Create
Notifications

5 कारणों से Crown Jewel 2019 में सैथ रॉलिंस अब दो बार लड़ते हुए नजर नहीं आएंगे

यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस
यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस
Ashutosh Singh

डब्लू डब्लू ई (WWE) इस समय अपने अगले पीपीवी क्राउन ज्वेल की तैयारी में लगा हुआ है। इस पीपीवी को लेकर कंपनी किसी भी तरह की कोई भी कमी नहीं रखना चाहता है। इसी वजह से इवेंट के मैच के कार्ड में बदलाव हो रहा है। हाल में ही यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस की जगह रोमन रेंस को होगन टीम का कैप्टन बनाया गया है। इससे पहले सैथ उनकी टीम के कैप्टन थे।

गौरतलब है कि इस पीपीवी में वो अपना यूनिवर्सल टाइटल एक बार फिर से ब्रे वायट ( द फीन्ड) के खिलाफ डिफेंड करेंगे। ऐसे में पहले उम्मीद की जा रही थी शायद वो एक बार फिर से इवेंट में दो बार रिंग में नजर आ सकते हैं लेकिन अब उन्हें एक मैच से हटा दिया गया है। तो आइए जानते हैं वो 5 कारण जिस वजह से WWE उन्हें एक इवेंट में दो बार रिंग में आने की इजाजत क्यों नहीं दे रहा है।

#5 ब्रे वायट ( द फीन्ड) के साथ फ्यूड में सैथ को मिक्स रिएक्शन मिलने की वजह से

ब्रे वायट ( द फीन्ड) 
ब्रे वायट ( द फीन्ड)

हैल इन ए सैल के मेन इवेंट में ब्रे वायट ( द फीन्ड) का सामना सैथ से हुआ था। इस मैच के फिनिश को लेकर फैंस लगातार निराशा जता रहे हैं। कंपनी ने इस फ्यूड को शुरुआत में जिस तरह से बुक किया था, उससे फैंस को उम्मीद थी कि शायद उन्हें एक यादगार मैच मिल सकता है, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो द फीन्ड को हराकर उनके खौफ को खत्म कर सकते हैं

जिस वजह से कंपनी इस समय किसी भी तरह इस हालात को और ख़राब नहीं करना चाहती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद उन्हें इस पीपीवी में भी मिक्स रिएक्शन का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में WWE उन्हें इस पीपीवी में सिर्फ एक बार ही रिंग में देखना चाहती हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 इवेंट में कोई भी बड़ी फ्यूड न होना

ब्रे वायट
ब्रे वायट

अगर क्राउन ज्वेल 2019 की बात करें तो इसमें बॉक्सिंग की दुनिया के दिग्गज टायसन फ्यूरी का सामना ब्रॉन स्ट्रोमैन से होना है। इसके अलावा WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर अपना टाइटल अपने पुराने दुश्मन पूर्व UFC हैवीवेट चैंपियन केन के खिलाफ डिफेंड करते हुए नजर आएंगे। ये सारे मैच किसी भी इवेंट के लिए खास हो सकते है लेकिन अगर हम इनके बिल्डअप पर नजर डालेंगे तो हमे पता चलेगा कि इन फ्यूड्स में किसी भी तरह की रोमांचक स्टोरीलाइन नहीं है। जिसे फैंस देख कर हैरान रह जाए।

इसके अलावा WWE ने इस इवेंट के लिए कोई भी बड़ी स्टोरीलाइन नहीं बनाई है। इस वजह से भी सैथ को दो बार रिंग में आने से रोका जा रहा है क्योंकि उनका और ब्रे का ही एक मात्र ऐसा फ्यूड है, जो फैंस की नजर में लगातार बना हुआ है। ऐसे में वो इस मैच को बड़ा बनाना चाहते हैं।

#3 टॉप स्टार्स को इवेंट का हिस्सा बनाने के लिए

रोमन रेंस
रोमन रेंस

हाल के समय में WWE सउदी अरब में होने वाले इवेंट के लिए कई बड़े स्टार्स को शामिल करता है। इस स्पेशल इवेंट के लिए WWE हमेशा से ही अंडरटेकर, गोल्डबर्ग जैसे स्टार्स का यूज़ करता आया है। इस इवेंट के लिए शान माइकल्स भी रिटायरमेंट के बाद पहली बार रिंग में नजर आए थे। वहीं इस बार के शो के लिए WWE अपने कई टॉप स्टार्स को भी शामिल नहीं कर पाया था।

ये भी पढ़े: ब्रॉन स्ट्रोमैन से पंगा लेने वाले 6 फुट 9 इंच के टायसन फ्यूरी के बारे में 5 बड़ी बातें जो जाननी जरुरी है

स्मैकडाउन के स्टार रोमन रेंस पहले इस इवेंट का हिस्सा नहीं थे लेकिन अब वो होगन टीम में शामिल होने के बाद एक बार फिर से इवेंट का हिस्सा बन पाएंगे। इस ख़ास वजह से भी WWE ने सैथ को इस मुकाबले से हटा दिया था।

#2 सर्वाइवर सीरीज में टॉप स्टार्स का सामना हो सकता है

यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस
यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस

क्राउन ज्वेल 2019 के बाद WWE अपने अगले बड़े पीपीवी सर्वाइवर सीरीज की तैयारी शुरू कर देगा। इस पीपीवी में रेड ब्रांड और ब्लू ब्रांड के बड़े स्टार्स एक-दूसरे का सामना करते हुए नजर आएंगे। ऐसे में अगर सैथ ब्रे के खिलाफ जीत हासिल कर लेते हैं तो आने वाले समय में उनका सामना WWE चैंपियन से हो सकता है।WWE चैंपियन लैसनर का सामना इस इवेंट में केन से होगा।

ये भी पढ़े: पूर्व NXT चैंपियन ने 14 बार के WWE चैंपियन को WrestleMania में मैच के लिए चैलेंज किया

अगर लैसनर इस मुकाबले को जीत जाते हैं तो आने वाले समय में हमें एक बार फिर से सैथ और लैसनर के बीच मैच देखने को मिल सकता है। ये दोनों स्टार्स कई बार एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं। इस मुकाबले में फैंस एक बार फिर से यूनिवर्सल चैंपियन की तरफ हो जाएंगे।

#1 सैथ रॉलिंस हील टर्न ले सकते हैं

सैथ रॉलिंस और ब्रे वायट
सैथ रॉलिंस और ब्रे वायट

अगर सैथ की बात करें तो हैल इन ए सैल के मैच के बाद से फैंस से उनको मिक्स रिएक्शन मिल रहा है। फैंस लगातार उनके हील टर्न की मांग कर रहे हैं। सैथ WWE के उन चुनिंदा स्टार्स में से एक हैं, जो हील किरदार को बेहद शानदार तरह से निभा सकते हैं। इससे पहले भी वो हील चैंपियन रह चुके हैं, जो फैंस को काफी ज्यादा पसंद आया है। ऐसे में WWE इस इवेंट में सैथ का हील टर्न प्लान कर सकता है।

ये भी पढ़ें: Crown Jewel पीपीवी के लिए Raw में हुआ एक बड़े टैग टीम मैच का एलान

ब्रे वायट को हराने के लिए सैथ रॉलिंस कोई हील एक्ट कर सकते हैं। इस वजह से भी WWE ने उन्हें होगन टीम से हटा दिया है ताकि फैंस को शो के अंत में कुछ नया देखने को मिल सके।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...