Create
Notifications

5 बातें जो WWE द्वारा रिलीज की गई अंडरटेकर द लास्ट राइड डॉक्यूमेंट्री से पता चली

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर
JITENDRA SINGH

WWE सुपरस्टार द अंडरटेकर(The-Undertaker) इस समय रेसलिंग बिजनेस के सबसे बड़े रेसलर्स में से एक है। हाल ही में कंपनी ने WWE नेटवर्क पर द अंडरटेकर से से सम्बंधित डॉक्यूमेंट्री द लास्ट राइड रिलीज की है और इस डॉक्यूमेंट्री को सभी प्रो रेसलिंग फैंस ने बहुत पसंद किया। इस डॉक्यूमेंट्री में द अंडरटेकर ने रेसलिंग से सम्बंधित कई मुद्दों पर बात की और इस डॉक्यूमेंट्री के अभी तक तीन एपिसोड आ चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े प्रो रेसलिंग सुपरस्टार्स जो WWE में आते-आते रह गए

इस आर्टिकल में हम अंडरटेकर से जुड़ी उन 5 बड़ी रहस्यमय चीजों के बारें बात करेंगे जो हमें द लास्ट राइड नामक डॉक्यूमेंट्री से पता चली है।

5- अंडरटेकर WWE करियर

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

द अंडरटेकर ने अपने रेसलिंग करियर में कई अच्छे मैच दिए हैं लेकिन अब इस दिग्गज सुपरस्टार की उम्र बहुत ज्यादा हो चुकी है और इस वजह से यह पिछले कुछ वर्षों से पार्ट-टाइमर सुपरस्टार के रूप काम कर रहे हैं। द लास्ट राइड डॉक्यूमेंट्री में इस बारें बात की है। इन्होंने बताया कि अब उनकी उम्र बहुत ज्यादा हो चुकी है और इस वजह से वह साल में बहुत कम मैच लड़ते हैं ताकि उन्हें कोई इंजरी न हो क्योंकि अब उनकी चोट को ठीक होने में पहले से ज्यादा समय लगता है। अंडरटेकर ने इस सीरीज के अंदर बताया कि उनकी उम्र ज्यादा होने की वजह साल में एक या दो मैच लड़ने के लिए तैयार होने में उन्हें बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 6 अफ़वाहें जो गलत साबित हुई

4- WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर खिलाफ हुए मैच में हुई इंजरी से द अंडरटेकर का आत्मविश्वास कम हो गया था

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

रेसलमेनिया 30 में द अंडरटेकर और द बीस्ट के बीच सिंगल मैच देखने को मिला था। इस मैच में सभी प्रो रेसलिंग फैंस को चौंकाते हुए ब्रॉक लैसनर ने जीत हासिल की थी। इस मैच में ही WWE के दिग्गज सुपरस्टार द अंडरटेकर की रेसलमेनिया में जीत की स्ट्रीक का अंत हुआ था।

द लास्ट राइड में द अंडरटेकर ने इस मैच के बारें में बात की और उन्होंने बताया कि इस मैच के दौरान उन्हें कंकशन का सामना करना पड़ा था। इस इंजरी की वजह से उन्हें इस मैच की कोई भी बात याद नहीं थी और इसके साथ ही इस इंजरी की वजह से द अंडरटेकर का आत्मविश्वास भी बहुत कम हो गया था। इनके आत्मविश्वास को बढ़ाने में ट्रिपल एच ने मदद की थी।

ये भी पढ़ें: विंस मैकमैहन के रेसलिंग करियर के 4 सबसे बड़े दुश्मन

3- अंडरटेकर WWE से रोमन रेंस के खिलाफ मैच के बाद संन्यास लेने वाले थे

रोमन बनाम द अंडरटेकर
रोमन बनाम द अंडरटेकर

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस और द अंडरटेकर के बीच रेसलमेनिया 33 में सिंगल मैच देखने को मिला था। इस मैच में रोमन रेंस ने जीत हासिल की थी। रेसलमेनिया 33 में रोमन रेंस से हारने के बाद इस दिग्गज सुपरस्टार ने अपने गियर निकाल कर रिंग में रख दिए थे। इस बारें में भी द अंडरटेकर ने अपनी डॉक्यूमेंट्री बात की और उन्होंने बताया कि इस मैच में वह अपने प्रदर्शन से बहुत ज्यादा निराश थे। इसके साथ ही उन्हें लगा कि WWE सुपरस्टार रोमन के खिलाफ हुआ वह मैच ही उनका आखिरी मैच होना चाहिए था।

ये भी पढ़ें: 5 तरीकों से रोंडा राउजी को WWE में वापस लाया जा सकता है

2- WWE सुपरस्टार जॉन सीना के साथ हुए मैच के बारें में

द अंडरटेकर बनाम जॉन सीना
द अंडरटेकर बनाम जॉन सीना

द अंडरटेकर के अनुसार रेसलमेनिया 33 रोमन रेंस के साथ हुए मैच में उनका प्रदर्शन बहुत खराब था। इस वजह से उन्होंने अपनी हेल्थ पर बहुत ज्यादा ध्यान दिया ताकि वह आने वाले समय में किसी भी मैच के अंदर अच्छा प्रदर्शन कर सके। रेसलमेनिया 34 में जॉन सीना और द अंडरटेकर के बीच मैच बुक किया गया था। यह मैच लगभग 3 मिनट का था और इस मैच में द अंडरटेकर ने जीत हासिल की थी। WWE सुपरस्टार द अंडरटेकर के अनुसार यह मैच बहुत छोटा था जबकि उन्होंने इस मैच के लिए बहुत ज्यादा ट्रेनिंग की थी और उन्हें लग रहा था कि यह मैच 15 मिनट से लेकर 20 मिनट तक का होगा।

ये भी पढ़ें:- WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर के बारे में 3 बैकस्टेज बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे

1- अंडरटेकर अपने रिटायरमेंट के फैसले से जूझ रहे हैं

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

द अंडरटेकर की अब उम्र बहुत ज्यादा हो चुकी है और आने वाले समय में यह दिग्गज सुपरस्टार रेसलिंग से रिटायर जरुर होगा। द अंडरटेकर ने द लास्ट राइड नामक डॉक्यूमेंट्री में इस बारें में बात की और उन्होंने बताया कि वह भी शॉन माइकल्स की तरह रिटायरमेंट मैच चाहते हैं। रेसलमेनिया 26 में द अंडरटेकर और शॉन माइकल्स के बीच मैच देखने को मिला था। यह मैच बहुत अच्छा था और दोनों दिग्गज रेसलर्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...