Create
Notifications

5 बड़े कारण क्यों रोमन रेंस का WrestleMania 36 से बाहर आना उनके लिए सही फैसला है 

रोमन रेंस
रोमन रेंस
JITENDRA SINGH

रोमन रेंस इस समय प्रो रेसलिंग बिजनेस में बहुत बड़ा नाम है। इन्होंने अभी तक WWE में कई शानदार मैच देने के साथ ही कई बड़े मेन इवेंट मैच भाग भी लिया है। रेसलमेनिया 36 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के बीच मैच होने वाला था लेकिन अब रोमन ने इस मैच में हिस्सा नहीं ले रहे हैं।

प्रो रेसलिंग शीट की रिपोर्ट के अनुसार रोमन रेंस ऑर्लैंडो फ्लोरिडा के परफॉर्मेंस सेंटर के अंदर स्मैकडाउन टीवी शो के लिए की जा रही टेपिंग्स में अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे। इस वजह से उन्होंने इस मैच से अपना नाम वापस ले लिया है और अब गोल्डबर्ग के साथ कौन सा सुपरस्टार मैच लड़ेगा इस बारें में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

कोरोना वायरस की वजह से इस बार रेसलमेनिया 36 दो दिन तक चलेगा। इस बार रेसलमेनिया 36 में जॉन सीना बनाम ब्रे वायट के बीच मैच देखने को मिलेगा। इस बड़े इवेंट में ड्रू मैकइंटायर और डब्लू डब्लू ई (WWE) चैंपियन ब्रॉक लैसनर के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए मैच होगा और इस मैच के लिए क्रिएटिव टीम अभी तक बहुत अच्छी स्टोरीलाइन तैयार की है। इस इवेंट के अंदर ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच मैच होगा और फैंस ऐज को रिंग में मैच लड़ते हुए देखने के लिए बहुत ज्यादा उत्साहित है।

यह भी पढ़ें:5 बड़ी चीजे़ं जो विंस मैकमैहन को किसी भी कीमत पर नहीं करनी चाहिए

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े कारणों के बात करेंगे की क्यों रोमन रेंस को रेसलमेनिया 36 मैच से बाहर करके कंपनी सही काम किया।

# 1 अपने और अपने परिवार की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए

रोमन रेंस
रोमन रेंस

WWE ने परफॉर्मेंस सेंटर में हर सप्ताह आयोजित किए जाने वाले शो के लिए काम करने वाले सभी कर्मचारी और रेसलर्स को कोरोना वायरस से बचाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए है ताकि कोई भी इस खतरानाक बीमारी की चपेट में न आए। यह बात हम सभी अच्छे जानते हैं कि इस बीमारी के लक्षण दिखने में एक सप्ताह का समय लगता है।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े संकेत जो बताते हैं कि द अंडरटेकर मैच में एजे स्टाइल्स को हरा देंगे

इस वजह से अगर कोई कर्मचारी और सुपरस्टार इस बीमारी से ग्रसित है तो यह संक्रमित बीमारी परफॉर्मेंस सेंटर में मौजूद अन्य लोगों को भी हो जाएगी। इस वजह से शायद रोमन रेंस ने अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए इस मैच से हटने का फैसला किया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#2 रोमन रेंस ल्यूकीमिया जैसी और खतरनाक बीमारी से ग्रसित नहीं होना चाहते हैं

रोमन बनाम गोल्डबर्ग
रोमन बनाम गोल्डबर्ग

2018 में रोमन रेंस ने रिंग में आकर सभी फैंस को यह बताया कि उन्हें ल्यूकीमिया नामक बीमारी है और इस वजह से उन्हें कुछ समय तक रेसलिंग से दूर रहना होगा ताकि वह अपना इलाज करा सकें। इस बीमारी की वजह से कुछ समय तक टीवी से दूर रहे और जब वह वापस रिंग में लौटे तो उन्हें फैंस का पूरा सपोर्ट मिला।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार जिन्हें बड़ा पुश मिलने से पहले फैंस को लग रहा था कि इनका रेसलिंग करियर ख़त्म हो गया

