगस्लेयर को एक जवाब देना चाहा।

एक बात अच्छी लगी और वो थी किसी रैसलर का पॉल हेमन को उनकी ही भाषा में जवाब देना। ऐसा इसलिए है क्योंकि अमूमन पॉल हेमन ये कहते हैं कि ये एक प्रिडिक्शन(भविष्यवाणी) नहीं है, ये एक स्पॉइलर(जानकारी) है, लेकिन इस हफ्ते सैथ रॉलिंस ने उन्हें उनके ही अंदाज़ में जवाब दिया। जैसे ही ये सैगमेंट खत्म हुआ और सैथ अपना जवाब देने वाले थे उसी समय डीन एम्ब्रोज़ रिंग की तरफ आए और उन्होंने अपने शील्ड के साथी को शुभकामनाएं दी कि वो बीस्ट ब्रॉक लैसनर को रैसलमेनिया में ज़रूर हराए।

वैसे ये पल चौंकाने और खुश करने वाला था लेकिन हम आपको बताते हैं वो 5 कारण जिनके आधार पर ऐसा हुआ है।

#5 EC3 को हील बनाना

EC3 का किरदार काफी बदल गया है और वो जबसे मेन रोस्टर का हिस्सा बने हैं तब से ही बिना कुछ बोले ही काम कर रहे हैं। वैसे भी वो अभी फैंस के कोई ख़ास प्रिय नहीं हैं कि फैंस उनके लिए धमाल मचाएं।

इसलिए ये कदम अच्छा है जिसके आधार पर EC3 एक हील की तरह काम करेंगे और हमें कुछ बेहद ज़बरदस्त एक्शन देखने को मिलेगा। एक परफ़ॉर्मर के तौर पर डीन फैंस के बीच ज़्यादा लोकप्रिय हैं। इस तरह से दोनों ही किरदारों को काफी फायदा मिलेगा और वो खुद को एस्टेब्लिश कर सकेंगे साथ ही इससे कहानी बेहतर हो जाएगी।

Get WWE News in Hindi here

#4 एम्ब्रोज़ का हील किरदार कोई काम नहीं कर रहा था

डीन का हील किरदार उसी दिन शुरू हुआ जिस दिन रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप एक बीमारी की वजह से छोड़ दी थी। इसकी वजह से उन्हें काफी अच्छा पुश मिला और वो एक हील की तरह कामयाब भी होते लेकिन कंपनी ने इनकी स्क्रिप्ट को सही से नहीं लिखा और उसका नतीजा ये हुआ कि हमें ये किरदार अच्छे से काम करता हुआ नहीं दिखा।

एक समय पर जब ये लगा कि ये एक हील इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन के तौर पर धमाल करेंगे उसी समय इन्होने अपना टाइटल बॉबी लैश्ले के हाथों गंवा दिया और हमारे पास कोई ख़ास कहानी नहीं बची जिसमें इन्हें रखा जा सके। ये एक बेबीफेस के तौर पर काफी पसंद किए जाते थे, और आज भी इनका काम काफी अच्छा है, लेकिन हमें ये देखना होगा कि इस बदलाव के बाद वो कैसा काम करते हैं क्योंकि अब उनके कंपनी से जाने की खबरें चारों तरफ है।

#3 उन्हें WWE के साथ जोड़ कर रखना

डीन एम्ब्रोज़ कंपनी से जाने वाले हैं और इसकी घोषणा खुद WWE ने कुछ वक़्त पहले की थी। इसका मतलब ये है कि रैसलमेनिया 35 के बाद डीन कंपनी का हिस्सा नहीं होंगे और उनका जाना कंपनी के लिए एक घाटा है।

WWE ने अपने काम से सबका मनोरंजन किया है, और अगर उनका काम देखा जाए तो ये कहा जा सकता है कि वो डीन को एक ऐसे रैसलर के तौर पर दिखाना चाहते हैं जिसे फैंस पसंद करते हैं और शायद खुद डीन भी: एक बेबीफेस।

इस तरह से कंपनी उन्हें रोक सकेगी क्योंकि ऐसी खबरें हैं कि रोंडा राउजी भी कंपनी से रैसलमेनिया के बाद जा रही हैं, और रोमन रेंस या जॉन सीना उस समय और आने वाले काफी समय के लिए कंपनी का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में डीन का होना कंपनी को फायदा पहुंचाएगा जबकि उनके जाने से कंपनी की स्टार पावर में कमी आएगी।

#2 ट्रिपल एच के साथ एक कहानी की शुरुआत करना

ट्रिपल एच और डीन एम्ब्रोज़ के बीच एक कहानी कुछ दिन पहले शुरू होने के संकेत मिले थे। ऐसी उम्मीद थी कि ट्रिपल एच एक हील की तरह ही रैसलमेनिया में जाएंगे, और उसकी वजह सिर्फ ये लड़ाई नहीं, बल्कि बैकी लिंच वाली कहानी भी है।

इस समय तो ट्रिपल एच बैकी लिंच वाली कहानी का हिस्सा हैं, लेकिन अगर वो एक हील की तरह से रैसलमेनिया में जाएंगे तो डीन एम्ब्रोज़ को एक बेबीफेस की तरह लड़ना पड़ेगा और तब ये लड़ाई और कारगर साबित होगी। इसकी वजह से शायद इस हफ्ते इस किरदार में बदलाव हुआ जो आने वाले समय में और बेहतर और बड़ा बनेगा। ये दोनों अपनी कहानी को आगे बढ़ाने का माद्दा रखते हैं और इसकी वजह से इनके अपने किरदार इन्हें काफी फायदा कराएंगे। वैसे भी एक ज़बरदस्त कहानी और अद्भुत किरदार किसी भी लड़ाई को आगे ले जा सकते हैं, और कंपनो इस मौके को खोना नहीं चाहेगी।

#1 एम्ब्रोज़ लैसनर से नफरत करते हैं

Image result for dean ambrose brock lesnar

डीन और ब्रॉक के बीच एक मैच हुआ था लेकिन उसमें वो मज़ा नहीं आया जिसकी उम्मीद थी, और इसी वजह से डीन ना सिर्फ ब्रॉक बल्कि कंपनी से काफी नाराज़ हैं। डीन और सैथ ने एक दूसरे से काफी ज़बरदस्त लड़ाई की है, और इस समय भी वो एक अच्छी कहानी का हिस्सा थे, लेकिन वो कहते हैं ना, दुश्मन का दुश्मन दोस्त होता है।

शायद इसी बात की वजह से डीन ने सैथ को बधाई दी और ये उम्मीद भी जताई कि वो रैसलमेनिया में ब्रॉक को हराकर अगले यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे। अगर डीन वाकई में रैसलमेनिया के बाद कंपनी से जा रहे हैं तो वो ये चाहेंगे कि शील्ड के उस समय मौजूद साथी के पास एक गोल्ड हो क्योंकि ना तो वो चैंपियन होंगे, और रोमन इस समय अपनी बीमारी के इलाज के लिए बाहर हैं। ये एक ऐसी लड़ाई होगी जो देखने वाली होगी।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...