रेसलमेनिया 36 में रोमन और गोल्डबर्ग के बीच मैच होने वाला था लेकिन अब कोरोना वायरस की वजह रोमन रेंस अपने स्वास्थ्य को लेकर को बड़ा रिस्क नहीं लेना चाहते हैं।

#3 रोमन की वजह से अन्य रेसलर्स को प्रोत्साहन मिलेगा

इस समय कोरोना वायरस का प्रकोप बहुत ज्यादा है
इस समय कोरोना वायरस का प्रकोप बहुत ज्यादा है

अमेरिका में अभी तक कोरोना वायरस से ग्रसित 85000 लोगों की पुष्टि की जा चुकी है और यह अन्य देशों से बहुत ज्यादा है क्योंकि इन अन्य देशों ने इस बीमारी से बचने के लिए अपने देश को लॉकडाउन करने का फैसला किया है ताकि कोई भी इस बीमारी की चपेट में न आए।

यह भी पढ़ें: 5 बड़ी चीजे़ं जो विंस मैकमैहन को किसी भी कीमत पर नहीं करनी चाहिए

वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस से बचाव के लिए WWE ने अपने सभी शो को परफॉर्मेंस सेंटर में आयोजित करने का फैसला किया था लेकिन अब यह बीमारी बहुत ज्यादा बढ़ चुकी है। इस वजह से मेन रोस्टर के अन्य रेसलर्स को भी इस बात का ध्यान रखकर रोमन की तरह इस इवेंट में हिस्सा नहीं लेना चाहिए ताकि सभी सुरक्षित रहें।

#4 गोल्डबर्ग की सुरक्षा के लिए

दिग्गज सुपरस्टार
दिग्गज सुपरस्टार

रोमन रेंस के रेसलमेनिया 36 में गोल्डबर्ग के साथ होने वाले मैच से बाहर आने के बाद यह खबर निकलकर सामने आ रही है कि किसी अन्य सुपरस्टार को इस मैच का हिस्सा बनाया जा सकता है ताकि फैंस इस मैच को लेकर अंत तक उत्साहित रहे। रोमन रेंस को शायद लग रहा होगा कि अगर वह इस मैच से बाहर हो जाते हैं तो कंपनी इस मैच को कैंसल कर देगी और इसे गोल्डबर्ग भी अपने घर पर ही रहेंगे।

ये भी पढ़ें: 18 सुपरस्टार्स जिनकी शादी WWE में साथी रेसलर्स से हुई

गोल्डबर्ग के घर पर रहने से वह भी रोमन की तरह कोरोना वायरस से बच जाएंगे और वह आने वाले समय में इस स्टोरीलाइन को फिर शुरू कर सकते हैं।

# 5 लाइव दर्शकों के लिए रोमन इस चैंपियनशिप मैच को बचाना चाहते हैं

रोमन
रोमन

रोमन अपनी बीमारी से वापस आने के बाद काफी समय तक टाइटल पिक्चर से दूर रहे हैं और अब उनका मैच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रेसलमेनिया 36 में गोल्डबर्ग के साथ होने वाला था। WWE इस ड्रीम मैच को लाइव फैंस के बिना इन दो कारणों से कराना चाहती है।

ये भी पढ़ें: 7 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने बेहद कम उम्र में शादी की

पहला सुपर शोडाउन पीपीवी में गोल्डबर्ग ने ब्रे वायट को हराकर यह चैंपियनशिप अपने नाम की लेकिन फैंस इस बात से खुश नही थे और वह चाहते थे कि रेसलमेनिया 36 में इस चैंपियनशिप के लिए रोमन बनाम ब्रे वायट का मैच हो। दूसरा कारण यह है कि फैंस चाहते थे कि ब्रे वायट को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच मिले और इस बार रोमन को इस मैच के लिए फैंस पसंद भी कर रहे लेकिन इस टाइटल मैच के लिए नहीं। इस वजह शायद रोमन इस मैच बाहर हो गए ताकि वह आने वाले समय में फैंस को अच्छा मैच दें।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...